--Advertisement--

बचपन में हकलाने वाले ऋतिक को कभी मिले थे 30 हजार मैरिज प्रपोजल

10 जनवरी को मुंबई में जन्में ऋतिक रोशन ने बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'कहो न प्यार है' से की थी।

Danik Bhaskar | Jan 10, 2018, 12:00 AM IST
ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

ऋतिक रोशन 44 साल के हो गए हैं। 10 जनवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्में ऋतिक ने बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'कहो न प्यार है' (2000) से की थी। इससे पहले वे कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में भी अभिनय कर चुके थे। 1980 में आई फिल्म 'आशा' बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ऋतिक की पहली फिल्म थी। उस वक्त उनकी उम्र मात्र 6 साल थी। बचपन में हकलाने की बीमारी थी...

 

 

 

 

 

 


कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय करने और बेहतरीन डायलॉग्स डिलिवरी करने वाले ऋतिक को बचपन में हकलाने की बीमारी थी। वे इस समस्या से हारे नहीं, बल्कि संघर्ष करते रहे और आगे चलकर बॉलीवुड के पहले सुपरहीरो (कृष) बने।

 

 

 


रिपोर्ट्स की मानें तो सुजैन से तलाक के बाद ऋतिक फिलहाल, सिंगल हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें एक साथ 30 हजार मैरिज प्रपोजल मिले थे। उनकी पहली फिल्म 'कहो न प्यार है' के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थी। 2000 में वेलेन्टाइन डे वाले दिन उनके घर शादी के ऑफर्स का तांता लग गया। 

 

 

 

 


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऋतिक की लाइफ से जुड़े कुछ और फैक्ट्स...

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

हमेशा कूल नजर आने वाले ऋतिक अपनी एक पर्सनल स्क्रैपबुक मेंटेन करते हैं। इस स्क्रैपबुक में वे अपनी डेली लाइफ को फोटोज के जरिए संभाल कर रखते हैं।

 

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

आज ऋतिक रोशन को एक बेहतरीन डांसर के रूप में जाना जाता है, लेकिन 21 साल की उम्र तक उन्हें डांस करने में मुश्किल होती थी। तब उन्होंने अपनी रीढ़ की हड्डी का इलाज कराया और आज वे डांस के मामले में सुपरस्टार हैं।

 

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

आलीशान बंगले में रहने वाले ऋतिक रोशन पिता राकेश की बहुत इज्जत करते हैं। तभी तो जब कभी राकेश उनके फिल्म सेट पर होते हैं तो सारे छोटे बड़े काम वे खुद ही करते हैं। इसमें एक्टर्स को चाय सर्व करने से लेकर फर्श की सफाई तक शामिल है।

पिता और बेटों के साथ ऋतिक। पिता और बेटों के साथ ऋतिक।

फिल्मों में एक्शन हीरो की इमेज वाले ऋतिक रियल लाइफ में कुछ अलग हैं। एक बार पिता राकेश रोशन पर हुए माफिया अटैक ने ऋतिक रोशन को परेशान करके रख दिया था और वे बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर चुके थे।

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

ऋतिक रोशन एक ऐसे स्टार हैं जिनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोविंग हैं। लेकिन वो खुद किसी और के दीवाने हैं। दरअसल, ऋतिक खुद एक्सेप्ट कर चुके हैं कि शुरुआती दौर में वे मधुबाला और उसके बाद परवीन बॉबी के प्रति काफी अट्रैक्टिव रहे हैं।

ऋतिक रोशन। ऋतिक रोशन।

अपनी बॉडी को हमेशा फिट रखने वाले ऋतिक हिसाब-किताब के मामले में काफी कमजोर हैं। ये काम उनके माता-पिता ही संभालते हैं। तलाक के पहले सुजैन भी इसमें सहयोग करती थीं।