--Advertisement--

बहन की शादी में नहीं आई थी 'आशिक बनाया आपने' की एक्ट्रेस, अब दिखती है ऐसी

19 मार्च, 1984 को जमशेदपुर में जन्मीं तनुश्री ने पहली ही 'आशिक बनाया आपने' में काफी बोल्ड सीन्स दिए थे।

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 08:04 PM IST
तनुश्री दत्ता। तनुश्री दत्ता।

मुंबई। आपको 2005 में आई फिल्म 'आशिक बनाया आपने' की एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता याद है। अगर नहीं तो बता दें कि 2004 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद तनुश्री ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 19 मार्च, 1984 को जमशेदपुर में जन्मीं तनुश्री ने पहली ही 'आशिक बनाया आपने' में काफी बोल्ड सीन्स दिए थे। फिल्म सफल भी रही, लेकिन तनुश्री का करियर आगे नहीं चला। वे आखिरी बार 2010 में आई फिल्म 'अपार्टमेंट' में नजर आईं थी। बहन की शादी में भी नहीं आई थीं तनुश्री...


- फिल्मों से दूर होने के बाद 2012 में उनकी बाल्ड लुक की फोटो सामने आई थी, जिसने सबको चौंका दिया था। 8 साल से फिल्मों से दूर तनुश्री फिलहाल यूएस में हैं।
- तनुश्री की छोटी बहन इशिता दत्ता ने दिसंबर, 2017 में वत्सल सेठ से शादी की। हालांकि तनुश्री अपनी बहन की शादी में भी नहीं पहुंची थीं।
- रिपोर्ट्स के मुताबिक, तनुश्री पिछले कुछ सालों से ट्रैवलिंग में बिजी हैं। तनुश्री से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, दरअसल वे इन दिनों अध्यात्म (स्प्रिचुएलिटी) के रास्ते पर हैं। इस वजह से वे शादी में नहीं आ सकीं।
- एक अन्य सोर्स के मुताबिक, "जी हां, तनुश्री को छोटी बहन की शादी के बारे में बताया गया था। लेकिन उन्हें मुंबई में यह शादी करने में काफी देर हो गई। फिलहाल, तनुश्री अमेरिका में हैं और वहां अध्यात्म के बारे में सीख रही हैं।"
फिल्म 'फिरंगी' से बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं उनकी छोटी इशिता दत्ता ने dainikbhaskar.com से बातचीत में बहन के बारे में काफी कुछ बताया...


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें, तनुश्री ने आखिर क्यों मुंडवाया था सिर...

छाेटी बहन इशिता के साथ तनुश्री। छाेटी बहन इशिता के साथ तनुश्री।

आखिर तनुश्री ने क्यों मुंडवाया था सिर...

- तनुश्री ने अपना सिर क्यों मुंडवाया था, सवाल के जवाब में इशिता ने बताया, हिमालय परिक्रमा करने के दौरान उन्होंने अपना सिर मुंडवाया था। परिक्रमा करने के बाद वे कैलाश मानसरोवर और लद्दाख गई थी। 

 

तनुश्री दत्ता (बाएं से दूसरे स्थान पर) बहन इशिता और पेरेंट्स के साथ। तनुश्री दत्ता (बाएं से दूसरे स्थान पर) बहन इशिता और पेरेंट्स के साथ।

उनके बारे में कोई क्या कहेगा, ये नहीं सोचतीं...

- इशिता के मुताबिक, वो कभी भी परवाह नहीं करतीं कि सोसायटी उनके बारे में क्या सोचती है। उन्हें जो अच्छा लगता है वो वहीं करती हैं। उन्होंने मुझे भी सिखाया कि सोसायटी की परवाह नहीं करो और खुद से प्यार करो। उन्होंने मुझे सिखाया कि करियर लाइफ का एक पार्ट है, उसे अपनी लाइफ मत बनने दो। 

 

मां और बहन के साथ तनुश्री दत्ता। मां और बहन के साथ तनुश्री दत्ता।

मैं अपने काम के लिए उनसे फीडबैक लेती हूं...

- इशिता ने बताया कि चाहे उनकी बहन यूएस में रहती हो, लेकिन उन्हें बॉलीवुड की सारी जानकारियां हैं। उन्होंने बताया, तनुश्री को पढ़ने का बहुत शौक है। उन्हें बी-टाउन में होने वाले सभी गॉसिप के बारे में पता है। मैं अपने काम पर उनसे फीडबैड लेती हूं। 

 

तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन इशिता और उनकी फ्रेंड्स के साथ। तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन इशिता और उनकी फ्रेंड्स के साथ।

 

तनुश्री को फिल्में मिलना हुईं कम और...
 

आशिक बनाया आपने' के बाद 'चॉकलेट' में इरफान खान, अरशद वारसी जैसे बड़े स्टार्स के साथ तनुश्री को एक्टिंग का मौका मिला लेकिन वो फैन्स को ज्यादा इंप्रेस नहीं कर पाईं। नतीजा यह हुआ कि तनुश्री को लेकर निर्माता-निर्देशक जोखिम उठाने से बचने लगे और उन्हें बतौर हीरोइन फिल्में मिलना बंद हो गईं।

तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन और उनकी एक फ्रेंड के साथ। तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन और उनकी एक फ्रेंड के साथ।

धीरे-धीरे होने लगीं गुम...

बाद में तनुश्री 36 चाइना टाउन', 'भागमभाग', 'रिस्क', ढोल जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स करती नजर आईं मगर धीरे-धीरे फिल्मों से गुम होने लगीं। फिल्मों में नजर न आने की वजह से तनु सोशल सर्किट से भी गायब हो गईं। 2012 में वह एक इवेंट में नजर आईं तो सब उनका रूप देखकर चौंक गए। एक ज़माने में बेहद हॉट अवतार में दिखने वाली तनु बॉब कट बाल और साड़ी में लिपटी नजर आईं तो उन्हें देख लोग पहचान ही नहीं पाए कि यह वही तनु हैं।

तनुश्री दत्ता। तनुश्री दत्ता।
X
तनुश्री दत्ता।तनुश्री दत्ता।
छाेटी बहन इशिता के साथ तनुश्री।छाेटी बहन इशिता के साथ तनुश्री।
तनुश्री दत्ता (बाएं से दूसरे स्थान पर) बहन इशिता और पेरेंट्स के साथ।तनुश्री दत्ता (बाएं से दूसरे स्थान पर) बहन इशिता और पेरेंट्स के साथ।
मां और बहन के साथ तनुश्री दत्ता।मां और बहन के साथ तनुश्री दत्ता।
तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन इशिता और उनकी फ्रेंड्स के साथ।तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन इशिता और उनकी फ्रेंड्स के साथ।
तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन और उनकी एक फ्रेंड के साथ।तनुश्री दत्ता (दाएं) बहन और उनकी एक फ्रेंड के साथ।
तनुश्री दत्ता।तनुश्री दत्ता।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..