--Advertisement--

इस एक्ट्रेस ने की थी गुपचुप शादी, हसबैंड की मारपीट से खराब हुई थी आंख

एक्टर संजय खान बायोग्राफी लिख रहे हैं, जिसे उन्होंने नाम दिया है 'माय बेस्ट मिस्टेक'।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 12:00 AM IST
जीनत अमान और संजय खान। जीनत अमान और संजय खान।

एक्टर संजय खान बायोग्राफी लिख रहे हैं, जिसे उन्होंने नाम दिया है 'माय बेस्ट मिस्टेक्स'। ये बायोग्राफी नए साल में आएगी। संजय ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वे इस बुक में अपनी लाइफ, करियर, रिलेशनशिप से जुड़ी कई बातें शेयर करेंगे। उनकी इस बायोपिक को लेकर ये कयास भी लगाए जा रहे है कि क्या इसमें वे जीनत अमान और उनके रिलेशन को लेकर भी खुलासा करेंगे? खैर ये उनका पर्सनल मैटर है, लेकिन आज आपको संजय खान और जीनत अमान से जुड़ा किस्सा इस पैकेज में बताने जा रहे हैं। ये है वो किस्सा...

जीनत अमान और संजय खान के अफेयर के किस्से भी बी-टाउन की सुर्खियां बने हैं। खबरें तो यहां तक थी कि दोनों ने फिल्म 'अब्दुल्ला' की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। कहा जाता है कि संजय खान शॉर्ट टेम्पर थे और वे अक्सर जीनत के साथ मारपीट करते थे। एक बार तो उन्होंने जीनत की पब्लिकली जमकर पिटाई भी कर दी थी, जिससे उनकी एक आंख की रोशनी चली गई थी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें संजय और जीनत के जुड़ी कुछ और बातें...

जीनत अमान और संजय खान। जीनत अमान और संजय खान।

संजय की पहली वाइफ जरीन को दोनों के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसके बाद तीनों की लाइफ विवादों से घिर गई। रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार होटल ताज में एक पार्टी थी, जिसमें संजय खान ने जीनत अमान की जमकर पिटाई कर दी थी। संजय उस वक्त इतना ज्यादा गुस्से में थे कि उन्होंने जीनत को बालों से पकड़कर उठाया था और तमाचे मारे थे। इतना ही नहीं संजय की वाइफ जरीन ने भी जीनत की पिटाई करने में उनका साथ दिया था।

 

जरीन खान, संजय खान और जीनत अमान। जरीन खान, संजय खान और जीनत अमान।

संजय की मारपीट के बाद जीनत हफ्तेभर से ज्यादा समय तक हॉस्पिटल में एडमिट रही थी। वे इस पिटाई से इतना ज्यादा डरी थी कि उन्हें दिन में तीन बार बेहोशी का इंजेक्शन देना पड़ता था ताकि वे आराम कर सके। 24 घंटे डॉक्टर उनकी देखबाल करते थे। इतना सब होने के बाद भी जीनत ने पुलिस में कोई शिकायत इसलिए नहीं कि क्योंकि वे उन्हें बेहद प्यार करती थी और उन्होंने संजय को उनकी इस हरकत के बाद माफ भी कर दिया था। ये बात और है कि संजय दोबारा जीनत के पास लौटकर नहीं आए।

 

संजय खान और जीनत अमान। संजय खान और जीनत अमान।

जीनत अमान ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैंने अब्बास (संजय खान) से शादी की थी। मैंने इस रिश्ते को पूरी ईमानदारी से निभाया। इतना ही नहीं मैंने एक वाइफ की सारी ड्यूटी पूरी की'। जीनत ने ये भी कहा, 'मैं उस वक्त बहुत भोली थी और संजय के प्यार में पागल थी'।

 

मजहर खान और जीनत अमान। मजहर खान और जीनत अमान।

संजय से अलग होने के बाद जीनत की मजहर खान से मुलाकात हुई और उन्हें लगा कि सच्चा प्यार मिल गया। उन्होंने मजहर से शादी करने की सोची, लेकिन इसके लिए उनकी मां तैयार नहीं थी। बावजूद इसके उन्होंने मजहर से शादी की। जीनत ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं मां बनना चाहती थी, अपनी फैमिली बनाना चाहती थी और लाइफ में आगे बढ़ना चाहती थी'। उन्होंने ये भी बताया कि 'मजहर में वो क्वालिटी नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्हें मैंने लाइफ पार्टनर चुना। क्योंकि मजहर में उन्हें सच्चा प्यार नजर आ रहा था'। दोनों ने 1985 में शादी की। लेकिन शादी की कुछ दिनों बाद ही जीनत की सारी गलतफहमी दूर हो गई। मजहर ने उनके साथ मारपीट करना शुरू कर दी थी।

 

X
जीनत अमान और संजय खान।जीनत अमान और संजय खान।
जीनत अमान और संजय खान।जीनत अमान और संजय खान।
जरीन खान, संजय खान और जीनत अमान।जरीन खान, संजय खान और जीनत अमान।
संजय खान और जीनत अमान।संजय खान और जीनत अमान।
मजहर खान और जीनत अमान।मजहर खान और जीनत अमान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..