सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

आखिर क्यों जूही ने बंद कर दिया था आमिर के साथ काम करना, ये है वजह

एक वक्त ऐसा भी आया था जब जूही ने आमिर के साथ काम करना तक बंद कर दिया था।

Danik Bhaskar

Mar 12, 2018, 12:00 AM IST
आमिर खान और जूही चावला। आमिर खान और जूही चावला।

आमिर खान 53 साल के हो गए हैं। उनका जन्मा मुंबई में 14 मार्च, 1965 को हुआ था। आमिर ने कई एक्ट्रेसेस के साथ स्क्रीन शेयर की। कुछ हीरोइनों के साथ उनकी जोड़ी काफी हिट भी रही। इन्हीं में से एक एक्ट्रेस है जूही चावला, जिनके साथ आमिर की जोड़ी खुब जमी। दोनों ने साथ में कई सुपरहिट फिल्में भी दी। लेकिन आपको बता दें कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब जूही ने आमिर के साथ काम करना तक बंद कर दिया था। इसकी वजह क्या थी, आपको इस पैकेज में बताने जा रहे हैं। आमिर ने किया था मजाक...

1988 में आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में आमिर खान और जूही चावला ने बतौर लीड स्टार्र डेब्यू किया था। फिल्म सुपरहिट रही थी और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इसी फिल्म से दोनों की अच्छी दोस्ती भी हो गई थी। लेकिन आमिर के मजाक ने दोनों की दोस्ती तो तोड़ी ही दोनों ने किसी भी फिल्म में साथ काम भी नहीं किया।

फिल्म 'इश्क' (1997) के सेट की बात करें तो आमिर ने जूही के साथ भद्दा मजाक किया था। दरअसल, हुआ ये था कि फिल्म के सेट पर आमिर, जूही से कहते हैं कि उन्हें ज्योतिष आती है और वे अपना हाथ दिखाएं। जैसे ही जूही अपना हाथ दिखाती है तो आमिर उनके हाथ पर थूक कर भाग जाते हैं। आमिर की इस हरकत से जूही आग बबूला हो जाती है। उन्हें आमिर का ये मजाक पसंद नहीं आता है और वे सेट से चली जाती हैं। इतना ही नहीं जूही फिल्म की शूटिंग तक करने से मना कर देती है। हालांकि, बाद में जूही ने फिल्म की शूटिंग तो पूरी की थी लेकिन दोबारा आमिर के साथ कभी काम न करने के कसम भी खाई। दोनों की आपस में 5-6 साल बात तक नहीं हुई। जूही को फिल्म राजा हिंदुस्तानी का भी ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने आमिर के साथ काम करने से मना कर दिया था। ये बात और है कि 5-6 साल बाद खुद जूही ने ही पहले आमिर से बात करना शुरू की थी।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें आमिर-जूही से जुड़ी कुछ और बातें...

फिल्म इश्क में जूही चावला और आमिर खान। फिल्म इश्क में जूही चावला और आमिर खान।

फिल्म 'तुम मेरे हो' (1990) की शूटिंग के दौरान भी आमिर ने जूही को सांप पकड़ा दिया और उनके करीब आने की कोशिश करने लगे। ये देख जूही डर गई और सेट से ही भाग गई। हालांकि, बाद में सब नॉर्मल हो गया था। 

 

फिल्म कयामत से कयामत तक में जूही चावला और आमिर खान। फिल्म कयामत से कयामत तक में जूही चावला और आमिर खान।

1997 में आई फिल्म 'इश्क' के बाद आमिर खान और जूही चावला ने किसी भी फिल्म में साथ काम नहीं किया। आपको बता दें कि आमिर और जूही ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' (1988), 'लव, लव, लव' (1989), 'तुम मेरे हो' (1990), 'दौलत की जंग' (1992), 'हम हैं राही प्यार के' (1993), 'आतंक ही आतंक'(1995), 'इश्क' (1997) फिल्म में साथ काम किया। इनमें से 5 फिल्में फ्लॉप रही थी।

Click to listen..