विज्ञापन

Movie Review: The Wolverine

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2013, 10:27 PM IST

हॉलीवुड स्टार ह्यूग जैकमैन अभिनीत 'द वॉल्वरिन' शुक्रवार को भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है।

Movie Review: The Wolverine
  • comment
हॉलीवुड स्टार ह्यूग जैकमैन अभिनीत 'द वॉल्वरिन' शुक्रवार को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। एक्स-मैन फिल्म श्रृंखला में बनने वाली यह छठी फिल्म अमेरिकी-आस्ट्रेलियाई सुपर हीरो वॉल्वरिन की कहानी है, जो जापान के एक पुराने परिचित से जुड़ा है और एक नई लड़ाई लड़ रहा है।
इस फिल्म का निर्माण लॉरेन शुलर डोनर, ह्यूग जैकमैन, हच पार्कर और जॉन पालेर्मो ने मिलकर किया है, जबकि दुनियाभर में इसका वितरण ट्वेंटी सेंचुरी फॉक्स कर रहा है।
दो बार ऑस्कर विजेता रहे जेम्स मैनगोल्ड निर्देशित 'द वॉल्वरिन' में ह्यूग जैकमैन के साथ ताओ ओकामोटो, रिला फुकुशिमा, हिरोयुकी सडाना, विल यून ली और ब्रायन टी भी फिल्म में नजर आएंगे।
फिल्म की कहानी वॉल्वरिन/लोगान (जैकमैन) की है, जो अपने एक दोस्त से मिलने जापान जाता है। लोगान ने दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान नागासाकी में रहने वाले इस दोस्त की जान बचाई थी। दरअसल, उसका दोस्त जो एक करोड़पति व्यापारी है जो वॉल्वरिन के एहसानों को चुकाना चाहता है। हालांकि, यहां वह एक नई मुसीबत में फंस जाता है और उसका सामना नए दुश्मनों से होता है, जिनसे बचने की कहानी है 'द वॉल्वरिन'।
फिल्म में दिखाया गया है कि हीरो वॉल्वरिन (जैकमैन) को आने वाले खतरे का आभास पहले से होता है। इस दौरान उसका दोस्त युकिओ उसे यशीदा के पास लेकर जाता है, लेकिन लोगान को कुछ गड़बड़ होने का अहसास हो जाता है।
इसी दौरान जापान छोड़ने की बात पर लोगान गुस्से में आ जाता है। लेकिन तभी लोगान का सामना यशीदा की पोती मरिको से होता है जो तुरंत लोगान की प्रवृत्ति को बदलने की कोशिश करती है।

यह एक ऐसी स्‍पेशल इफेक्‍ट ब्‍लास्‍ट–फेस्‍ट फिल्‍म है, जो दर्शकों को दांतों तले उंगली चबाने को मजबूर कर देती है।

कोई भी इस तरह की कम्प्‍यूटर-जनरेटेड फिल्‍म को देखने इसलिए नहीं जाता कि उसमें उसे शानदार अदाकारी देखने को मिलेगी। कुछ बेहतरीन संवादों से ही काम चल जाएगा।

ह्यू जैकमैन फिल्‍म की मुख्‍य भूमिका में विश्‍वसनीय लगते हैं।

X
Movie Review: The Wolverine
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन