जब स्क्रीन पर रोमांस करते नजर आए रियल लाइफ जीजा-साली, देवर-भाभी / जब स्क्रीन पर रोमांस करते नजर आए रियल लाइफ जीजा-साली, देवर-भाभी

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स रहे हैं जिन्होंने रियल लाइफ इन-लॉज के साथ सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस किया।

dainikbhaskar.com

Jul 18, 2017, 05:42 PM IST
राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया। राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया।
बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स रहे हैं जिन्होंने रियल लाइफ इन-लॉज के साथ सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस किया। इन्हीं में से एक हैं राजेश खन्ना, जिनकी आज 5वीं डेथ एनिवर्सरी (18 जुलाई, 2012) है। राजेश खन्ना ने अपनी साली सिंपल कपाड़िया के साथ 1977 में आई फिल्म 'अनुरोध' में रोमांस किया था। सिंपल ने इसी फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। बता दें कि जब सिंपल ने राजेश के साथ स्क्रीन शेयर किया था, तब वे रिश्ते में उनके जीजा लगते थे। यानी राजेश उनकी बहन डिंपल से शादी कर चुके थे। फिल्मों में सिंपल को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइन में करियर बनाने को सोचा और इस फील्ड में भी सफल रहीं। हालांकि, सिंपल अब इस दुनिया में नहीं है। इस पैकेज में ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें से किसी का रिश्ता देवर-भाभी का तो कोई समधी है। आगे की स्लाइड्स में पढ़े ऐसे ही अन्य सेलेब्स के बारे में...
सैफ अली खान और करिश्मा कपूर। सैफ अली खान और करिश्मा कपूर।
करिश्मा कपूर रिश्ते में सैफ अली खान की साली लगती हैं। दोनों ने फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' (1999) में काम किया है।
अनिल कपूर और श्रीदेवी। अनिल कपूर और श्रीदेवी।
अनिल कपूर और श्रीदेवी का रिश्ता देवर-भाभी का है और दोनों ने ही सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस किया है। इन्होंने फिल्म 'मिस्टर इंडिया' (1986), 'लम्हे' (1991), 'रूप की रानी चोरों का राजा' (1993), 'लाडला' (1993) और 'जुदाई' (1996) फिल्मों में काम किया है।
शशि कपूर और नीतू सिंह। शशि कपूर और नीतू सिंह।
शशि कपूर रिश्ते में नीतू सिंह के चाचा ससुर लगते हैं। दोनों ने फिल्म 'दीवार' (1975) में साथ काम किया है। इस फिल्म में दोनों लवर्स रहे हैं। इसके अलावा दोनों 'दुनिया मेरी जेब में' (1979), 'कभी-कभी' (1976), 'एक और एक ग्यारह' (1981), 'काला पानी' (1980) में भी साथ काम किया है। 
 
अजय देवगन और रानी मुखर्जी। अजय देवगन और रानी मुखर्जी।
रानी मुखर्जी और अजय देवगन का रिश्ता जीजा-साली का है। रानी मुखर्जी, अजय देवगन की पत्नी काजोल की कजिन हैं। अजय और रानी ने फिल्म 'चोरी चोरी' 2003) और 'एलओसी कारगिल' (2003) में काम किया है।
 
फिरोज खान और मुमताज। फिरोज खान और मुमताज।
फिरोज खान और मुमताज आपस में समधी हैं। मुमताज की बेटी नताशा फिरोज खान की बहू (एक्टर फरदीन खान की पत्नी) हैं। फिरोज खान और मुमताज ने फिल्म 'अपराध' (1972), 'उपासना' (1971), 'आग' (1967) सहित अन्य फिल्मों में साथ काम किया है।
 
रणधीर कपूर और नीतू सिंह। रणधीर कपूर और नीतू सिंह।
रणधीर कपूर रिश्ते में नीतू सिंह के जेठ हैं। दोनों ने फिल्म 'कस्मे वादे' (1978), 'रिक्शावाला' (1973), 'हीरालाल पन्नालाल' (1978), 'डोंगी' (1979), 'भला मानुस'(1976) सहित अन्य फिल्मों में साथ काम किया है।
 
शशि कपूर और बबिता। शशि कपूर और बबिता।
शशि कपूर रिश्ते में बबिता के चाचा ससुर लगते हैं। दोनों ने फिल्म 'हसीना मान जाएगी' (1968) में काम किया है।
शम्मी कपूर और बबिता। शम्मी कपूर और बबिता।
शम्मी कपूर रिश्ते में बबिता के चाचा ससुर लगते हैं। दोनों ने फिल्म 'तुमसे अच्छा कौन है' (1969) में काम किया है।
X
राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया।राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया।
सैफ अली खान और करिश्मा कपूर।सैफ अली खान और करिश्मा कपूर।
अनिल कपूर और श्रीदेवी।अनिल कपूर और श्रीदेवी।
शशि कपूर और नीतू सिंह।शशि कपूर और नीतू सिंह।
अजय देवगन और रानी मुखर्जी।अजय देवगन और रानी मुखर्जी।
फिरोज खान और मुमताज।फिरोज खान और मुमताज।
रणधीर कपूर और नीतू सिंह।रणधीर कपूर और नीतू सिंह।
शशि कपूर और बबिता।शशि कपूर और बबिता।
शम्मी कपूर और बबिता।शम्मी कपूर और बबिता।
COMMENT