--Advertisement--

सिर्फ दो ही फिल्म में किया रानी ने जीजा अजय के साथ काम, पढ़ें Life Facts

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 40 साल की हो गईं हैं। बर्थडे के मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।

Danik Bhaskar | Mar 20, 2018, 05:11 PM IST
फिल्म चोरी-चोरी और एलओसी कारगिल में रानी मुखर्जी और अजय देवगन। फिल्म चोरी-चोरी और एलओसी कारगिल में रानी मुखर्जी और अजय देवगन।
एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 40 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था। रानी के बर्थडे के मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि अजय देवगन रिश्ते में रानी मुखर्जी के जीजा लगते है। दरअसल, अजय, रानी की कजिन बहन काजोल के हसबैंड हैं। इस नाते उनके जीजा हुए। 21 साल के लंबे करियर में रानी ने अपने जीजा के साथ सिर्फ दो ही फिल्म में काम किया। ये फिल्म है 2003 में आई 'चोरी-चोरी' और 'एलओसी कारगिल'। वैसे रानी-अजय ने फिल्म 'युवा' में भी साथ काम किया, लेकिन इस फिल्म में उनकी जोड़ी नहीं थी। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें रानी मुखर्जी से जुड़ी कुछ और बातें...
रानी मुखर्जी, राम मुखर्जी, कृष्णा मुखर्जी और राजा मुखर्जी। रानी मुखर्जी, राम मुखर्जी, कृष्णा मुखर्जी और राजा मुखर्जी।

1994 में रानी मुखर्जी को सलीम खान ने फिल्म 'आ गले लग जा' के लिए एप्रोच किया था। लेकिन रानी के पापा राम मुखर्जी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी इतनी जल्दी फुलटाइम एक्टिंग की फील्ड में उतर जाए। इसलिए उन्होंने मना कर दिया। 

फिल्म राजा की आेगी बारात में शादाब खान के साथ रानी। फिल्म राजा की आेगी बारात में शादाब खान के साथ रानी।

रानी ने 14 साल की उम्र में बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' से डेब्यू किया था। बाद में उन्होंने बॉलीवुड में 1996 में आई फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से बतौर लीड एक्ट्रेस अपना करियर शुरू किया। ये बात और है कि फिल्म फ्लॉप रही। 

 

रानी मुखर्जी और ट्विंकल खन्ना। रानी मुखर्जी और ट्विंकल खन्ना।

फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में रानी ने सेकंड लीड रोल प्ले किया था। वैसे आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए रानी डायरेक्टर करन जौहर की पहली च्वाइज नहीं थी। उन्होंने रानी से पहले ये ऑफर ट्विंकल खन्ना को दिया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया और रोल रानी की झोली में चला गया।

रानी मुखर्जी। रानी मुखर्जी।

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस है जिसे एक ही साल में दो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले। 2005 में उन्हें फिल्म 'हम-तुम' के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला, वहीं इसी साल उन्हें फिल्म 'युवा' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

रानी मुखर्जी। रानी मुखर्जी।

रानी मुखर्जी मनी रत्नम की 'दिल से', आशुतोष गोवारिकर की 'लगान' और राजकुमार हिरानी की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' के लिए फर्स्ट च्वाइज थी। 

 

रानी मुखर्जी और फिल्म नेमसेक में इरफान खान। रानी मुखर्जी और फिल्म नेमसेक में इरफान खान।

रानी ने इरफान के साथ हॉलीवुड फिल्म 'नेमसेक' में काम करने से मना कर दिया था। दरअसल, उसी दौरान वे 'कभी अलविदा न कहना' की शूटिंग कर रही थी।