सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

72 साल की उम्र में 4 शादियां कर चुका ये एक्टर, चौथी बीवी है 29 साल छोटी

कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 43 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी (47) से चार साल छोटी हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 12:02 AM IST
दाएं (ऊपर) पहली पत्नी प्रोतिमा, बीच में दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी, (नीचे) तीसरी पत्नी निकी बेदी के साथ। (बाएं) चौथी पत्नी परवीन दुसांज के साथ कबीर बेदी। दाएं (ऊपर) पहली पत्नी प्रोतिमा, बीच में दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी, (नीचे) तीसरी पत्नी निकी बेदी के साथ। (बाएं) चौथी पत्नी परवीन दुसांज के साथ कबीर बेदी।

मुंबई। 16 जनवरी, 1946 को लाहौर (पाकिस्तान) में जन्मे कबीर बेदी 72 साल के हो गए हैं। अपने 70वें बर्थडे से ठीक एक दिन पहले 2016 में उन्होंने खुद से 29 साल छोटी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी की। खास बात ये है कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 43 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी (47) से चार साल छोटी हैं। बता दें कि परवीन ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जो कबीर के साथ करीब 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहीं। प्रोतिमा बेदी से हुई कबीर की पहली शादी...


कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से साल 1969 में हुई थी। प्रोतिमा-कबीर के दो बच्चे हैं बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ। प्रोतिमा ने कबीर से अलग होने के बाद हमेशा कहा कि वह कबीर की तरह किसी और को प्यार नहीं कर सकतीं। इसी बीच बेटे सिद्धार्थ की खुदकुशी से कबीर और प्रोतिमा दोनों को बहुत बड़ा झटका लगा। कुछ समय बाद प्रोतिमा की भी एक हादसे में मौत हो गई।


आगे की स्लाइड्स में, किनसे रहा कबीर का अफेयर और कौन हैं उनकी बाकी बीवियां...

परवीन बॉबी के साथ कबीर बेदी। परवीन बॉबी के साथ कबीर बेदी।
परवीन बाबी से रहा अफेयर...

प्रोतिमा से रिश्ते खराब होने के बाद कबीर का अफेयर परवीन बाबी से रहा। कबीर के साथ परवीन ने हॉलीवुड तक का सफर किया, लेकिन कबीर के काम में मशगूल होने के बाद परवीन को ये महसूस होने लगा कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। लिहाज़ा कुछ समय बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं।
ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर और दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी। ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर और दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी।
ब्रिटिश फैशन डिजाइनर से की दूसरी शादी...

परवीन बॉबी के बाद कबीर का रिश्ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा। दोनों ने शादी कर ली। सुसैन और कबीर का एक बेटा भी है। बेटा एडम बेदी इंटरनेशनल मॉडल है। हालांकि, यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और इनका तलाक हो गया।
तीसरी पत्नी निक्की के साथ कबीर बेदी। तीसरी पत्नी निक्की के साथ कबीर बेदी।
रेडियो प्रेजेंटर से की तीसरी शादी...

1990 के दशक में कबीर ने तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की। 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हुआ। दोनों के बच्चे नहीं हैं। इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल परवीन दोसांज के साथ रिलेशनशिप में थे। कुछ समय तक लिव-इन में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली।
कबीर बेदी, परवीन दुसांज, निन दुसांज और आफताब शिवदासानी। कबीर बेदी, परवीन दुसांज, निन दुसांज और आफताब शिवदासानी।
आफताब के साढ़ू भाई हैं कबीर बेदी...

कबीर बेदी एक्टर आफताब शिवदासानी के साढ़ू भाई हैं। कबीर की वाइफ परवीन और आफताब की बीवी निन दोसांज दोनों बहनें हैं। आफताब और निन ने 11 जून 2014 को शादी की थी। यह एक प्राइवेट सेरेमनी थी, जिसमें दोनों फैमिलीज के मेंबर्स ही शामिल हुए थे। परवीन बड़ी हैं, जबकि निन छोटी।
परवीन दुसांज से शादी के वक्त कबीर बेदी। परवीन दुसांज से शादी के वक्त कबीर बेदी।
प्ले के दौरान परवीन से पहली बार मिले थे कबीर...

कबीर की परवीन से पहली मुलाकात लंदन में एक प्ले के दौरान हुई थी। बात करीब 10 साल पहले की है। कबीर यह प्ले सेंट्रल लंदन के शेफ्ट्सबरी थिएटर में कर रहे थे। परवीन फ्रेंड्स के साथ इसे देखने पहुंची थीं। बाद में सभी ने कबीर से मुलाकात की और बातों-बातों में परवीन उनके प्रति अट्रेक्ट हो गईं।
कबीर बेदी और परवीन दुसांज। कबीर बेदी और परवीन दुसांज।
कबीर प्यार से परवीन को 'पंजाबी शेरनी' बुलाते हैं...

परवीन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे पैदा जरूर इंग्लैंड में हुई हैं, लेकिन पंजाबी सिख फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। वे गुरमुखी काफी अच्छे से पढ़ सकती हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि कबीर उन्हें प्यार से 'पंजाबी शेरनी' बुलाते हैं।
कबीर बेदी और परवीन दुसांज। कबीर बेदी और परवीन दुसांज।
मां बनने के लिए परवीन ने फ्रीज कराए थे एग्स...

कबीर और परवीन की शादी 15 जनवरी, 2016 को हुई थी। हालांकि, दोनों 10 साल से रिलेशनशिप में थे। उन्हें महसूस हुआ कि वक्त तेजी से बीत रहा है। लिहाजा, सतर्कता बरतते हुए उन्होंने एग्स फ्रीज करवा लिए, ताकि मां बनने में कॉम्प्लिकेशन न आए।
परवीन के साथ कबीर, दूसरे फोटो में पूजा बेदी। परवीन के साथ कबीर, दूसरे फोटो में पूजा बेदी।
कबीर की बड़ी बेटी ने परवीन को कहा था डायन...

कबीर की बेटी पूजा बेदी अपनी सौतेली मां परवीन दोसांज के लिए डायन शब्द का इस्तेमाल कर चुकी हैं। कबीर-परवीन की शादी के बाद पूजा ने ट्वीट किया था, ''सभी सुखद कहानी में एक डायन या सौतेली मां होती है, मेरी में आ गई। @iKabirBedi ने @parveendusanj से शादी कर ली है। बता दें कि पूजा के परवीन से रिलेशन हमेशा से ही खराब रहे हैं। इतना ही नहीं, एक बार तो उन्होंने परवीन के चलते कबीर से घर खाली करने को भी कह दिया था।
X
दाएं (ऊपर) पहली पत्नी प्रोतिमा, बीच में दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी, (नीचे) तीसरी पत्नी निकी बेदी के साथ। (बाएं) चौथी पत्नी परवीन दुसांज के साथ कबीर बेदी।दाएं (ऊपर) पहली पत्नी प्रोतिमा, बीच में दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी, (नीचे) तीसरी पत्नी निकी बेदी के साथ। (बाएं) चौथी पत्नी परवीन दुसांज के साथ कबीर बेदी।
परवीन बॉबी के साथ कबीर बेदी।परवीन बॉबी के साथ कबीर बेदी।
ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर और दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी।ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर और दूसरी पत्नी सुसैन हम्फ्रेस के साथ कबीर बेदी।
तीसरी पत्नी निक्की के साथ कबीर बेदी।तीसरी पत्नी निक्की के साथ कबीर बेदी।
कबीर बेदी, परवीन दुसांज, निन दुसांज और आफताब शिवदासानी।कबीर बेदी, परवीन दुसांज, निन दुसांज और आफताब शिवदासानी।
परवीन दुसांज से शादी के वक्त कबीर बेदी।परवीन दुसांज से शादी के वक्त कबीर बेदी।
कबीर बेदी और परवीन दुसांज।कबीर बेदी और परवीन दुसांज।
कबीर बेदी और परवीन दुसांज।कबीर बेदी और परवीन दुसांज।
परवीन के साथ कबीर, दूसरे फोटो में पूजा बेदी।परवीन के साथ कबीर, दूसरे फोटो में पूजा बेदी।
Click to listen..