सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

12 साल से फिल्मों से दूर है ये एक्ट्रेस, कभी सेट पर की थी इस एक्टर की पिटाई

फराह नाज 49 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 9 दिसंबर, 1968 को हैदराबाद में हुआ था।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 01:38 PM IST
फराह नाज और चंकी पांडे। फराह नाज और चंकी पांडे।

फराह नाज 49 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 9 दिसंबर, 1968 को हैदराबाद में हुआ था। बता दें कि फराह पिछले 12 साल से फिल्मों से दूर हैं। 80 की दशक की एक्ट्रेस रही फराह की लाइफ कॉन्ट्रोवर्शियल रही है। वे शॉर्ट टेम्पर्ड और अग्रेसीव एक्ट्रेस मानी जाती थी। उन्होंने एक बार फिल्म के सेट पर एक्टर चंकी पांडे की पिटाई तक कर दी थी। गाली देने में पीछे नहीं थी...

फराह कब किसको गाली दे दें और पिटाई कर दे कहना मश्किल था। फिल्म 'कसम वर्दी की' (1989) के सेट उन्होंने एक्टर चंकी पांडे की पिटाई कर दी थी। इस घटना की बी-टाउन में खूब चर्चा हुई थी। पिटाई करने की वजह पर फराह का कहना था कि चंकी हमेशा 'आई एम द मैन' कहकर भद्दे इशारे करते थे, इसलिए उन्होंने एक दिन चंकी को वुमन पावर का अहसास करवाया था। इस घटना के बाद फराह और चंकी में दुश्मनी बढ़ गई थी।

जान से मारने की दी थी धमकी
इस घटना के कुछ टाइम बाद फराह ने एक मैगजीन को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में जब फराह से चंकी वाले वाक्ये पर बात की तो उन्होंने भड़कते हुए चंकी को जान से मारने की धमकी दी थी। उनके इस इंटरव्यू ने इंडस्ट्री में काफी कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट की थी। बता दें, 1985 में 'फासले' से शुरुआत करने वाली फराह को आखिरी बार फिल्म 'शिखर' (2005) में देखा गया था।


शबाना आजमी की रिश्तेदार हैं फराह
रिश्ते में शबाना आजमी, फराह की मौसी लगती हैं। वहीं, तब्बू उनकी छोटी बहन हैं। फराह के घर का माहौल पढ़ाई-लिखाई वाला रहा है। उनकी मां स्कूल टीचर थीं, जबकि दादा प्रोफेसर और दादी लेक्चरर थीं। फराह का फिल्मों में आने का कोई इरादा ही नहीं था।


आगे की स्लाइड्स में पढ़े फराह से जुड़ी कुछ और बातें..

बहन तब्बू के साथ फराह। बहन तब्बू के साथ फराह।

जेपी दत्ता की एक पार्टी में फिल्ममेकर फारूक नाडियाडवाला ने जब फराह को बीयर पीने का ऑफर दिया तो उनका झगड़ा हो गया था। फराह का कहना था कि उन्होंने साड़ी पहनी थी इसलिए वो बीयर नहीं पीना चाहती थी, जिसके बाद फारूक ने उन्हें साड़ी उतारने की सलाह दे डाली थी। इस बात से नाराज होकर फराह ने उन्हें बुरी तरह पीट दिया था। 

फिल्म 'रखवाले' का पोस्टर। इस फिल्म अनिल कपूर और फराह लीड रोल में थे। फिल्म 'रखवाले' का पोस्टर। इस फिल्म अनिल कपूर और फराह लीड रोल में थे।

फराह, अनिल कपूर के बारे में भी एक बयान देकर विवादों में घिर चुकी हैं। अनिल कपूर ने कुछ डायरेक्टर्स से फराह की जगह माधुरी दीक्षित को लेने की सिफारिश की थी। अनिल की इस सिफारिश से नाराज फराह ने अनिल को पब्लिकली काफी बुरा भला कहा था और फिर कभी उनके साथ काम न करने की कसम खा ली थी।

 

फिल्म 'फासले' में रोहन कपूर और फराह। फिल्म 'फासले' में रोहन कपूर और फराह।

फराह को यश चोपड़ा ने फिल्म 'फासले' (1985) से बॉलीवुड में ब्रेक दिया था। वे उन्हें इंडस्ट्री में अपना गॉड फादर मानती थी, लेकिन जल्द ही फराह का यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा से झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद उन्होंने एक मैग्जीन में पामेला चोपड़ा के लिए काफी बुरा-भला कहा था, जिससे नाराज यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी कई फिल्मों से निकाल बाहर किया था। वैसे यश के इस एक्शन का फराह के करियर पर कोई खास असर नहीं हुआ। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार सफल होती रही थीं।

 

विंदु दारा सिंह और सुमीत सहगल के साथ। विंदु दारा सिंह और सुमीत सहगल के साथ।

पर्सनल लाइफ से परेशान फराह ने हाथ की नस काटकर सुसाइड करने की भी कोशिश की है। फराह का कहना था कि जब वो सामने वाले (विंदु) पर गुस्सा नहीं उतार सकती तो वो इसे खुद पर ही उतरती है। राजेश सेठी से ब्रेकअप होने के बाद फराह ने दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह से 1996 शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी। 1997 में फराह ने बेटे फतेह रंधावा को जन्म दिया। लेकिन आपसी झगड़े के चलते दोनों ने 2003 में तलाक ले लिया। फराह ने सुमित सहगल (2003) से दूसरी शादी कर ली थी।

X
फराह नाज और चंकी पांडे।फराह नाज और चंकी पांडे।
बहन तब्बू के साथ फराह।बहन तब्बू के साथ फराह।
फिल्म 'रखवाले' का पोस्टर। इस फिल्म अनिल कपूर और फराह लीड रोल में थे।फिल्म 'रखवाले' का पोस्टर। इस फिल्म अनिल कपूर और फराह लीड रोल में थे।
फिल्म 'फासले' में रोहन कपूर और फराह।फिल्म 'फासले' में रोहन कपूर और फराह।
विंदु दारा सिंह और सुमीत सहगल के साथ।विंदु दारा सिंह और सुमीत सहगल के साथ।
Click to listen..