--Advertisement--

तीन बच्चों के पिता से की थी इस एक्ट्रेस ने शादी, अबतक नहीं मिला पत्नी का दर्जा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा 56 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 3 अप्रैल, 1962 को आंध्रप्रदेश में हुआ था।

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 10:39 AM IST
श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा। श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा।

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा 56 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 3 अप्रैल, 1962 को आंध्रप्रदेश में हुआ था। साउथ के साथ बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम करने वाली जया प्रदा की मैरिड लाइफ सक्सेसफुल नहीं रही। उन्होंने तीन बच्चों के पिता फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा से शादी। हालांकि, पत्नी का दर्जा उन्हें अबतक नहीं मिल पाया। शादीशुदा होने के बावजूद आज भी वे अकेली ही रहती है। पहली फिल्म में डांस करने के लिए मिले थे 10 रुपए...


- जय प्रदा जब 14 साल की थी तो स्कूल के एनुअल फंक्शन में उनकी डांस परफॉर्मेंस देख एक डायरेक्टर ने उन्हें तेलुगु फिल्म में डांस नंबर करने का ऑफर दिया था।
- फिल्म में 3-4 मिनट का डांस नंबर करने के लिए उन्हें 10 रुपए मिले थे।
- जया के इस डांस नंबर ने उन्हें पॉपुलर बना दिया और उन्हें कई फिल्म के ऑफर मिले।
- 17 साल की उम्र में उनकी गिनती साउथ की हिट एक्ट्रेसेस में होने लगी थी।
- 1979 में उन्होंने फिल्म 'सरगम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

ये भी पढ़े

49 साल के हुए अजय देवगन, बर्थडे पर देखें उनकी Unseen Photos

शूटिंग के दौरान बेकाबू हो गया था ये एक्टर, जयाप्रदा ने थप्पड़ मार किया था अलग

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें जया प्रदा की लाइफ से जुड़ी कुछ और बातें...

जया प्रदा। जया प्रदा।

80 के दशक में जया प्रदा की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में होने लगी थी। हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए तैयार रहता था। इसी दौरान उनके घर इनकम टैक्स की रेड पड़ी। ये उनकी लाइफ का सबसे बुरा दौर था। रेड पड़ने के बाद उनका करियर ग्राफ भी धीरे-धीरे गिरने लगा। यहीं वो समय था जब प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने उनका साथ दिया। उन्होंने इस दौरान जया की काफी मदद की। 

जया प्रदा। जया प्रदा।

जया प्रदा और श्रीकांत नहाटा धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए। और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये थी कि नहाटा पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। लेकिन जया तो नहाटा के प्यार के जैसे पागल सी हो गई थी। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था कि श्रीकांत शादीशुदा है। बी-टाउन में भी दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब चर्चा का विषय बनीं। 

जया प्रदा। जया प्रदा।

आखिरकार जया और श्रीकांत ने शादी करने का फैसला किया। नरेंद्र ने बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए 1986 में जया प्रदा से शादी कर ली। ये खबर सबके लिए काफी शॉकिंग थी। इतना ही नहीं श्रीकांत की पहली वाइफ ने भी इस शादी का कभी विरोध नहीं किया। 

जया प्रदा। जया प्रदा।

शादी के बाद भी जया ने फिल्मों ने काम करना नहीं छोड़ा। लेकिन उन्हें धीरे-धीरे फिल्में मिलना कम हो गई। और उनका फिल्मी करियर धीरे-धीरे खत्म होने लगा। करियर ही नहीं उनकी मैरिड लाइफ भी अच्छी नहीं रही। इसकी वजह ये कि वे श्रीकांत के साथ उनके घर पर नहीं रह सकती थी क्योंकि उनकी पहली वाइफ और बच्चे साथ रहते थे। इस तरह उन्हें पत्नी का दर्जा मिल ही नहीं पाया। 

बेटे सिद्दू के साथ जया प्रदा। बेटे सिद्दू के साथ जया प्रदा।

जया प्रदा का अपना कोई बच्चा नहीं हुआ। उन्होंने अपनी बहन के बेटे को सिद्दू को गोद लिया। वे अपने गोद लिए बेटे के साथ ही रहती है। उन्होंने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी से पॉलिटिक्स में कदम रखा। हालांकि बाद में चंद्रबाबू नायडू से मतभेदों के चलते उन्होंने ये पार्टी छोड़ समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली और रामपुर से सांसद भी रहीं। बात फरवरी 2010 की है, समाजवादी पार्टी अपने जनरल सेक्रेटरी अमर सिंह को निष्कासित कर चुकी थी, लेकिन जयाप्रदा अब भी उनका समर्थन कर रही थीं। जब पार्टी सुप्रीमो ने जया को अमर सिंह का समर्थन करते देखा तो उन्होंने उन्हें पार्टी से निकालने का एलान कर दिया था। फिलहाल वे समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर अजीतसिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (RLD) की सदस्यता ले चुकी हैं। वे साउथ की फिल्मों में बिजी हैं। इसा साल उनकी तीन फिल्में 'किरान', 'केनी', 'सुरवर सुंदरी' आएंगी।

 

X
श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा।श्रीकांत नहाटा और जया प्रदा।
जया प्रदा।जया प्रदा।
जया प्रदा।जया प्रदा।
जया प्रदा।जया प्रदा।
जया प्रदा।जया प्रदा।
बेटे सिद्दू के साथ जया प्रदा।बेटे सिद्दू के साथ जया प्रदा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..