सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

तुसाद म्यूजियम में स्टैच्यू के लिए मना करने वाले एकमात्र स्टार है आमिर खान

आमिर खान 14 मार्च को 53 साल के होने वाले हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 12:05 AM IST
फाइल फोटो - आमिर खान। फाइल फोटो - आमिर खान।

मुंबई. आमिर खान 14 मार्च को 53 साल के होने वाले हैं। 1965 को मुंबई में डायरेक्टर प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन और जीनत हुसैन के घर जन्में आमिर की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े ऐसे कई फैक्ट्स आप जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता A लिस्टर में आमिर ऐसे एकलौते स्टार हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में नहीं लगा है। यहां शाहरुख-सलमान से लेकर अमिताभ बच्चन तक के स्टैच्यू हैं लेकिन आमिर को स्टैच्यू को यहां जगह नहीं मिली है। इस वजह से नहीं लगा आमिर का स्टैच्यू...


- बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्टनिस्ट के नाम से फेमस आमिर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में न लगने की वजह वो खुद है।
- दरअसल 2007 में उन्हें शाहरुख-सलमान की इस कतार में खड़े होने का ऑफर मिला था। लेकिन उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया था।
- आमिर का कहना था कि वे इस स्टैच्यू में इंटरेस्टेड नहीं हैं। वे ऐसी कोई चीजें अपने पीछे नहीं छोड़ना चाहते हैं जो उनसे कोई दिलचस्पी पैदा न करती हो क्योंकि उनके पास करने के लिए काफी कुछ है।

आगे की स्लाइड्स में जानें किन-किन 12 स्टार्स के लगे हैं मैडम तुसाद म्यूजियम में स्टैच्यू...

- 2012 में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित को मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली। - 2012 में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित को मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली।
- 2008 में सलमान खान को मैडम तुसाद में जगह मिली। 2012 में उनका स्टैच्यू न्यूयॉर्क ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया। - 2008 में सलमान खान को मैडम तुसाद में जगह मिली। 2012 में उनका स्टैच्यू न्यूयॉर्क ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया।
- 2011 में करीना कपूर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद में लगाया गया। पहले वे 'जब वी मेट' के पोज में थीं बाद में उनका लुक 'रावन' के छम्मक छल्लो स्टाइल से बदल दिया गया। - 2011 में करीना कपूर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद में लगाया गया। पहले वे 'जब वी मेट' के पोज में थीं बाद में उनका लुक 'रावन' के छम्मक छल्लो स्टाइल से बदल दिया गया।
- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में शाहरुख खान का 2007 में स्टैच्यू लगा। - लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में शाहरुख खान का 2007 में स्टैच्यू लगा।
- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम ऐश्वर्या राय का 2004 स्टैच्यू लगा। यहां जगह पाने वाली वे बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं। - लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम ऐश्वर्या राय का 2004 स्टैच्यू लगा। यहां जगह पाने वाली वे बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं।
- 'बाहुबली-2' की सक्सेस के बाद प्रभास के स्टैच्यू को भी बैंकॉक के मैडम तुसाद में जगह मिली(2017)। वे साउथ के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्हें यहां जगह मिली है। - 'बाहुबली-2' की सक्सेस के बाद प्रभास के स्टैच्यू को भी बैंकॉक के मैडम तुसाद में जगह मिली(2017)। वे साउथ के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्हें यहां जगह मिली है।
- 2011 में ऋतिक रोशन को मैडम तुसाद में जगह मिली। उनका स्टैच्यू 'धूम-2' लुक वाले पोज में हैं। - 2011 में ऋतिक रोशन को मैडम तुसाद में जगह मिली। उनका स्टैच्यू 'धूम-2' लुक वाले पोज में हैं।
- मैडम तुसाद की दिल्ली ब्रांच में मधुबाला का स्टैच्यू है जो कि उनकी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के लुक में है। - मैडम तुसाद की दिल्ली ब्रांच में मधुबाला का स्टैच्यू है जो कि उनकी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के लुक में है।
- कैटरीना कैफ भी इसी लिस्ट में शुमार हैं। उनका स्टैच्यू भी मैडम तुसाद में लगा हुआ है। - कैटरीना कैफ भी इसी लिस्ट में शुमार हैं। उनका स्टैच्यू भी मैडम तुसाद में लगा हुआ है।
- अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 2000 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली। उनका स्टैच्यू म्यूजियम की USA, हांग-कांग, बैंकॉक ब्रांच में भी है। - अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 2000 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली। उनका स्टैच्यू म्यूजियम की USA, हांग-कांग, बैंकॉक ब्रांच में भी है।
- वरुण धवन की फिल्म 'जुड़वां-2' की सक्सेस के बाद ही उनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करन जौहर ने ट्वीट कर दी थी। उनका ये वैक्स स्टैच्यू हांग कांग के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया। - वरुण धवन की फिल्म 'जुड़वां-2' की सक्सेस के बाद ही उनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करन जौहर ने ट्वीट कर दी थी। उनका ये वैक्स स्टैच्यू हांग कांग के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया।
- फिल्म 'बाहुबली' के फेमस कैरेक्टर कटप्पा (सत्यराज) का मोम का पुतला भी लंदन के मैडम तुसाद्स म्यूजियम में लगने वाला है। फिलहाल ये बनकर तैयार हो रहा है। - फिल्म 'बाहुबली' के फेमस कैरेक्टर कटप्पा (सत्यराज) का मोम का पुतला भी लंदन के मैडम तुसाद्स म्यूजियम में लगने वाला है। फिलहाल ये बनकर तैयार हो रहा है।
X
फाइल फोटो - आमिर खान।फाइल फोटो - आमिर खान।
- 2012 में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित को मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली।- 2012 में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित को मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली।
- 2008 में सलमान खान को मैडम तुसाद में जगह मिली। 2012 में उनका स्टैच्यू न्यूयॉर्क ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया।- 2008 में सलमान खान को मैडम तुसाद में जगह मिली। 2012 में उनका स्टैच्यू न्यूयॉर्क ब्रांच में शिफ्ट कर दिया गया।
- 2011 में करीना कपूर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद में लगाया गया। पहले वे 'जब वी मेट' के पोज में थीं बाद में उनका लुक 'रावन' के छम्मक छल्लो स्टाइल से बदल दिया गया।- 2011 में करीना कपूर का वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद में लगाया गया। पहले वे 'जब वी मेट' के पोज में थीं बाद में उनका लुक 'रावन' के छम्मक छल्लो स्टाइल से बदल दिया गया।
- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में शाहरुख खान का 2007 में स्टैच्यू लगा।- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में शाहरुख खान का 2007 में स्टैच्यू लगा।
- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम ऐश्वर्या राय का 2004 स्टैच्यू लगा। यहां जगह पाने वाली वे बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं।- लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम ऐश्वर्या राय का 2004 स्टैच्यू लगा। यहां जगह पाने वाली वे बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस हैं।
- 'बाहुबली-2' की सक्सेस के बाद प्रभास के स्टैच्यू को भी बैंकॉक के मैडम तुसाद में जगह मिली(2017)। वे साउथ के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्हें यहां जगह मिली है।- 'बाहुबली-2' की सक्सेस के बाद प्रभास के स्टैच्यू को भी बैंकॉक के मैडम तुसाद में जगह मिली(2017)। वे साउथ के पहले ऐसे स्टार हैं जिन्हें यहां जगह मिली है।
- 2011 में ऋतिक रोशन को मैडम तुसाद में जगह मिली। उनका स्टैच्यू 'धूम-2' लुक वाले पोज में हैं।- 2011 में ऋतिक रोशन को मैडम तुसाद में जगह मिली। उनका स्टैच्यू 'धूम-2' लुक वाले पोज में हैं।
- मैडम तुसाद की दिल्ली ब्रांच में मधुबाला का स्टैच्यू है जो कि उनकी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के लुक में है।- मैडम तुसाद की दिल्ली ब्रांच में मधुबाला का स्टैच्यू है जो कि उनकी फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के लुक में है।
- कैटरीना कैफ भी इसी लिस्ट में शुमार हैं। उनका स्टैच्यू भी मैडम तुसाद में लगा हुआ है।- कैटरीना कैफ भी इसी लिस्ट में शुमार हैं। उनका स्टैच्यू भी मैडम तुसाद में लगा हुआ है।
- अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 2000 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली। उनका स्टैच्यू म्यूजियम की USA, हांग-कांग, बैंकॉक ब्रांच में भी है।- अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें 2000 में लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में जगह मिली। उनका स्टैच्यू म्यूजियम की USA, हांग-कांग, बैंकॉक ब्रांच में भी है।
- वरुण धवन की फिल्म 'जुड़वां-2' की सक्सेस के बाद ही उनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करन जौहर ने ट्वीट कर दी थी। उनका ये वैक्स स्टैच्यू हांग कांग के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया।- वरुण धवन की फिल्म 'जुड़वां-2' की सक्सेस के बाद ही उनका वैक्स स्टैच्यू मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करन जौहर ने ट्वीट कर दी थी। उनका ये वैक्स स्टैच्यू हांग कांग के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाया गया।
- फिल्म 'बाहुबली' के फेमस कैरेक्टर कटप्पा (सत्यराज) का मोम का पुतला भी लंदन के मैडम तुसाद्स म्यूजियम में लगने वाला है। फिलहाल ये बनकर तैयार हो रहा है।- फिल्म 'बाहुबली' के फेमस कैरेक्टर कटप्पा (सत्यराज) का मोम का पुतला भी लंदन के मैडम तुसाद्स म्यूजियम में लगने वाला है। फिलहाल ये बनकर तैयार हो रहा है।
Click to listen..