--Advertisement--

बॉबी फिल्म में बार-बार हाथों को क्यों छिपा रही थी डिम्पल, ये थी वजह

आज गुजरे जमाने के एक्टर राजेश खन्ना का जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनकी और पत्नी डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक किस्सा।

Danik Bhaskar | Dec 29, 2017, 02:35 PM IST

आज गुजरे जमाने के एक्टर राजेश खन्ना का जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनकी और पत्नी डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक किस्सा। डिम्पल कपाडिया अपनी पहली फिल्म बॉबी से रातों-रात स्टार बन गई थीं। लेकिन इसी फिल्म के साथ डिम्पल और राजेश खन्ना की शादी का किस्सा भी जुड़ा हुआ है।

1973 में बॉबी की शूटिंग के दौरान सुपर स्टार राजेश खन्ना ने डिम्पल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। अचानक आए इस प्रपोजल को डिम्पल ठुकरा नहीं सकी और दोनों ने शादी कर ली। लेकिन इस शादी के कारण डायरेक्टर राज कपूर को बॉबी की शूटिंग में दिक्कतें आईं थीं। फिल्म के एक गाने में डिम्पल बार-बार अपने हाथ छिपाने रही थी।

इसका कारण था उनके हाथ में लगी मेहंदी..जो उन्होंने शादी के लिए लगाई थी। वहीं राज कपूर को राजेश खन्ना ने भी काफी परेशान किया। दरअसल राजेश, शूटिंग के दौरान डिम्पल को लेकर अचानक गायब हो जाते थे। वो राज कपूर घंटों इंतजार करते रहते थे। बॉबी तो हिट हो गई, लेकिन राजेश के ऐतराज करने पर डिम्पल ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद 1984 में फिल्म जख्मी शेर से दोबारा वापसी की और 1985 में आई सागर फिल्म में ऋषि-डिम्पल की जोड़ी फिर धूम मचा दी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, डिंपल और राजेश खन्ना की कुछ चुनिंदा फोटोज