--Advertisement--

प्रिटी से कृष्णा की वाइफ तक, विदेशी को बनाया इन सेलेब्स ने लाइफ पार्टनर

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने विदेशियों को अपना लाइफ पार्टनर बनाया है।

Danik Bhaskar | Jan 31, 2018, 12:00 AM IST
प्रिटी जिंटा-जीन गुडइनफ और पीटर हाग-सेलिना जेटली। प्रिटी जिंटा-जीन गुडइनफ और पीटर हाग-सेलिना जेटली।

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिन्होंने विदेशियों को अपना लाइफ पार्टनर बनाया है। उन्हीं में से एक है प्रिटी जिंटा, जो 43 साल की हो गई हैं। प्रिटी का जन्म 31 जनवरी, 1975 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था। प्रिटी ने अमेरिकन सिटीजन जीन गुडइनफ से शादी की है। आज आपको इस पैकेज में ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने विदेशियों को बनाया लाइफ पार्टनर...

प्रिटी जिंटा-जीन गुडइनफ
प्रिटी जिंटा ने अमेरिकन सिटीजन जीन गुडइनफ से 29 फरवरी, 2016 को शादी की। यह शादी लॉस एंजिलस में एक प्राइवेट सेरेमनी में हुई थी। जीन लॉस एंजिलस में रहते हैं और फाइनेंशियल एनालिस्ट हैं।

सेलिना जेटली-पीटर हाग
सेलिना जेटली ने 2011 में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड और ऑस्ट्रियन बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी की। सेलिना और पीटर के विराज और विस्टन नाम के दो जुड़वां बेटे हैं। इनका जन्म 24 मार्च, 2012 को हुआ था। 2017 में में भी सेलिना ने जुड़वां बेटे को जन्म दिया था, लेकिन इनमें से एक की मौत जन्म के कुछ समय बाद ही हो गई थी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसे ही अन्य सेलेब्स के बारे में...

मोहसिन खान और रीना राय। मोहसिन खान और रीना राय।

1980 में शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना राय का दिल तोड़ पूनम से शादी कर ली थी। इस हादसे के बाद रीना टूट गई थीं। अपने करियर के चरम पर उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर का हाथ थामा। 1983 में बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ उन्होंने मोहसिन खान से शादी की। हालांकि, कुछ ही सालों बाद इनका तलाक हो गया और मोहसिन ने दूसरी शादी कर ली।

विंदू दारा सिंह और डीना उमारोवा। विंदू दारा सिंह और डीना उमारोवा।

विंदू ने पहली शादी तब्बू की बड़ी बहन फराह से की थी, जो ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। इसके बाद 2006 में उन्होंने रशियन मॉडल डीना उमारोवा से दूसरी शादी की। दोनों के फतेह और अमेलिया नाम के दो बच्चे हैं।

लार्स जेलड्सन और सुचित्रा पिल्लई। लार्स जेलड्सन और सुचित्रा पिल्लई।

सुचित्रा पिल्लई डेनमार्क में इंजीनियर लार्स जेल्डसन से मिलीं और दोनों को प्यार हो गया। कुछ महीनों की डेटिंग के बाद दोनों ने 2006 में शादी कर ली। उनकी शादी मलयालम और कैथोलिक दोनों तरीके से हुई थी। इनकी दो बेटियां हैं, जिनके नाम अनिका और अशना हैं।

कश्मीरा शाह और ब्रैड लिस्टरमैन। कश्मीरा शाह और ब्रैड लिस्टरमैन।

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी बनने से पहले कश्मीरा ने 2002 में अमेरिकन इन्वेस्टमेंट बैंकर और प्रोड्यूसर ब्रैड लिस्टरमैन से शादी की थी। इनकी शादी करीब 6 साल तक चली और 2007 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद कश्मीरा ने 2013 में गोविंदा के भांजे कृष्णा से शादी की।

 

 

कबीर बेदी और सुसैन हम्फ्रेस। कबीर बेदी और सुसैन हम्फ्रेस।

पहली पत्नी प्रोतिमा बेदी से अलग होने के बाद कबीर का रिश्ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा। दोनों ने शादी कर ली। सुसैन और कबीर का एक बेटा अदम बेदी इंटरनेशनल मॉडल है। हालांकि, यह शादी भी ज्यादा नहीं चली और इनका तलाक हो गया।

अली पुंजानी और किम शर्मा। अली पुंजानी और किम शर्मा।

2010 में किम शर्मा ने कीनिया के बिजनेसमैन अली पुंजानी से मोम्बासा में शादी कर सबको चौंका दिया था। अली पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे। अपनी पत्नी से तलाक लेकर अली ने किम शर्मा से शादी की थी। अली से शादी करने से पहले किम स्पेनिश ब्वॉयफ्रेंड कॉर्लोस मार्टिन को भी डेट कर चुकी हैं। हालांकि अब किम अली से अलग हो चुकी हैं।

शशि कपूर और जेनिफर कैंडेल। शशि कपूर और जेनिफर कैंडेल।

1956 में शशि कपूर की मुलाकात इंग्लिश एक्ट्रेस जेनिफर कैंडेल से हुई। उस वक्त वे कोलकाता में अलग-अलग थिएटर ग्रुप्स के लिए काम करते थे। इसी दौरान उनकी दोस्ती हुई और जल्द ही यह दोस्ती प्यार में बदल गई। शुरुआती दौर में कैंडेल शादी के लिए राजी नहीं थीं, लेकिन उस जमाने की फेमस एक्ट्रेस और शम्मी कपूर की वाइफ गीता बाली के सपोर्ट के बाद 1958 में शशि और कैंडेल की शादी हो गई। हालांकि, शशि कपूर और जेनिफर दोनों ही अब इस दुनिया में नहीं है। उनके तीन बच्चे हैं। दो बेटे करण कपूर, कुणाल कपूर और एक बेटी संजना कपूर।