सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

जब विद्या के सामने अश्लील हरकत करने लगा शख्स, चलती ट्रेन में हुआ था ये

39 साल की हो चुकीं विद्या बालन ने कुछ महीने पहले अपनी लाइफ से जुड़ा एक चौंकाने वाला किस्सा शेयर किया था।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 05:51 PM IST
विद्या बालन। विद्या बालन।

मुंबई. 39 साल की हो चुकीं विद्या बालन ने कुछ महीने पहले अपनी लाइफ से जुड़ा एक चौंकाने वाला किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया था कि एक बार जब वे मुंबई लोकल में सफर कर रही थीं, तब उनके सामने एक आदमी मास्टरबेशन करने लगा था। विद्या ने यह भी बताया था कि इस परिस्थिति से निकलने के लिए उन्होंने क्या किया था? मुंबई लोकल के लेडीज कम्पार्टमेंट में घुस गया था शख्स...

- विद्या के मुताबिक, बात तब की है, जब वे कॉलेज में पढाई कर रही थीं। वे कॉलेज से लौट रही थीं, तभी एक आदमी ट्रेन के लेडीज कम्पार्टमेंट में चढ़ गया।
- विद्या कहती हैं, "जब हमने उसे कहा कि यह लेडीज डिब्बा है तो वह बोला कि वह नहीं जानता था, अगले स्टेशन पर डिब्बा बदल लेगा। लेकिन वह नीचे उतरने की बजाय कम्पार्टमेंट के गेट पर खड़ा हो गया। इसके बाद उसने अपने पैंट की जिप खोली और हम सभी के सामने मास्टरबेशन करने लगा।"

विद्या ने क्या किया?

- विद्या ने इस इंटरव्यू में आगे कहा था, "मेरे हाथ में एक फाइल या किताब या कुछ और था, जिससे मैंने उस आदमी को मारा और ट्रेन से बाहर धकेल दिया। इतने में ट्रेन भी स्टेशन पर पहुंच चुकी थी। नहीं तो वह आदमी उस दिन मर गया होता।"

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें विद्या की लाइफ की रोचक बातें...

विद्या बालन। विद्या बालन।

पहली फिल्म के लिए करनी पड़ी थी कड़ी मेहनत

 

विद्या को पहली फिल्म पाने के लिए बेहद मेहनत करनी पड़ी थी। 40 स्क्रीन टेस्ट, 17 मेकअप शूट देने के बाद उन्हें 'परिणीता' मिली थी। 2005 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए विद्या को बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। 2011 में उन्होंने 'डर्टी पिक्चर्स' के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता था। वैसे, बड़े पर्दे पर विद्या की एंट्री 2003 में हो गई थी। 2003 में वे एक बंगाली फिल्म 'भालो ठेको' और एक मलयालम 'कलारी विक्रमन' में नजर आई थीं।

विद्या बालन। विद्या बालन।

स्ट्रगलिंग डेज के दौरान विद्या को कहा गया था 'मनहूस'

 

कहा जाता है कि मोहनलाल के अपोजिट विद्या ने मलयालम फिल्म 'चक्रम' साइन की थी। इसके तुरंत बाद उन्हें 12 फिल्में मिली। दुर्भाग्यवश यह फिल्म डिले हुई। इससे पहले मोहनलाल की कोई भी फिल्म डिले नहीं हुई थी। ऐसे में प्रोड्यूसर्स ने विद्या को मनहूस बताया और उनके हाथ से पूरी 12 फिल्में भी चली गईं।

पेरेंट्स और बहन के साथ विद्या बालन। पेरेंट्स और बहन के साथ विद्या बालन।

फ्लूएंटली बोल सकती हैं कई भाषाएं 

 

विद्या का जन्म 1 जनवरी, 1978 को चैंबूर में हुआ था। विद्या के पिता पी. आर. बालन डिजीकेबल के एग्जीक्युटिव वाइस प्रेसिडेंट और मां सरस्वती बालन एक होम मेकर हैं। विद्या की मानें तो वे अपने घर में मलयालम और तमिल की मिक्स भाषा बोलती हैं। हालांकि, वे हिंदी, मराठी, बंगाली और अंग्रेजी भी फ्लूएंटली बोल सकती हैं।

पेरेंट्स के साथ विद्या बालन। पेरेंट्स के साथ विद्या बालन।

पिता नहीं चाहते थे एक्ट्रेस बनाना

 

विद्या के पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्टिंग में अपना करियर बनाएं, लेकिन काफी मनाने के बाद वह मान गए। बता दें, टीवी शो 'हम पांच' मिलने से 5 साल पहले तक उन्होंने बेहद स्ट्रगल किया। पेरेंट्स चाहते थे कि वे पढ़ाई पर फोकस करें। ऐसे में उन्होंने पढ़ाई पूरी की। साथ ही, ऐड फिल्म्स में भी काम किया। सोशियोलॉजी में मास्टर डिग्री में एनरोल करने से पहले वे लगभग 90 ऐड में काम कर चुकी थीं।

'हम पांच' के एक सीन में विद्या बालन। 'हम पांच' के एक सीन में विद्या बालन।

16 की उम्र में किया टीवी डेब्यू

 

फिल्मों में करियर बनाने का सपना देखने वाली विद्या को 16 साल की उम्र में टीवी शो ‘हम पांच’ मिला। ये शो टीवी के इतिहास के सफल सीरियल्स में से एक रहा है। विद्या का ये शो करीब 11 साल तक चला। एकता कपूर के इस शो के बाद उन्हें डायरेक्टर अनुराग बासु भी एक सीरियल में लेना चाहते थे, लेकिन विद्या ने ये ऑफर ठुकरा दिया क्योंकि वो फिल्में करना चाहती थीं।

विद्या बालन बहन प्रिया बालन के साथ। विद्या बालन बहन प्रिया बालन के साथ।

विज्ञापन की दुनिया में काम कर रही है बहन

 

विद्या की बड़ी बहन प्रिया बालन विज्ञापन के क्षेत्र में काम कर रही हैं। विद्या की कजिन प्रियामणि साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं। बेंगलुरू में जन्मी प्रियामणि ने स्कूल के दिनों में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। प्रियामणि जब 12वीं में थीं, तभी तमिल डायरेक्टर भारतीराजा ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में इंट्रोड्यूस किया था।

X
विद्या बालन।विद्या बालन।
विद्या बालन।विद्या बालन।
विद्या बालन।विद्या बालन।
पेरेंट्स और बहन के साथ विद्या बालन।पेरेंट्स और बहन के साथ विद्या बालन।
पेरेंट्स के साथ विद्या बालन।पेरेंट्स के साथ विद्या बालन।
'हम पांच' के एक सीन में विद्या बालन।'हम पांच' के एक सीन में विद्या बालन।
विद्या बालन बहन प्रिया बालन के साथ।विद्या बालन बहन प्रिया बालन के साथ।
Click to listen..