सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

रानी के जीजा हैं अजय देवगन तो देवर हैं उदय चोपड़ा, ये भी हैं Relatives

रानी मुखर्जी 40 साल की हो गईं हैं। बॉलीवुड में उनके कई रिलेटिव्स हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 12:00 AM IST
रानी मुखर्जी, अजय देवगन और उदय चोपड़ा। रानी मुखर्जी, अजय देवगन और उदय चोपड़ा।

रानी मुखर्जी 40 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रानी फिल्मी दुनिया के फेमस मुखर्जी-समर्थ परिवार से ताल्लुक रखती हैं। बता दें कि एक्टर अजय देवगन रिश्ते में रानी मुखर्जी के जीजा लगते हैं। वहीं उदय चोपड़ा उनके देवर हैं। इनके अलावा भी इंडस्ट्री में रानी के कई रिलेटिव्स हैं। ये हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदार...


शशधर मुखर्जी (काजोल के दादा) और रवींद्र मोहन मुखर्जी (रानी के दादा) सगे भाई हैं। इस लिहाज से शशधर मुखर्जी के बेटे सोमू मुखर्जी (काजोल के पिता) और रवींद्र मोहन मुखर्जी के बेटे राम मुखर्जी (रानी के पिता) भी कजिन भाई है। शशधर मुखर्जी के पांच बेटे हैं जॉय मुखर्जी, देब मुखर्जी, सोमू मुखर्जी, रोनू मुखर्जी, सुबीर मुखर्जी। वहीं, रवींद्रमोहन मुखर्जी का एक बेटा है राम मुखर्जी। इस तरह जॉय मुखर्जी, देब मुखर्जी, सोमू मुखर्जी, रोनू मुखर्जी और सुबीर मुखर्जी, राम मुखर्जी के कजिन भाई हैं।


जीजा-साली का रिश्ता
रानी मुखर्जी और अजय देवगन का रिश्ता जीजा-साली है। अजय, काजोल के हसबैंड है और रानी रिश्ते में काजोल की कजिन बहन लगती हैं। बता दें कि रानी और काजोल के पिता यानी राम मुखर्जी और सोमू मुखर्जी कजिन भाई हैं। डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर भी रिश्ते में रानी मुखर्जी के जीजा लगते हैं। दरअसल, आशुतोष गोवारिकर की वाइफ सुनीता डायरेक्टर अयान मुखर्जी की सगी बहन है। अयान, देब मुखर्जी के बेटे हैं। देब, रिश्ते में रानी के पिता राम मुखर्जी के कजिन भाई लगते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें रानी के अन्य रिश्तेदारों के बारे में...

एक्ट्रेस तनिषा मुखर्जी और काजोल रिश्ते में रानी की कजिन बहन लगती हैं। इनके पिता रिश्ते में कजिन भाई हैं। एक्ट्रेस तनिषा मुखर्जी और काजोल रिश्ते में रानी की कजिन बहन लगती हैं। इनके पिता रिश्ते में कजिन भाई हैं।
एक्ट्रेस तनुजा रिश्ते में रानी मुखर्जी की चाची लगती है। तनुजा, सोमू मुखर्जी की वाइफ है, जो रिश्ते में रानी के पिता राम के कजिन भाई लगते हैं। एक्ट्रेस तनुजा रिश्ते में रानी मुखर्जी की चाची लगती है। तनुजा, सोमू मुखर्जी की वाइफ है, जो रिश्ते में रानी के पिता राम के कजिन भाई लगते हैं।
डायरेक्टर अयान मुखर्जी रानी के कजिन भाई हैं। दरअसल अयान के पिता देब मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी कजिन भाई हैं। डायरेक्टर अयान मुखर्जी रानी के कजिन भाई हैं। दरअसल अयान के पिता देब मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
कुछ ही फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस शर्बानी मुखर्जी भी रानी की बहन है। दरअसल शर्बानी के पिता रोनू मुखर्जी और रानी के पिता के राम मुखर्जी कजिन भाई हैं। कुछ ही फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस शर्बानी मुखर्जी भी रानी की बहन है। दरअसल शर्बानी के पिता रोनू मुखर्जी और रानी के पिता के राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
पुराने जमाने के एक्टर रहे देब मुखर्जी रिश्ते में रानी मुखर्जी के चाचा लगते हैं। बता दें कि देब और राम मुखर्जी कजिन भाई हैं। पुराने जमाने के एक्टर रहे देब मुखर्जी रिश्ते में रानी मुखर्जी के चाचा लगते हैं। बता दें कि देब और राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
रानी मुखर्जी के ससुर डायरेक्टर यश चोपड़ा और सास पामेला हैं। यश-पामेला के बेटे हैं रानी के हसबैंड आदित्य चोपड़ा। रानी मुखर्जी के ससुर डायरेक्टर यश चोपड़ा और सास पामेला हैं। यश-पामेला के बेटे हैं रानी के हसबैंड आदित्य चोपड़ा।
रानी मुखर्जी के हसबैंड है प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा। दोनों की एक बेटी है आदिरा। रानी मुखर्जी के हसबैंड है प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा। दोनों की एक बेटी है आदिरा।
रानी मुखर्जी की मां हैं कृष्णा मुखर्जी और पिता राम मुखर्जी। राम मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं है। रानी मुखर्जी की मां हैं कृष्णा मुखर्जी और पिता राम मुखर्जी। राम मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं है।
रानी मुखर्जी का भाई है राजा और भाभी हैं ज्योति मुखर्जी। रानी मुखर्जी का भाई है राजा और भाभी हैं ज्योति मुखर्जी।
X
रानी मुखर्जी, अजय देवगन और उदय चोपड़ा।रानी मुखर्जी, अजय देवगन और उदय चोपड़ा।
एक्ट्रेस तनिषा मुखर्जी और काजोल रिश्ते में रानी की कजिन बहन लगती हैं। इनके पिता रिश्ते में कजिन भाई हैं।एक्ट्रेस तनिषा मुखर्जी और काजोल रिश्ते में रानी की कजिन बहन लगती हैं। इनके पिता रिश्ते में कजिन भाई हैं।
एक्ट्रेस तनुजा रिश्ते में रानी मुखर्जी की चाची लगती है। तनुजा, सोमू मुखर्जी की वाइफ है, जो रिश्ते में रानी के पिता राम के कजिन भाई लगते हैं।एक्ट्रेस तनुजा रिश्ते में रानी मुखर्जी की चाची लगती है। तनुजा, सोमू मुखर्जी की वाइफ है, जो रिश्ते में रानी के पिता राम के कजिन भाई लगते हैं।
डायरेक्टर अयान मुखर्जी रानी के कजिन भाई हैं। दरअसल अयान के पिता देब मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।डायरेक्टर अयान मुखर्जी रानी के कजिन भाई हैं। दरअसल अयान के पिता देब मुखर्जी और रानी के पिता राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
कुछ ही फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस शर्बानी मुखर्जी भी रानी की बहन है। दरअसल शर्बानी के पिता रोनू मुखर्जी और रानी के पिता के राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।कुछ ही फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस शर्बानी मुखर्जी भी रानी की बहन है। दरअसल शर्बानी के पिता रोनू मुखर्जी और रानी के पिता के राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
पुराने जमाने के एक्टर रहे देब मुखर्जी रिश्ते में रानी मुखर्जी के चाचा लगते हैं। बता दें कि देब और राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।पुराने जमाने के एक्टर रहे देब मुखर्जी रिश्ते में रानी मुखर्जी के चाचा लगते हैं। बता दें कि देब और राम मुखर्जी कजिन भाई हैं।
रानी मुखर्जी के ससुर डायरेक्टर यश चोपड़ा और सास पामेला हैं। यश-पामेला के बेटे हैं रानी के हसबैंड आदित्य चोपड़ा।रानी मुखर्जी के ससुर डायरेक्टर यश चोपड़ा और सास पामेला हैं। यश-पामेला के बेटे हैं रानी के हसबैंड आदित्य चोपड़ा।
रानी मुखर्जी के हसबैंड है प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा। दोनों की एक बेटी है आदिरा।रानी मुखर्जी के हसबैंड है प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा। दोनों की एक बेटी है आदिरा।
रानी मुखर्जी की मां हैं कृष्णा मुखर्जी और पिता राम मुखर्जी। राम मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं है।रानी मुखर्जी की मां हैं कृष्णा मुखर्जी और पिता राम मुखर्जी। राम मुखर्जी अब इस दुनिया में नहीं है।
रानी मुखर्जी का भाई है राजा और भाभी हैं ज्योति मुखर्जी।रानी मुखर्जी का भाई है राजा और भाभी हैं ज्योति मुखर्जी।
Click to listen..