--Advertisement--

कभी फरदीन की बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं दीपिका, ऐसे मिला था पहला ब्रेक

एक वक्त ऐसा भी था, जब दीपिका महज बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं।

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 12:01 AM IST
2005 में एक इवेंट के दौरान फरदीन के पीछे नजर आ रही हैं दीपिका पादुकोण। 2005 में एक इवेंट के दौरान फरदीन के पीछे नजर आ रही हैं दीपिका पादुकोण।

मुंबई। दीपिका पादुकोण फिलहाल बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं। वैसे, दीपिका भले ही आज इंडस्ट्री की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हों लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब वो महज बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं। उस वक्त तो उन्हें कोई पहचानता भी नहीं था। कुछ वक्त पहले उनकी ऐसी ही एक फोटो सामने आई, जिसमें फरदीन खान शो स्टॉपर हैं और दीपिका बैकग्राउंड मॉडल के तौर पर उनके काफी पीछे नजर आ रही हैं। दीपिका अब टॉप एक्ट्रेस, वहीं फरदीन का करियर हो चुका खत्म...

- ये फोटो फिल्म 'नो एंट्री' के बाद हुए एक इवेंट की है, जिसमें दीपिका बतौर बैकग्राउंड मॉडल फरदीन के काफी पीछे नजर आ रही हैं।
- 13 साल बाद दीपिका जहां बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं, वहीं फरदीन लाइमलाइट में भी नहीं हैं। दीपिका फिलहाल एक फिल्म के 11 करोड़ रुपए लेती हैं। वो इस समय बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस भी हैं।

- बता दें कि 2007 में फिल्म 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं दीपिका एक्ट्रेस से पहले मॉडलिंग करती थीं।


दीपिका को ऐसे मिली पहली फिल्म...
- अपनी डेब्यू फिल्म 'ओम शांति ओम' में काम करने से पहले दीपिका हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो 'नाम है तेरा तेरा' में काम कर चुकी थीं। इसी दौरान फराह खान ने उन्हें पहली बार देखा और अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दे दिया।


आगे की स्लाइड्स पर, पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग की दुनिया में आ गई थीं दीपिका...

मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।

पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग में आईं...

दीपिका ने बेंगलुरु के सोफिया हाईस्कूल से स्कूलिंग और माउंट कार्मल कॉलेज से प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन कम्प्लीट किया। इसके बाद दीपिका ने बीए (सोशियोलॉजी में) करने के उद्देश्य से इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं। 

 

मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।

टीनएज में लिरिल, क्लोजअप जैसी कंपनियों के ऐड किए...

उन्होंने 8 साल की उम्र से ही कई ऐड में काम किया है। टीन-एज में उन्होंने लिरिल और क्लोज-अप जैसे कई ब्रांड के लिए ऐड किए। 

 

मॉडलिंग डेज में ब्वॉयफ्रेंड निहार के साथ दीपिका। मॉडलिंग डेज में ब्वॉयफ्रेंड निहार के साथ दीपिका।

मॉडलिंग के दिनों में इनसे था दीपिका का अफेयर...

रिपोर्ट्स की मानें तो मॉडलिंग डेज में दीपिका के ब्वॉयफ्रेंड थे मॉडल निहार पंड्या। 2005 में दोनों की मुलाकात एक एक्टिंग स्कूल में हुई थी। दोनों की दोस्ती हुई और फिर रोमांस। 3 साल के लिव-इन रिलेशन के बाद दीपिका ने आगे बढ़ने का फैसला किया और निहार से ब्रेकअप कर लिया। मॉडलिंग डेज में दीपिका निहार के घर पर ही रहती थीं। 

 

मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।

कन्नड़ फिल्म में भी काम कर चुकीं दीपिका...

2006 में दीपिका ने कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' से पर्दे पर एंट्री ली। यह फिल्म सक्सेसफुल रही। इसी साल दीपिका हिमेश रेशमिया के एल्बम 'नाम है तेरा..' में भी नजर आईं। सालभर बाद ही फराह खान ने उन्हें शाहरुख के अपोजिट फिल्म 'ओम शांति ओम' में बड़ा ब्रेक दिया।

 

मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।

ये हैं दीपिका की प्रमुख फिल्में...

- 'कॉकटेल', 'ये जवानी है दीवानी', 'चेन्नई एक्ट्रेस', 'गोलियों की रासलीला-रामलीला', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'पीकू', 'तमाशा' 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी फिल्मों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर वे ऑडियंस की फेवरेट बन चुकी हैं। 

 

मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।
मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।
मॉडलिंग डेज में दीपिका। मॉडलिंग डेज में दीपिका।