सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

ऐश्वर्या की हमशक्ल होने पर मिला चांस, इस वजह से फिल्मों से दूर हुई ये एक्ट्रेस

'लकी नो टाइम फोर लव' (2005) में सलमान की लेडी लव बनकर लाइमलाइट में आने वालीं स्नेहा उल्लाल 30 साल की हो गई हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 12:02 AM IST
स्नेहा उल्लाल और सलमान खान। स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म 'लकी नो टाइम फॉर लव' (2005) में सलमान की लेडी लव बनकर लाइमलाइट में आने वालीं स्नेहा उल्लाल 30 साल की हो गई हैं। ऐश्वर्या की तरह दिखने की वजह से सलमान स्नेहा को इंडस्ट्री में लाए थे। बता दें कि स्नेहा लंबे वक्त तक ब्लड रिलेटेड बीमारी ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीड़ित रहीं। इसकी वजह से वो ज्यादा देर तक खड़ी भी नहीं रह पाती थीं। यही वजह रही कि वो लंबे वक्त तक फिल्मों से दूर रहीं। हालांकि, अब वो पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं। म्यूजिक वीडियो से स्नेहा ने की वापसी...


- रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीमारी से उबरने के बाद स्नेहा ने रोमांटिक म्यूजिक वीडियो 'इश्क वाली बारिश' में काम किया। इस गाने को अल्ताफ सैय्यद ने गाया है। वीडियो को अर्शिया खान और मोहम्मद जावेद ने प्रोड्यूस किया है।
- म्यूजिक वीडियो में स्नेहा के साथ मुंबई बेस्ड मॉडल कैज खान ने भी काम किया है। कैज लास्ट टाइम सिंगर अमानत अली के म्यूजिक वीडियो 'नैना लागे' में नजर आए थे।


कमबैक पर ये बोलीं स्नेहा...
फिल्मों में कमबैक को लेकर स्नेहा ने कहा- लोग जब भी मुझसे पूछते है कि लंबे समय से कहां थीं तो मुझे अच्छा लगता है, क्योंकि इसका मतलब है कि लोग मुझे मिस कर रहे हैं। सबसे पहले बता दूं कि मैं इंडस्ट्री छोड़कर नहीं गई थी, बल्कि बीमारी की वजह से कुछ दिनों का ब्रेक लिया था। इसलिए कमबैक वाली बात ही नहीं है।


आगे की स्लाइड्स पर, जब स्नेहा ने कहा- सलमान के पास काम मांगने नहीं जाऊंगी...

स्नेहा उल्लाल और सलमान खान। स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।

सलमान के पास नहीं जाऊंगी काम मांगने...

फिल्मों से दूर रहने के सवाल पर स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो सलमान के पास कभी काम मांगने नहीं जाएंगी। शायद यही हुआ स्नेहा ने ना कभी सलमान से काम मांगा और ना ही वो बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं। हालांकि कहती हैं- "सलमान बहुत अच्छे इंसान हैं। सभी मुझसे कहते हैं कि मैं काम के सिलसिले में उनसे बात करूं, लेकिन मैंने कभी ऐसा नहीं किया। हमारा रिश्ता काम से ज्यादा इम्पॉर्टेन्ट है।" स्नेहा के मुताबिक, "जब मां को कैंसर हो गया था तो सलमान मेरे घर आए थे और हमें सांत्वना दी थी। उन्होंने कहा था कि हमें डॉक्टर्स से मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। मेरे लिए उनका यह सब करना फिल्म दिलाने से ज्यादा मायने रखता है।" सलमान को लेकर स्नेहा कहती हैं कि सलमान मेरे लिए एक फ्रेंड और मेरे सलाहकार हैं। वो मेरे एक फोन पर सही एडवाइस देते हैं।

 

स्नेहा उल्लाल। स्नेहा उल्लाल।

आखिरी बार इस फिल्म में दिखी थीं स्नेहा...

- स्नेहा आखिरी बार 2013 में आई तेलुगु फिल्म 'अंथा नी मायालोन' में दिखी थीं। हालांकि, स्नेहा अब जल्द ही तेलुगु फिल्म 'आयुष्मान भव' में नजर आएंगी। इसमें उनके साथ एक्ट्रेस अमाला पॉल भी हैं। फिल्म के डायरेक्टर चरणतेज हैं।
- स्नेहा के मुताबिक, मेरी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी था, जब मैं इतनी कमजोर हो गई थी कि एक एक्ट्रेस के तौर पर खरी नहीं उतर पा रही थी। यहां तक कि मुझे चलने, डांस करने और लगातार शूटिंग करने में भी काफी तकलीफ होती थी। 
- इसके बाद मैंने फैसला किया कि मुझे काम से ब्रेक लेकर अपनी बीमारी का इलाज कराना चाहिए, क्योंकि मैं हर दूसरे दिन बीमार पड़ रही थी।

 

स्नेहा उल्लाल। स्नेहा उल्लाल।

ऐसे हुई स्नेहा की परवरिश...

स्नेहा उल्लाल का जन्म 18 दिसंबर 1987 मस्कट, ओमान में हुआ था। हालांकि, उनकी परवरिश हैदराबाद में हुई। उनकी प्राइमरी एजुकेशन इंडियन स्कूल, मस्कट और इंडियन स्कूल, सालाह (ओमान) से हुई। बाद में वे मां के साथ मुंबई आ गईं और डुरेलो कॉन्वेंट हाई स्कूल में एडमिशन ले लिया। वे वर्तक कॉलेज, मानिकपुर, महाराष्ट्र की स्टूडेंट भी रही हैं।

 

स्नेहा उल्लाल। स्नेहा उल्लाल।

साउथ फिल्मों में भी हैं एक्टिव...

साल 2008 में तेलुगु फिल्म
'Ullasamga Utsahamga' से स्नेहा ने साउथ इंडस्ट्री में एंट्री ली। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इसके बाद 'किंग', 'Varudu', 'Simha' और 'Action 3D' जैसी कई फिल्मों में वे नजर आ चुकी हैं। तेलुगु के अलावा कन्नड़, बंगाली और अंग्रेजी भाषा की कुछ फिल्मों में भी काम किया है।

 

ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के साथ स्नेहा। ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के साथ स्नेहा।

जब क्रिकेटर्स के साथ पार्टी करती दिखीं स्नेहा...

दरअसल, ड्वेन ब्रावो 2016 में टी20 वर्ल्डकप के लिए इंडिया आए हुए थे। तभी स्नेहा ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के साथ चिल करती नजर आईं थी। इसकी फोटोज स्नेहा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की थी।

 

स्नेहा उल्लाल। स्नेहा उल्लाल।

इन फिल्मों में काम कर चुकीं स्नेहा...

स्नेहा ने सलमान के साथ अपनी डेब्यू फिल्म 'लकी' (2005) में काम किया है। हालांकि, इसके बाद कभी वे और सलमान एक साथ किसी दूसरी फिल्म में दिखाई नहीं दिए। बता दें कि स्नेहा 'लकी...' के बाद 'आर्यन' (2006), 'जाने भी दो यारो' (2007), 'काश मेरे होते'(2009), और 'क्लिक' (2009) जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

X
स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।
स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।स्नेहा उल्लाल और सलमान खान।
स्नेहा उल्लाल।स्नेहा उल्लाल।
स्नेहा उल्लाल।स्नेहा उल्लाल।
स्नेहा उल्लाल।स्नेहा उल्लाल।
ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के साथ स्नेहा।ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के साथ स्नेहा।
स्नेहा उल्लाल।स्नेहा उल्लाल।
Click to listen..