--Advertisement--

शाहिद कपूर से 'सिंघम' की हीरोइन तक, बैकग्राउंड डांसर रह चुके हैं ये सेलेब्स

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम किया है।

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 12:00 AM IST
फिल्म ताल और दिल तो पागल हैं में बैकग्राउंड डांसर बने थे शाहिद कपूर। फिल्म ताल और दिल तो पागल हैं में बैकग्राउंड डांसर बने थे शाहिद कपूर।

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो आज काफी पॉपुलर हैं। हालांकि उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी रहा, जब उन्हें फिल्मों में आने और करियर बनाने के लिए बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम करना पड़ा। इन्हीं में से एक हैं शाहिद कपूर, जो 37 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 25 फरवरी, 1981 को दिल्ली में हुआ था। शाहिद कपूर के अलावा काजल अग्रवाल, दीया मिर्जा, फराह खान जैसे कई सेलेब्स हैं, जो पहले बैकग्राउंड डांसर रह चुके हैं। आज आपको इस पैकेज में ऐसे ही बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 'ताल' में थे बैकग्राउंड डांसर...

काम्प्लॉन के ऐड में काम करने से लेकर बतौर लीड एक्टर फिल्मों में आने से पहले शाहिद ने ऐश्वर्या राय की फिल्म 'ताल' (1999) में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। फिल्म के गाने 'कहीं आग लगे लग जावे' में शाहिद कपूर ऐश्वर्या के पीछे डांस करते दिखे थे। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'दिल तो पागल है' (1997) के गाने 'मुझको हुई ना खबर' में भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था। 2003 में शाहिद ने 'इश्क विश्क' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसे ही अन्य सेलेब्स के बारे में...

सलमान के साथ डेजी शाह। सलमान के साथ डेजी शाह।

एक्ट्रेस बनने से पहले डेजी शाह भी बैक ग्राउंड डांसर रही हैं। 2003 में आई सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' में वे बतौर बैक ग्राउंड डांसर नजर आई थीं। डेजी ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की अस्सिटेंट के तौर पर की थी। डेजी पर सलमान की नजर 2005 में आई 'मैंने प्यार क्यों किया' की शूटिंग के दौरान पड़ी थी। सलमान ने सबसे पहले डेजी को फिल्म 'बॉडीगार्ड' में करीना की सहेली का रोल ऑफर किया था, लेकिन डेजी ने यह ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में वे सलमान के अपोजिट 'जय हो' में नजर आईं।

ऐश्वर्या के साथ काजल अग्रवाल। ऐश्वर्या के साथ काजल अग्रवाल।

फिल्म 'सिंघम' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली काजल अग्रवाल 2004 में आई फिल्म 'क्यों हो गया ना' के गाने 'उलझनें' में ऐश्वर्या के साथ नजर आई थीं। हालांकि इस गाने में वो बतौर बैकग्राउंड डांसर थीं, जिसकी वजह से किसी ने उन्हें नोटिस भी नहीं किया।

ऋतिक रोशन के साथ सुशांत सिंह राजपूत। ऋतिक रोशन के साथ सुशांत सिंह राजपूत।

2013 में फिल्म 'काई पो चे' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुशांत सिंह राजपूत 2006 में आई फिल्म 'धूम-2' के पॉपुलर सॉन्ग 'धूम मचा ले धूम' में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए थे। इसमें वो ऋतिक के पीछे डांस करते दिखे थे।

दीया मिर्जा। दीया मिर्जा।

दीया मिर्जा 1999 में आई साउथ फिल्म 'एन स्वासा कात्रे' के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं। इस गाने में उनके साथ एक्ट्रेस मिंक बरार भी थीं। दीया ने 2001 में आई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड डेब्यू किया था

गोविंदा के साथ फराह खान। गोविंदा के साथ फराह खान।

1986 में आई फिल्म 'सदा सुहागन' में पॉपुलर कोरियोग्राफर फराह खान ने बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया है। इस फिल्म का गाना 'हम हैं नौजवां' गोविंदा पर फिल्माया गया था।

नीतू चंद्रा। नीतू चंद्रा।

2005 में आई फिल्म 'गरम मसाला' में काम कर चुकीं नीतू चंद्रा, सोफी चौधरी के म्यूजिक वीडियो 'मेरा बाबू छैल छबीला' में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा नीतू साउथ की तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

अक्षय कुमार के साथ रेमो डिसूजा। अक्षय कुमार के साथ रेमो डिसूजा।

1997 में आई अक्षय कुमार की फिल्म 'अफलातून' के एक गाने में कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा बतौर बैकअप डांसर काम कर चुके हैं। हालांकि बाद में उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की। 

साजिद खान। साजिद खान।

1989 में आई जितेन्द्र और किमी काटकर स्टारर मूवी 'आग से खेलेंगे' के गाने 'हेल्प मी' में साजिद खान भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं। यह बात साजिद खान खुद लोगों से शेयर कर चुके हैं।

 

सरोज खान। सरोज खान।

कोरियोग्राफर सरोज खान ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी। 1958 में आई फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' के पॉपुलर सॉन्ग 'आइए मेहरबां, बैठिए जानेजां' में सरोज खान बैकअप डांसर के तौर पर नजर आई थीं। यह गाना अशोक कुमार और मधुबाला पर फिल्माया गया था।