--Advertisement--

बहन के साथ थी श्रीदेवी की बेहतरीन बॉन्डिंग, इस बात को लेकर हुआ था बड़ा विवाद

श्रीदेवी और उनकी बहन श्रीलता के बीच एक वक्त पर खूब प्यार था। दोनों बहनों की बॉन्डिंग की बातें होती थीं।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:59 PM IST
अपने माता-पिता और बहन के साथ श्रीदेवी (लेफ्ट फोटो)। बहन श्रीलता के साथ श्रीदेवी (राइट फोटो)। अपने माता-पिता और बहन के साथ श्रीदेवी (लेफ्ट फोटो)। बहन श्रीलता के साथ श्रीदेवी (राइट फोटो)।

एंटरटेनमेंट डेस्क. श्रीदेवी भले ही अब हमारे बीच नहीं हों लेकिन उनसे जुड़े किस्से हमेशा उनके फैन्स के बीच रहेंगे। ऐसा ही एक किस्सा उनका और उनकी बहन श्रीलता का भी है। श्रीदेवी को सुपरस्टार बनाने में उनकी बहन का भी अहम रोल माना जाता है। एक-दूसरे से बेहद प्यार करने वाली इन बहनों के बीच एक वक्त पर रिश्तों में काफी दूरी आ गई थी। यहां तक कि श्रीलता ने उन पर केस भी कर दिया था। बहन संभालती थी श्रीदेवी का पूरा काम...

- श्रीदेवी और उनकी बहन श्रीलता के बीच एक वक्त पर खूब प्यार था। दोनों बहनों का रिलेशन इतना अच्छा था कि दोनों की बॉन्डिंग को लेकर मिसालें दी जाती थी।
- करियर की शुरुआत से लेकर श्रीदेवी के हिट स्टार बनने तक हर फिल्म के सेट पर उनकी मां या बहन दोनों में से कोई ना कोई साथ रहता था।
- श्रीलता एक वक्त पर अपनी बहन के साथ परछाई की तरह रहती थीं। वे उनकी मेंटर, टीचर, दोस्त और क्रिटिक सबकुछ थीं।

- सुपरस्टार बनने के बाद उनकी बहन सेक्रेटरी का फर्ज भी निभाती थीं। वे अपनी बहन के सारे कामों और उनकी मीटिंग्स का ख्याल रखती थीं।
- अपनी बड़ी बहन श्रीदेवी की तरह ही श्रीलता भी फिल्म एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। उन्होंने कुछ फिल्में भी कीं, लेकिन उन्हें श्रीदेवी की तरह सक्सेस नहीं मिली।
- दोनों बचपन से ही साथ रहती थीं और दोनों के बीच बेहद प्यार भी था। लेकिन वक्त के साथ उनके संबंध खराब हो गए और दोनों के रास्ते जुदा-जुदा हो गए।

मां की मौत के बाद आ गई थी दूरियां

- श्रीदेवी की मां राजेश्वरी अयप्पन को ब्रेन ट्यूमर था, जिसकी सर्जरी 1995 में न्यूयॉर्क (अमेरिका) के एक अस्पताल में हुई थी। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने लापरवाही बरतते हुए दिमाग के गलत साइड की सर्जरी कर दी। जिससे उनकी मां की याददाश्त चली गई और उन्हें देखने में भी समस्या होने लगी।
- इस ऑपरेशन के साइड इफेक्ट की वजह से कुछ महीने बाद 1996 में उनकी मां का निधन हो गया। जिसके बाद श्रीदेवी ने मेडिकल लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल पर केस कर दिया।
- अमेरिका में इस केस को काफी ज्यादा कवरेज मिली। श्रीदेवी के केस जीतने के बाद हॉस्पिटल ने हर्जाने के रूप में करीब 7.2 करोड़ रुपए दिए। इसी पैसों को लेकर दोनों बहनों में दूरी आ गई।

प्रॉपर्टी को लेकर कर दिया था केस

- श्रीदेवी की मां मौत से पहले सारी प्रॉपर्टी बड़ी बेटी के नाम कर गई थीं। उसके बाद हर्जाने की रकम ने भी दोनों बहनों के बीच दूरियां कर दीं।

- विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों बहनों के बीच बातचीत भी बंद हो गई। श्रीलता ने अपने हिस्से को लेकर हाईकोर्ट में केस कर दिया।

- श्रीलता ने कोर्ट दावा किया था कि उनकी मां की दिमागी हालत ठीक नहीं थी इसलिए उन्होंने पूरी दौलत श्रीदेवी के नाम कर दी थी।
- हाईकोर्ट के फैसले के बाद श्रीलता के हिस्से में दो करोड़ रुपए आए। हालांकि तब तक दोनों बहनों के बीच रिश्ता करीब-करीब खत्म हो गया था।
- हालांकि बाद में श्रीदेवी के हसबैंड बोनी कपूर ने दोनों बहनों के बीच पैचअप कराते हुए मामले को सुलझाया। इसके बाद दोनों के रिश्ते पहले की तरह हो गए।
- इसके बाद साल 2013 में जब श्रीदेवी को पद्मश्री मिला, तो श्रीलता और उनके पति संजय रामास्वामी ने चेन्नई में एक शानदार पार्टी दी थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें, श्रीदेवी और उनकी बहन की बॉन्डिंग के फोटोज...

श्रीदेवी का परिवार। श्रीदेवी का परिवार।
श्रीलता और श्रीदेवी। श्रीलता और श्रीदेवी।
श्रीलता और श्रीदेवी। श्रीलता और श्रीदेवी।
बहन (दाएं से पहले) और मां के साथ श्रीदेवी। बहन (दाएं से पहले) और मां के साथ श्रीदेवी।
मां के साथ श्रीदेवी। मां के साथ श्रीदेवी।
मां के साथ श्रीलता। मां के साथ श्रीलता।
श्रीलता और श्रीदेवी। श्रीलता और श्रीदेवी।
हसबैंड बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी। हसबैंड बोनी कपूर के साथ श्रीदेवी।