सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

हिट फिल्म देने के बाद भी फ्लॉप रही ये एक्ट्रेस, राजघराने से रखतीं हैं ताल्लुक

फिल्म 'मैंने प्यार किया' से रातोंरात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री 49 साल की हो गई हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 12:23 PM IST
हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री। हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।

फिल्म 'मैंने प्यार किया' से रातोंरात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री 49 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 23 फरवरी, 1969 को मुंबई में हुआ था। वे सांगली की पटवर्धन रॉयल मराठी फैमिली से ताल्लुक रखती है। एक हिट देने के बाद भाग्यश्री ने ब्वॉयफ्रंड हिमालय दासानी से शादी करने का फैसला किया और उनके इस फैसले ने उनका करियर चौपट कर दिया। 'मैंने प्यार किया' के बाद उन्होंने कुछ और फिल्में की लेकिन वे सफलता हासिल नहीं कर पाईं। सफलता नहीं मिलने पर वे फिल्मों से दूर पर्सनल लाइफ में बिजी हो गई। 'कच्ची धूप' टीवी शो से शुरू किया था करियर...

भाग्यश्री ने अमोल पालेकर द्वारा निर्मित टेली सीरियल 'कच्ची धूप' से अपने करियर की शुरुआत की थी। राजश्री प्रोडक्शन की इस फिल्म से डेब्यू करने के बाद भाग्यश्री ने एक-दो फिल्में ही की और फिल्मी दुनिया को छोड़ घर बसा लिया। उन्होंने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से शादी की है। इनके दो बच्चे अवन्तिका दासानी और अभिमन्यु दासानी हैं। उन्होंने कुछेक भोजपुरी फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है। वे आखिरी बार फिल्म 'तन्हा दिल तन्हा सफर' फिल्म में नजर आईं थी, जो 2002 में आई थी।


भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में अपने बच्चों और अन्य काम के बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि वे हसबैंड के साथ मिलकर मीडिया कंपनी सृष्टि एंटरटेनमेंट चलाती हैं। उनकी बेटी अवंतिका ने लंदन से बिजनेस में ग्रैजुएशन किया है और बेटा अभिमन्यु बॉलीवुड में एंट्री करने की पूरी तैयारी कर चुका है। वो एक्टर के तौर पर जल्द डेब्यू करेगा। उन्होंने बताया था कि 'मैंने प्यार किया' की सक्सेस के बाद कई बड़ी फिल्मों का ऑफर उन्हें मिले। लेकिन उनकी शादी हो गई थी। इसलिए वे मैरिज लाइफ और फैमिली को प्रायोरिटी देना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने कई सारे प्रोजेक्ट्स को रिजेक्ट किए। वे 2014-15 के दौरान टीवी शो 'लौट आओ तृषा' में नजर आईं थी।


आगे की स्लाइड्स में देखें भाग्यश्री की फैमिली फोटोज...

फैमिली के साथ भाग्यश्री। फैमिली के साथ भाग्यश्री।
हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री। हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।
बेटे अभिमन्यू और हसबैंड हिमालय के साथ भाग्यश्री। बेटे अभिमन्यू और हसबैंड हिमालय के साथ भाग्यश्री।
बेटी अवंतिका के साथ भाग्यश्री। बेटी अवंतिका के साथ भाग्यश्री।
X
हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।
फैमिली के साथ भाग्यश्री।फैमिली के साथ भाग्यश्री।
हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।हसबैंड हिमालय दासानी के साथ भाग्यश्री।
बेटे अभिमन्यू और हसबैंड हिमालय के साथ भाग्यश्री।बेटे अभिमन्यू और हसबैंड हिमालय के साथ भाग्यश्री।
बेटी अवंतिका के साथ भाग्यश्री।बेटी अवंतिका के साथ भाग्यश्री।
Click to listen..