--Advertisement--

अमिताभ की इस एक्ट्रेस ने बेटे की खातिर सही पति की मार, अब दिखती है ऐसी

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'कुली' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री 57 साल की हो चुकी हैं।

Danik Bhaskar | Dec 10, 2017, 01:41 PM IST
रति अग्निहोत्री। रति अग्निहोत्री।

मुंबई। अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'कुली' में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री 57 साल की हो चुकी हैं। 10 दिसंबर, 1960 को बरेली में जन्मीं रति का बचपन चेन्नई में बीता। उन्होंने महज 10 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। रति को एक्ट्रेस बनाने का श्रेय तमिल डायरेक्टर भारती राजा को जाता है, जिन्होंने 16 साल की उम्र में रति को फिल्म 'पुदिया वरपुकल' में मौका दिया था। रति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो बेटे तनुज की खातिर 30 साल तक पति के जुल्मों को सहती रहीं। पति पर लगाया चाकू से मारने का आरोप...


रति अग्निहोत्री ने आर्किटेक्ट पति अनिल वीरवानी के खिलाफ 2015 में चाकू से मारने और धमकाने का आरोप लगाया था। इससे पहले भी रति अग्निहोत्री पति के खिलाफ प्रताड़ित करने, मारपीट और जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज करा चुकी हैं। 2015 में एक इंटरव्यू में रति ने बताया था कि वो लंबे समय तक पति के जुल्म को सहती रहीं। लेकिन अब सारी हदें पार हो चुकी हैं। वो सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर चुप रहीं क्योंकि वो उसे झगड़े से दूर रखना चाहती थीं।


1985 में रति ने की थी शादी...
9 फरवरी, 1985 को उन्होंने बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। हालंकि, शादी के करीब 30 साल बाद 2015 में दोनों अलग हो गए। उनका एक बेटा तनुज विरवानी है, जिसका जन्म 1986 में हुआ।


रति ने इस फिल्म से की बॉलीवुड में एंट्री...
साउथ की कई फिल्में करने के बाद रति ने बॉलीवुड की फिल्में की। उन्होंने फिल्म 'एक दूजे के लिए' से बॉलीवुड में एंट्री की। यह फिल्म सुपरहिट रही। रति ने 'फर्ज और कानून', 'कुली', 'तवायफ', 'हुकूमत' सहित कई फिल्मों में काम किया।


काजोल की ग्लैमरस मां के रोल से की वापसी...
16 साल तक फिल्मों से दूर रहने वाली रति ने 2001 से फिल्मों में वापसी की। उन्होंने फिल्म 'कुछ खट्टी कुछ मीठी' में काजोल की ग्लैमरस मां का रोल किया था। इसके बाद उन्होंने 'यादें' और 'देव' में भी काम किया।


बॉलीवुड के साथ साउथ फिल्मों में भी किया काम...
रति ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, भोजपुरी और इंग्लिश फिल्मों में काम किया है। उनकी प्रमुख फिल्मों में स्वामीदादा, अय्याश, मजदूर, मुझे इंसाफ चाहिए, कुली, बॉक्सर, मेरा फैसला, जॉन जानी जनार्दन, करिश्मा कुदरत का, एक से भले दो, तवायफ, दिल तुझको दिया, दादागिरी, यादें, चुपके से, कांटे, सोचा न था, पहचान, जिम्मी, लक, बिन बुलाए बराती, शादी के साइड इफेक्ट्स, सिंह इंज ब्लिंग शामिल हैं।


आगे की स्लाइड्स में देखें, रति अग्निहोत्री के कुछ और PHOTOS...

फिल्म 'कुली' के सीन में अमिताभ के साथ रति अग्निहोत्री। फिल्म 'कुली' के सीन में अमिताभ के साथ रति अग्निहोत्री।
पति (अब अलग हो चुके) अनिल विरवानी के साथ। पति (अब अलग हो चुके) अनिल विरवानी के साथ।
बेटे तनुज विरवानी के साथ रति। बेटे तनुज विरवानी के साथ रति।
तलाकशुदा हसबैंड अनिल विरवानी और बेटे तनुज के साथ रति। तलाकशुदा हसबैंड अनिल विरवानी और बेटे तनुज के साथ रति।
रति अग्निहोत्री। रति अग्निहोत्री।
फिल्म 'एक दूजे के लिए' में कमल हासन के साथ रति। फिल्म 'एक दूजे के लिए' में कमल हासन के साथ रति।
एक फिल्म में मिथुन के साथ रति। एक फिल्म में मिथुन के साथ रति।
रति अग्निहोत्री। रति अग्निहोत्री।