--Advertisement--

मूवी रिव्यू: टाइटेनिक थ्रीडी

पन्द्रह वर्ष बाद यह फिल्म दोबारा रिलीज हुई है।

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2012, 12:59 PM IST

अप्रैल 1912 में एक टाइटेनिक जहाज डूबा और 1997 में जेम्स कैमरून ने इस पर एक फिल्म बनाकर दुनिया भर में तहलका मचा दिया| इस फिल्म के लिए कैमरून का बजट $200 मिलियन तक पहुंच गया और यह उस समय तक की सबसे महंगी फिल्म बन गई।

19 दिसंबर 1997 को थियेटरों में रिलीज की गयी टाइटेनिक ने अपने पहले ही सप्ताहांत (वीकेंड) में $28 मिलियन की कमाई की| इसने समीक्षकों का दिल जीता, ढेर सारे पुरस्कार अपने नाम किए और बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

जेम्स कैमरॉन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंस्लेट ने लीड रोल किए थे। पन्द्रह वर्ष बाद यह फिल्म दोबारा रिलीज हुई है। इस बार दर्शकों को यह फिल्म थ्री-डी में देखने को मिल रही है।सवाल ये है कि क्या थ्रीडी में बनी तीन घंटे 15 मिनट की इस फिल्म को आपको दोबारा देखने का जोखिम उठाना चाहिए। जवाब बिलकुल हां में है| इस फिल्म को देखकर आपको अहसास ही नहीं होगा की आप इसे दोबारा देख रहे हैं।

कहानी:फिल्म की कहानी है रोज़(केट विंसलेट)की जो बहुत ही अमीर है मगर दौलत शोहरत उसे वह ख़ुशी नहीं दे पाती जिसकी उसे तलाश है| उसकी मंगनी काल(बिली ज़ेन)से हो चुकी है जिसे वो पसंद नहीं करती और वह हर वक्त उसपर तानाशाही करता रहता है। रोज़ अपने परिवार और मंगेतर के साथ इस जहाज पर यात्रा कर रही होती है जहां उसकी मुलाकात जैक(लियोनार्डो डिकेप्रियो) से होती है जो गरीब और थर्ड क्लास में सफ़र करने वाला एक आम लड़का है

एक दिन अपनी जिंदगी से नाखुश रोज़ जहाज से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश करती है तभी जैक आकर उसे बचा लेता है और धीरे धीरे दोनों एक दूसरे को चाहने लगते हैं मगर तभी इनके प्यार पर टूटता है कहर। जहाज एक आइस बर्ग से टकरा जाता है और इनके जिंदगी भर साथ रहने के सपने हमेशा के लिए समंदर में ही दफ़न हो जाते हैं

निर्देशन:थ्रीडी तकनीक में भी किरदारों में वही इमोशंस झलकते हैं जो पंद्रह साल पहले झलकते थे। रोज़(केट विंसलेट) जैक लियोनार्डो डिकेप्रियो को आज भी उतना ही चाहती हैं जितना पहले चाहती थी| जेम्स कैमरून को धन्यवाद देना होगा जो उन्होंने इस फिल्म का यह वर्जन लॉन्च कर लोगों को एक नायाब तोहफा दे दिया।

क्यों देखें: सिनेमा के इतिहास में दर्ज इस फिल्म को थ्रीडी में देखने का अलग ही अनुभव है जिसे आपको मिस नहीं करना चाहिए






X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..