--Advertisement--

SRK के ऑनस्क्रीन बेटे से श्वेता तक, अब ऐसे दिखते हैं ये 8 चाइल्ड आर्टिस्ट

ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया और बाद में लीड रोल में नजर आए।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 12:00 AM IST
शाहरुख खान के साथ जिबरान खान। शाहरुख खान के साथ जिबरान खान।
बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया और बाद में वे फिल्म या फिर टीवी सीरियल में लीड रोल में नजर आए। इतना ही नहीं इन चाइल्ड आर्टिस्ट के लुक में भी काफी चेंज देखने को मिलता है। आज आपको इस पैकेज में ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिबरान खान ने किया था शाहरुख के बेटे का रोल...

फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' (2001) में शाहरुख खान के बेटे का रोल करने वाले जिबरान खान को तो आप जानते ही होंगे। इसके बाद वे फिल्म 'रिश्ते' (2002) में भी अभिनय किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो जिबरान जल्दी ही धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनने वाली फिल्म में नजर आएंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें ऐसे ही अन्य चाइल्ड आर्टिस्ट की फोटोज...
श्वेता बासु प्रसाद। श्वेता बासु प्रसाद।
श्वेता बासु प्रसाद ने फिल्मों के साथ टीवी सीरियलों में भी काम किया है। उन्होंने टीवी शो 'कुटुंब', 'कहानी घर घर की', 'चंद्र नंदिनी' सहित अन्य में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'मकड़ी' (2002), 'इकबाल' (2005), 'डरना जरूरी है' (2006), 'बद्रीनाथ की दुल्हनियां' (2017) सहित फिल्मों में काम किया है। उन्होंने साउथ की कुछ फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस भी अभिनय किया है। 
तनवी हेगड़े। तनवी हेगड़े।
तनवी हेगड़े ने भी टीवी सीरियलों के साथ ही फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने टीवी शो 'सोनपरी', 'शाका लाका बूम बूम' में काम किया है। वे 'चैम्पियन' (2000), 'राहुल' (2001), 'पिता' (2002), 'वाह लाइफ हो तो ऐसी' (2005) सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।
 
किंशुक वैद्य। किंशुक वैद्य।
किंशुक वैद्य ने टीवी शो 'शाका लाका बूम बूम' में काम किया है। इसके अलावा वे सोनी के टीवी शो 'एक रिश्ता साझेदारी का' में लीड रोल प्ले करते नजर आए। उन्होंने फिल्म 'राजू चाचा' (2000) में भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया है।
अली हाजी। अली हाजी।
अली हाजी ने कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल प्ले किया है। उन्होंने 'फैमिली' (2006), 'फना' (2006), 'पार्टनर' (2007), 'द्रोण' (2008), 'लाइफ पार्टनर' (2009) में काम किया है। अली का अपना थिएटर प्रोडक्शन स्टूडियो है। 
सना सईद। सना सईद।
सना सईद ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से अपना करियर शुरू किया। इसके अलावा वे बाल कलाकार के तौर पर फिल्म 'हर दिल जो प्यार करेगा' (2000) और 'बादल' (2000) में नजर आईं। वे टीवी के रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' (2013), 'नच बलिए' (2015), 'खतरों के खिलाड़ी' (2016) की प्रतिभागी रही।
 
झनक शुक्ला। झनक शुक्ला।
झनक शुक्ला ने फिल्मों के साथ टीवी शोज में भी काम किया है। उन्होंने टीवी सीरियल 'करिश्मा का करिश्मा', 'सोनपरी', 'गुमराह' में काम किया है। फिल्म 'कल हो न हो' (2003) में प्रिटी जिंटा की छोटी बहन का रोल अदा किया था। 
जुगल हंसराज। जुगल हंसराज।
जुगल हंसराज ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर फिल्म 'मासूम' (1983) से शुरू किया। उन्होंने बतौर लीड एक्टर फिल्म 'आ गले लग जा' (1994), 'पापा कहते है' (1995), 'मोहब्बतें' (2000) सहित अन्य फिल्मों में काम किया। वे टीवी शो 'ये है आशिकी' (2013) में भी अभिनय कर चुके हैं।
 
X
शाहरुख खान के साथ जिबरान खान।शाहरुख खान के साथ जिबरान खान।
श्वेता बासु प्रसाद।श्वेता बासु प्रसाद।
तनवी हेगड़े।तनवी हेगड़े।
किंशुक वैद्य।किंशुक वैद्य।
अली हाजी।अली हाजी।
सना सईद।सना सईद।
झनक शुक्ला।झनक शुक्ला।
जुगल हंसराज।जुगल हंसराज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..