सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

कभी तब्बू की साड़ियां प्रेस करता था ये डायरेक्टर, अब बनाता है करोड़ों की फिल्में

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर रोहित शेट्टी 45 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 14 मार्च, 1973 को मुंबई में हुआ था।

Danik Bhaskar

Mar 14, 2018, 01:52 PM IST
रोहित शेट्टी। इनसेट में फिल्म हकीकत में तब्बू। रोहित शेट्टी। इनसेट में फिल्म हकीकत में तब्बू।

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर रोहित शेट्टी 45 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 14 मार्च, 1973 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड में एक्शन और कॉमेडी को स्क्रीन पर एकसाथ दिखाने में माहिर रोहित को इस मुकाम तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्होंने 17 साल की उम्र में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म 'फूल और कांटे' से अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने 30 साल की उम्र में 2003 में पहली फिल्म 'जमीन' डायरेक्ट की, जो खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म के बाद उनके साथ कोई काम तक करने को तैयार था। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। अब वे बॉलीवुड में करोड़ों की फिल्म बना रहे हैं। आज इस पैकेज में आपको रोहित की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। कभी तब्बू की साड़ियों को प्रेस करते थे रोहित...

रोहित शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी। उन्होंने बताया था कि वे 1995 में आई फिल्म 'हकीकत' की एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों को प्रेस किया करते थे। इतना ही नहीं वे काजोल के स्पॉटब्वॉय भी रह चुके हैं।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें रोहित शेट्टी की जुड़ी कुछ और बातें...

अजय देवगन और रोहित शेट्टी। अजय देवगन और रोहित शेट्टी।

अजय तैयार हुए साथ काम करने को
रोहित के आखिरकार अजय देवगन काम करने को तैयार हुए। रोहित ने 2006 में फिल्म 'गोलमालः फन अनलिमिटेड' बनाई। अब तक गोलमाल सीरिज की 4 फिल्में बन चुकी है और चारों ही फिल्मों ने बेहतरीन कमाई की। गोलमालः फन अनलिमिटेड' ने 29 करोड़ की कमाई की थी। इसके अलावा 'गोलमाल रिटर्न' ने 51 करोड़ रुपए, 'गोलमाल 3' ने 108 करोड़ रुपए, 'गोलमाल अगेन' ने 205 करोड़ रुपए की ग्रॉस कमाई की। 

 

कुणाल खेमू, अरशद वारसी और तुषार कपूर फिल्म गोलमाल में। कुणाल खेमू, अरशद वारसी और तुषार कपूर फिल्म गोलमाल में।

तुषार नहीं डीनो थे पहली पसंद
बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म 'गोलमाल' में तुषार कपूर के रोल के लिए रोहित शेट्टी की पहली पसंद डीनो मोरिया थे। लेकिन फिल्म में इस करेक्टर का कोई डायलॉग नहीं था इसलिए डीनो ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इसके बाद ये रोल तुषार कपूर को मिल गया। और उनके रोल को काफी पसंद किया गया। 

फिल्म गोलमाल अगेन को पोस्टर। फिल्म गोलमाल अगेन को पोस्टर।

अजय के साथ 10 फिल्में
रोहित ने अजय देवगन के साथ 10 फिल्में बनाई है। रोहित ने अजय के साथ 'फूल और कांटे', 'गोलमाल', 'संडे', 'गोलमाल रिटर्न', 'ऑल द बेस्टः फन बिगिन्स', 'गोलमाल 3', 'सिघंम', 'बोल बच्चन', 'सिंघम रिटर्न', 'गोलमाल अगेन' जैसी फिल्में बनाई है। रोहित की अपकमिंग फिल्म 'सिंबा' है। इस फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में हैं।  

Click to listen..