--Advertisement--

सलमान खान की रिजेक्टेड फिल्मों ने बनाया शाहरुख-आमिर को स्टार

आपको बता दें कि एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान ने कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराए थे।

Danik Bhaskar | Dec 25, 2017, 12:00 AM IST
सलमान खान। फिल्म बाजीगर का पोस्टर। सलमान खान। फिल्म बाजीगर का पोस्टर।

सलमान खान 52 साल (27 दिसंबर) के होने जा रहे हैं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले सलमान खान की हाल ही में आई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है। आपको बता दें कि एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान ने कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराए थे। इनकी रिजेक्ट की हुई फिल्में शाहरुख खान और आमिर खान की झोली में आई और वे स्टार बन गए। सलमान ने रिजेक्ट की थी 'बाजीगर'...

 

 

 


सलमान खान को 1993 में आई फिल्म 'बाजीगर' ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने फिल्म को ठुकरा दिया था। अब्बास-मस्तान की थ्रिलर मूवी में निगेटिव रोल के चलते सलमान ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। बाद में ये रोल शाहरुख ने निभाया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 

 

 

 

 


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें और कौन सी फिल्म सलमान खान ने ठुकराई...

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाए्ंगे का पोस्टर। फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाए्ंगे का पोस्टर।

1995 में आई यशराज बैनर की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ने जाएंगे' पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी। लेकिन किन्हीं कारणों से वे ये फिल्म नहीं कर पाए थे। बाद में ये फिल्म शाहरुख खान को ऑफर हुई।   हालांकि, खबरों की मानें तो ये फिल्म सैफ अली खान को भी ऑफर हुई थी।

फिल्म जोश का पोस्टर। फिल्म जोश का पोस्टर।

2000 आई फिल्म 'जोश' सलमान डेट्स की प्रॉब्लम की वजह से नहीं कर पाए। इसी वजह से बाद में ये फिल्म शाहरुख को मिली। हालांकि खबरें तो ये भी थी कि सलमान फिल्म में ऐश्वर्या के भाई नहीं बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ये फिल्म छोड़ी।

 

फिल्म कल हो ना हो का पोस्टर। फिल्म कल हो ना हो का पोस्टर।

2003 में आई फिल्म 'कल हो ना हो' में सैफ अली खान वाला रोल पहले सलमान खान को करना था। लेकिन शाहरुख और सलमान के बीच चल रहे कोल्ड वार और शाहरुख के अपोजिट सेकंड रोल मिलने के कारण सलमान ने फिल्म ठुकरा दी थी। मूवी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

फिल्म चक दे इंडिया का पोस्टर। फिल्म चक दे इंडिया का पोस्टर।

2007 में आई फिल्म 'चक दे इंडिया' भी  पहले सलमान की झोली में आई थी। लेकिन डेट प्रॉब्लम के चलते सलमान यह फिल्म नहीं कर सके। बाद में शाहरुख ने फिल्म में काम किया और ये हिट रही।

फिल्म गजनी का पोस्टर। फिल्म गजनी का पोस्टर।

2008 में आई फिल्म 'गजनी आमिर खान से पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी। लेकिन सलमान ने ऑफर ठुकरा दिया था।  इस फिल्म को लेकर यह अफवाह भी उड़ी थी कि आमिर ने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद इस रोल के लिए सलमान को खुद से ज्यादा फिट बताया था। ये मूवी भी ब्लॉकबस्टर रही।