--Advertisement--

श्रीदेवी ने बिग-बी के साथ किया था 'जुम्मा-चुम्मा' गाने पर डांस, आमिर-सलमान भी थे साथ

श्रीदेवी की मौत से दुखी अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सालों पुराना एक फोटो शेयर किया।

Danik Bhaskar | Feb 25, 2018, 02:49 PM IST
1990 में जुम्मा-चुम्मा टूर पर साथ गए अमिताभ बच्चन, सलमान खान, श्रीदेवी, नीलम और आमिर खान। 1990 में जुम्मा-चुम्मा टूर पर साथ गए अमिताभ बच्चन, सलमान खान, श्रीदेवी, नीलम और आमिर खान।

बॉलीवुड डेस्क. फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं हैं। दुबई में शनिवार रात हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। उनकी मौत के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री समेत उनके फैन्स सदमे में हैं। अमिताभ बच्चन ने भी श्रीदेवी की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया। इस दुखद घटना से कुछ वक्त पहले ही उन्होंने ने श्रीदेवी के साथ अपना सालों पुराना एक फोटो शेयर किया था। फोटो के साथ लिखे कैप्शन में अमिताभ ने बताया था, कि किस तरह उन्होंने श्रीदेवी के साथ 'जुम्मा-चुम्मा' गाने पर डांस किया था, वो भी फिल्म की रिलीज से पहले। बिग बी ने किया था खुलासा...

- दिसंबर 2017 में अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सालों पुराना एक फोटो शेयर किया था। जो कि 1990 में हुए 'जुम्मा-चुम्मा' टूर का है।
- इस फोटो में अमिताभ बच्चन के साथ श्रीदेवी, आमिर और सलमान भी दिख रहे हैं। ये फोटो लंदन के वेम्बले का है जब ये सभी स्टार्स वहां एक कॉन्सर्ट में हिस्सा लेने गए थे।
- इस टूर के दौरान जहां बिग बी ने पहली बार इन स्टार्स के साथ कॉन्सर्ट में पार्टिसिपेट किया था, वहीं बाकी तीनों स्टार्स का ये पहला टूर था।
- फोटो को शेयर करते हुए बिग-बी ने खुलासा किया था कि ये फोटो तब का है जब फिल्म 'हम' रिलीज भी नहीं हुई थी।
- फिल्म की रिलीज से पहले ही अमिताभ ने श्रीदेवी के साथ इस फिल्म के सुपरहिट गाने 'जुम्मा-चुम्मा' पर लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म कर लिया था। जबकि फिल्म में ये गाना किमी काटकर पर शूट हुआ है।
- इस टूर में उनके साथ श्रीदेवी के अलावा सलमान खान और आमिर खान भी थे। तब तक सलमान की केवल एक फिल्म और आमिर की कुछ ही फिल्में रिलीज हुई थीं।

फोटो के साथ अमिताभ ने लिखी ये बात

- अपनी पोस्ट के साथ कैप्शन में अमिताभ ने लिखा था, '1990... वेम्ब्ले स्टेडियम लंदन... शुरुआत कर रहे एक्टर्स के बाद मेरा स्टेज कॉन्सर्ट हुआ, श्रीदेवी, आमिर और सलमान भी साथ थे, ये उनका पहला कॉन्सर्ट था। सलमान की पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया' रिलीज हो चुकी थी, वहीं आमिर कुछ फिल्म पुराने थे। इस कॉन्सर्ट का नाम 'द जुम्मा चुम्मा शो' था। यहां मैंने जुम्मा चुम्मा सॉन्ग पर श्रीदेवी के साथ परफॉर्म किया था, जबकि उस वक्त तक फिल्म भी रिलीज नहीं हुई थी। अविश्वसनीय मौका...'
- अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने इंकलाब, आखिरी रास्ता और खुदा गवाह जैसी फिल्मों में साथ-साथ काम किया था। इसके अलावा फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' में गेस्ट अपियरेंस देते हुए भी उन्होंने श्रीदेवी के साथ स्क्रीन शेयर की थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, अमिताभ ने फोटो के साथ क्या लिखा था...

अमिताभ बच्चन ने ये फोटो दिसंबर 2017 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। अमिताभ बच्चन ने ये फोटो दिसंबर 2017 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।
श्रीदेवी के अलावा सलमान और आमिर का भी ये पहला कॉन्सर्ट टूर था। श्रीदेवी के अलावा सलमान और आमिर का भी ये पहला कॉन्सर्ट टूर था।
श्रीदेवी के बचपन का फोटो (बीच में)। श्रीदेवी के बचपन का फोटो (बीच में)।