--Advertisement--

मुंबई में खरीदा इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ड्रीम होम, अंदर से दिखता है ऐसा

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा ने तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में एक घर खरीदा है। वे यहां अपने भाई प्रणव के साथ रहती है।

Dainik Bhaskar

Nov 04, 2017, 10:12 AM IST
ऋचा चड्‌ढा ने तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में एक घर खरीदा है। ऋचा चड्‌ढा ने तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में एक घर खरीदा है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्‌ढा तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में रहने आई हैं। वे यहां अपने भाई प्रणव के साथ रहती है। उन्होंने dainikbhaskar.com से बातचीत में अपने इस घर के बारे में बताया। उन्होंने बताया, 'मैं नए घर में तीन महीने से रह रही हूं। घर को पर्सनल तरीके से सजाती हूं। मैं चाहती हूं कि घर आऊं तो ऐसा लगे कि मेरा ही घर है। ऐसा बिल्कुल भी न लगे कि घर को किसी इंटीरियर डिजाइनर ने डिजाइन किया है'। वास्तु शास्त्र में रखती हैं विश्वास...

ऋचा ने बताया, 'मैं वास्तु शास्त्र में विश्वास रखती हूं। अभी नया घर है। कुछ दिनों में वास्तु शास्त्र पूजा करवाऊंगी। पिताजी थोड़ी-बहुत जानकारी रखते हैं। उनका ही इंतजार कर रही हूं। वे आएंगे, तब पूजा कर लूंगी। मुझे जब छुट्‌टी मिलती है, तब खाना भी पकाती हूं। खासकर संडे को खाना बनाती हूं, क्योंकि संडे को काम वाली को छुट्‌टी देती हूं। किचन में सबसे पहले नाश्ता और उसके बाद अपने किस्म का हेल्थी खाना पकाती हूं'। उन्होंने बताया, 'मेरी बिल्ली का नाम कमली है। इसे पिछले साल अप्रैल महीने में मैं अपने दोस्त शाहिद आमिर अंकोलकर के पास से लाई थी। उनके पास बिल्ली है, उसको जब बच्चे हुए तो उसमें से एक मैंने ले लिया। मेरा मानना है कि सबको पेट एडॉप्ट करना चाहिए और पेटा का कैंपेन डोंट शॉप यानी जानवरों को खरीदो मत भी एडॉप्ट करना है। गली के कुत्ते-बिल्ली को एक घर दे दो या बाहर से एडॉप्ट कर लो'।

ऋचा ने बताया, 'मुझे नेचर से भी काफी लगाव है, इसलिए खासकर घर के रूप में इस लोकेशन में चुना, क्योंकि घर की खिड़कियों से काफी हरा-भरा दिखता है। सूरज उगते सुबह और ढलते शाम की पेड़-पौधों पर पड़ती रोशनी अच्छी लगती है। मुझे छोटी-छोटी चीजों का बहुत शौक है। मैं जहां-जहां घूमी हूं, वहां-वहां से मिनीएचर कलेक्ट कर लाई हूं। मोरक्को, जापान, इटली, फ्रांस, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, थाईलैंड, चाइना आदि जगहों से लाई हूं। हिंदुस्तान में राजस्थान, पंजाब, गोवा आदि जगहों से भी काफी कुछ लेकर आई हूं'।

फोटोज- अजित रेडेकर

आगे की स्लाइड्स में देखें ऋचा चड्ढा के ड्रीम होम की Inside Photos...

सेल्फ में रखी बुक्स। सेल्फ में रखी बुक्स।
ड्रॉइंग एरिया। ड्रॉइंग एरिया।
ऋचा ने अपनी ट्रॉफी को कुछ इस तरह सजाकर रखा है। ऋचा ने अपनी ट्रॉफी को कुछ इस तरह सजाकर रखा है।
डाइनिंग एरिया। डाइनिंग एरिया।
ऋचा के पास एक बिल्ली है, जिसका नाम है कमली। ऋचा के पास एक बिल्ली है, जिसका नाम है कमली।
घर में की है ऋचा ने कुछ ऐसी सजावट। घर में की है ऋचा ने कुछ ऐसी सजावट।
अपनी ट्रॉफी के साथ ऋचा। अपनी ट्रॉफी के साथ ऋचा।
X
ऋचा चड्‌ढा ने तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में एक घर खरीदा है।ऋचा चड्‌ढा ने तीन महीने पहले वर्सोवा, मुंबई में एक घर खरीदा है।
सेल्फ में रखी बुक्स।सेल्फ में रखी बुक्स।
ड्रॉइंग एरिया।ड्रॉइंग एरिया।
ऋचा ने अपनी ट्रॉफी को कुछ इस तरह सजाकर रखा है।ऋचा ने अपनी ट्रॉफी को कुछ इस तरह सजाकर रखा है।
डाइनिंग एरिया।डाइनिंग एरिया।
ऋचा के पास एक बिल्ली है, जिसका नाम है कमली।ऋचा के पास एक बिल्ली है, जिसका नाम है कमली।
घर में की है ऋचा ने कुछ ऐसी सजावट।घर में की है ऋचा ने कुछ ऐसी सजावट।
अपनी ट्रॉफी के साथ ऋचा।अपनी ट्रॉफी के साथ ऋचा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..