--Advertisement--

होने वाली सास जया के कारण टूटी थी अभिषेक और करिश्मा की शादी

शायद कम ही लोग जानते हैं कि अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय से पहले करिश्मा कपूर से फिक्स हो गई थी।

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 12:00 AM IST
अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर। इनसेट में जया बच्चन। अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर। इनसेट में जया बच्चन।

शायद कम ही लोग जानते हैं कि अभिषेक बच्चन की शादी ऐश्वर्या राय से पहले करिश्मा कपूर से फिक्स हो गई थी। लेकिन होने वाली सास यानी जया बच्चन की वजह से शादी होते-होते टूट गई थी। अभिषेक बच्चन अपना 42वां बर्थडे (5 फरवरी) सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज आपको इस पैकेज में अभिषेक-करिश्मा और उसके पीछे की कहानी बताने जा रहे हैं। जया की इस शर्त ने तोड़ दी शादी...

- अभिषेक- करिश्मा के प्यार की शुरुआत अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद हुई। दरअसल श्वेता की शादी करिश्मा की बुआ के बेटे निखिल नंदा से हुई है। शादी के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए।
- इसी दौरान अभिषेक को उनकी डेब्यू मूवी 'रिफ्यूजी' मिली। कहा जाता है कि फिल्म की हीरोइन करीना कपूर सेट पर अभिषेक को जीजू कहकर बुलाती थीं।
- रिफ्यूजी के बाद अभिषेक को कुछ फिल्मों का ऑफर मिला, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हो पाई।
- दोनों की सगाई भी हो गई थी। सगाई के बाद मीडिया में ये रिपोर्ट आई थी कि जया नहीं चाहती कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मों में काम करें।
- खबरों की मानें तो करिश्मा की मां बबिता को अभिषेक पसंद नहीं थे। इसकी एक वजह यह भी थी कि अभिषेक की फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, जबकि करिश्मा टॉप की हीरोइन थीं।
- बबिता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक करियर में सफल नहीं हुए तो क्या होगा। करिश्मा भी मां के फैसले का विरोध नहीं कर सकीं और फाइनली ये शादी टूट गई।
- बाद में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी कर ली। वहीं, करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की। हालांकि संजय और करिश्मा का अब तलाक हो चुका है। संजय कपूर ने प्रिया चटवाल से तीसरी शादी की है।


आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें अभिषेक-करिश्मा की फोटोज...

करिश्मा कपूर और जया बच्चन। करिश्मा कपूर और जया बच्चन।
करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन। करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन।
अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर। अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर।