--Advertisement--

इसलिए बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया था इस एक्ट्रेस ने, अब दिखती है ऐसी

80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोनू वालिया 54 साल की हो गई हैं।

Danik Bhaskar | Feb 19, 2018, 12:28 PM IST
सोनू वालिया। सोनू वालिया।

80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोनू वालिया 54 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली में हुआ था। 30 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली सोनू वालिया के करियर में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलना बंद हो गए थे और मजबूरन उन्हें बी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा। हालांकि, बाद में उनके काम की काफी आलोचना हुई। ऐसे में सोनू ने इंडस्ट्री को छोड़ शादी करने का मन बना लिया। उन्होंने NRI सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। उनकी एक लड़की भी है। अनजान शख्स करता था अश्लील कॉल...

बात मार्च, 2017 की है, अनजान शख्स सोनू को अश्लील कॉल्स करने के साथ ही गंदे वीडियो भी भेजता था। सोनू के मुताबिक, जब उन्होंने कॉलर को चेतावनी दी तो कॉल्स कम होने के बजाय उल्टा और बढ़ गईं। बाद में उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। सोनू को जब शुरू में ये मैसेज मिले तो उन्हें लगा कि कोई फैन होगा जो फ्लर्ट कर रहा है। इसके बाद धीरे-धीरे उस शख्स ने उन्हें नॉनवेज जोक्स भेजने शुरू कर दिए। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने इसे इग्नोर किया। लेकिन हद तो तब हो गई जब उसने मुझे सेक्शुअल नेचर वाले फोटोज और मैसेज भेजने शुरू कर दिए। इसके बाद मुझे लगा कि ये सीरियस मामला है। फाइनली पुलिस में कम्पलेंट की।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सोनू वालिया से जुड़ी कुछ और बातें...

सोनू वालिया। सोनू वालिया।

फिल्मों में दिए थे बोल्ड सीन्स
1988 में आई फिल्म 'खून भरी मांग' से पॉपुलर हुईं सोनू वालिया ने इसी साल फिल्म 'आकर्षण' में काफी बोल्ड सीन दिए। फिल्म के एक सीन में झरने के किनारे जब उन पर एक हॉट सीन फिल्माया गया तो तहलका मच गया। उस दौर में इतने बोल्ड सीन्स परदे पर करना इतना आसान नहीं था।

सोनू वालिया। सोनू वालिया।

2010 में हुई थी पति की मौत
2000 में उन्होंने होटल व्यवसायी सूर्य प्रताप सिंह से शादी की थी, जिनकी किडनी खराब होने से 2010 में मौत हो गई। सोनू 2015 में 'जोगिया रॉक्स' की को-प्रोड्यूसर भी रहीं। लेकिन ये फिल्म ज्यादा चर्चा में नहीं आ सकी। इसके बाद से सोनू लाइमलाइट से दूर ही हैं।

सोनू वालिया। सोनू वालिया।

मिस इंडिया रह चुकी हैं सोनू 
सोनू वालिया 1985 में मिस इंडिया चुनी गईं। कॉम्पिटीशन जीतने पर उन्हें जूही चावला ने क्राउन पहनाया, जो उनसे पहले मिस इंडिया थीं। सोनू साइकोलॉजी में ग्रैजुएट होने के साथ ही जर्नलिज्म की स्टूडेंट भी रहीं। उन्होंने हेमा मालिनी की फिल्म 'दिल आशना है' में भी काम किया है। इसके बाद वो बड़े पर्दे से गायब हो गईं और कुछ टीवी शोज में ही नजर आईं।

सोनू वालिया। सोनू वालिया।

क्राउन ने खोला बॉलीवुड का रास्ता
मॉडलिंग में सफल और मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद सोनू के लिए बॉलीवुड का रास्ता भी खुल गया। उन्होंने 1988 में 'खून भरी मांग' में काम किया। इस फिल्म से उन्हें काफी सुर्खियां मिली। इतना ही नहीं, इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी मिला।

सोनू वालिया। सोनू वालिया।

इन फिल्मों में किया काम
उन्होंने 'आरक्षण', 'अपना देश पराए लोग', 'तूफान', 'खेल', 'स्वर्ग जैसा घर', 'तहलका', 'दिल आशना है' जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि, वो लीड एक्ट्रेस के तौर पर सफल नहीं रहीं। फिल्मों के साथ उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया।