सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

इस गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं हनी सिंह, शराब पीने से हो गई थी ऐसी हालत

इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर यो यो हनी सिंह 35 साल के हो चुके हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 12:01 AM IST
हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं। हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं।

मुंबई। इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर यो यो हनी सिंह 35 साल के हो चुके हैं। 15 मार्च, 1983 को होशियारपुर, पंजाब में जन्मे हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह हैं। 2000 में हनी ने नई दिल्ली के गुरू नानक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई पूरी की। स्कूल के दिनों में वे अमोल पालेकर की स्पीकिंग स्टाइल को कॉपी कर, उनका मजाक उड़ाते थे। हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं। बीमारी से तंग आकर पीने लगे थे शराब...


- बता दें कि कुछ साल पहले हनी सिंह के रिहैब सेंटर में इलाज कराने की खबरें भी आई थीं, जिसे बाद में खुद हनी सिंह ने ही गलत बताया था।
- हनी सिंह ने कहा था- “सच ये है कि मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं। यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले।
- दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं। मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं।” बायपोलर डिसऑर्डर के साथ ही हनी शराब की लत का शिकार हो गए थे और उन्हें इसका भी इलाज कराना पड़ा था। उन्हें ऐसा लगता था जैसे बर्बादी की ओर जा रहे हैं।


फिर ऐसे ठीक हुए यो यो...
- ज्यादातर मेंटल डिसऑर्डर की तरह ही बायपोलर डिसऑर्डर भी डिफरेंट शेप और साइज का होता है, जिसके चलते डॉक्टरों को हनी सिंह की बीमारी डायग्नोस करने में काफी दिक्कतें आईं।
- कई बार डॉक्टर बीमारी के सही सिम्प्टम्स (symptoms) पकड़ नहीं पाए। यही वजह रही की हनी सिंह को एक नहीं बल्कि चार बार डॉक्टर बदलने पड़े।
- यो यो सिंह के केस में उन्हें कई महीनों तक दवाइयां सूट ही नहीं करती थीं, जिसकी वजह से वो फ्रस्ट्रेशन के शिकार बनते जा रहे थे।
- बाद में डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी बीमारी को सही डाइग्नोस कर इलाज शुरू किया और धीरे-धीरे हनी सिंह इस डिसऑर्डर से ठीक होने में कामयाब रहे।


आगे की स्लाइड्स में जानें, रैपर हनी सिंह की लाइफ से जुड़े कुछ और इंटरेस्टिंग फैक्ट्स...

बचपन में हनी सिंह। बचपन में हनी सिंह।
वॉर ऑफ डीजे से शुरू किया सफर...

हनी ने दिल्ली में ऑर्गनाइज 'वॉर ऑफ डीजे' में परफॉर्म कर अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था। इस कॉम्पिटिशन में वे दूसरे पायदान पर आए थे। मिडनाइट ब्लूज ने पहली पोजिशन हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सिंगिंग के साथ वे पंजाबी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं।
बचपन में हनी सिंह। बचपन में हनी सिंह।
क्रिकेट के दीवाने हैं यो यो

हनी सिंह बहुत बड़े क्रिकेट फैन हैं। 2003 वर्ल्ड कप में जब भारत ने पाकिस्तान को हराया था। उस दौरान हनी अपनी WagonR कार में पागलों की तरह ड्राइविंग कर, जश्न मना रहे थे। अपने करियर के शुरुआती दिनों में वे Bally Sagoo और पंजाबी एमसी के भी फैन रहे हैं। वे अमेरिकन एस्ट्रोलॉजर लिंडा गुड मैन के प्रसंशक हैं और ज्योतिषी फॉलो करते हैं। इसके अलावा वे फिटनेस फ्रीक भी हैं और रोजाना 2 घंटे वर्कआउट करते हैं।
टीनएज हनी सिंह। टीनएज हनी सिंह।
बॉलीवुड के सबसे मंहगे सिंगर्स में से एक

सुनील बोहरा की फिल्म 'मस्तान' के गाने मुझे नीट पिला दे सजना.. के लिए उन्होंने 70 लाख रुपए चार्ज किए थे। किसी बॉलीवुड सिंगर द्वारा लिया गया ये सबसे बड़ा अमाउंट है। साल 2012 में यू-ट्यूब के टॉप 10 ट्रेंडिंग लिस्ट में उन्होंने दो पोजिशन्स बनाई थी। उनका गाना ब्राउन रंग... पहले पायदान पर था। वहीं, हाई हील्स... ने चौथी पोजिशन हासिल की थी।
स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान हनी सिंह। स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान हनी सिंह।
'लख 28 कुड़ी दा' से हनी सिंह को मिली पॉपुलैरिटी...

भले ही हनी ने अपना करियर 2005 में शुरू किया हो, लेकिन उन्हें असली पॉपुलैरिटी गाने 'लख 28 कुड़ी दा' के जरिए मिली थी।
शादी के दौरान हनी सिंह। शादी के दौरान हनी सिंह।
स्कूल की दोस्ती, शादी में बदली...

23 जनवरी, 2011 को हनी ने शालिनी के साथ सात फेरे लिए थे। सेरेमनी में सिर्फ इनके क्लोज फ्रेंड्स पहुंचे थे। बता दें, दिल्ली के गुरु नानक पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करते हुए दोनों की दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदली। स्कूल से पढ़ाई पूरी कर, हनी म्यूजिक में डिग्री लेने लंदन चले गए थे। वापस लौटने के बाद जोड़ी ने शादी की थी।
शादी के दौरान हनी सिंह। शादी के दौरान हनी सिंह।
गानों से जुड़ी रही कॉन्ट्रोवर्सी
 
2012 दिल्ली गैंगरेप केस के बाद हनी सिंह के गानों के कुछ लिरिक्स को लेकर लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। यहां तक कि सोशल एक्टिविस्ट ग्रुप ने उनके खिलाफ ऑनलाइन पिटीशन लगाकर गुडगांव में न्यू ईयर पर होने वाले उनके लाइव कॉन्सर्ट का विरोध किया।
एक रियलिटी शो में वाइफ शालिनी के साथ हनी सिंह। एक रियलिटी शो में वाइफ शालिनी के साथ हनी सिंह।
रियलिटी शो 'इंडियाज रॉ स्टार' में अचानक पत्नी के साथ पहुंचे...
 
अगस्त, 2015 तक इस बात पर सस्पेंस था कि वे शादीशुदा हैं या नहीं, लेकिन रियलिटी शो 'इंडियाज रॉ स्टार' में अचानक पत्नी शालिनी को लाकर उन्होंने अपने शादीशुदा होने की पुष्टि की थी। 'इंडियाज रॉ स्टार' के सेट पर न केवल उन्होंने अपनी शादी की खबरों की पुष्टि की, बल्कि यह भी बताया कि शालिनी उनके लिए कितनी खास हैं।
हनी सिंह। हनी सिंह।
पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके यो यो
 
हनी सिंह ने रैप सॉन्ग गाने के अलावा कई पंजाबी फिल्मों में एक्टिंग भी की है। उन्होंने मिर्जा- द अनटोल्ड स्टोरी, तू मेरा 22 मैं तेरा 22, द एक्सपोज और जोरावर जैसी पंजाबी फिल्मों में काम किया है।
- 2017 में हनी सिंह हिंदी फिल्म 'आशा' में नजर आएंगे। फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग चल रही है।
Rapper Yo Yo Honey Singh Life Interesting Facts

हनी सिंह के सिंगल्स की बात करें तो उन्होंने ब्लू आइज, इसे कहते हैं हिप हॉप, वन बॉटल डाउन, धीरे-धीरे, राइज एन शाइन और ट्वर्क ट्वर्क गाए हैं।

Rapper Yo Yo Honey Singh Life Interesting Facts

हनी सिंह ने कई फिल्मों में रैप गाए हैं। इनमें लुंगी डांस, बजाते रहो, चार बोतल वोदका, ये फगली-फगली क्या है और दिल्लीवाली जालिम गर्लफ्रेंड जैसे गाने गाए हैं।

X
हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं।हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं।
बचपन में हनी सिंह।बचपन में हनी सिंह।
बचपन में हनी सिंह।बचपन में हनी सिंह।
टीनएज हनी सिंह।टीनएज हनी सिंह।
स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान हनी सिंह।स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान हनी सिंह।
शादी के दौरान हनी सिंह।शादी के दौरान हनी सिंह।
शादी के दौरान हनी सिंह।शादी के दौरान हनी सिंह।
एक रियलिटी शो में वाइफ शालिनी के साथ हनी सिंह।एक रियलिटी शो में वाइफ शालिनी के साथ हनी सिंह।
हनी सिंह।हनी सिंह।
Rapper Yo Yo Honey Singh Life Interesting Facts
Rapper Yo Yo Honey Singh Life Interesting Facts
Click to listen..