--Advertisement--

217 करोड़ कमाने वाली 'टाइगर जिंदा है' का PM मोदी से है यह खास कनेक्शन

खुलासा हाल ही में खुद फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने किया है।

Danik Bhaskar | Dec 30, 2017, 07:37 PM IST
'टाइगर जिंदा है' के एक सीन में सलमान खान। दाईं ओर पीएम नरेंद्र मोदी। 'टाइगर जिंदा है' के एक सीन में सलमान खान। दाईं ओर पीएम नरेंद्र मोदी।

मुंबई. 'टाइगर जिंदा है' बॉक्सऑफिस पर जबर्दस्त कमाई कर रही है। 8 दिनों में फिल्म ने 217 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहुत ही नजदीक का कनेक्शन है। इसका खुलासा हाल ही में खुद फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने किया है। क्या बताया अली अब्बास जफर ने...

- अली अब्बास जफर ने कहा, "2014 में जब नर्सों को बंधक बनाया गया था, तब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने ही थे। सरकार के सामने बड़ा संकट था। तब पीएम मोदी ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीव डोभाल के साथ मिलकर 46 नर्सों को ईराक से ISIS के चंगुल से बचाने के लिए एक ऑपरेशन चलाया था।"
- अली ने आगे कहा, " नर्सों को बचाने के लिए 10 दिन तक चले इस मिशन के दौरान एक भी गोली नहीं चली थी। इस मिशन के जरिए दुनिया ने भारत की राजनैतिक ताकत देखी थी। मोदी के इस मिशन ने मुझे काफी प्रभावित किया था। इसके बाद मैंने इसपर एक फिक्शन कहानी लिखी, जो 'टाइगर जिंदा है' के रूप में सामने आई।"

फिल्म में मोदी को आदरांजलि देना चाहते थे डायरेक्टर, पढ़ें आगे की स्लाइड्स...

डायरेक्टर अली अब्बास जफर। डायरेक्टर अली अब्बास जफर।

फिल्म में मोदी को आदरांजलि देना चाहते थे डायरेक्टर 

 

- अली अब्बास जफर ने आगे कहा, "फिल्म में हम मोदीजी को आदरांजलि देना चाहते थे। अगर आपने नोटिस किया होगा कि टाइगर (सलमान खान) के मिशन के दौरान फिरदौस (परेश रावल) उससे पूछता है- 'पीएम को पता है।' फिल्म का असली डायलॉग था- 'मोदीजी को पता है?' क्योंकि हम उन्हें और उनके मिशन को ट्रिब्यूट देना चाहते थे।"
- "हालांकि, जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखी तो कहानी फिक्शन होने की वजह से उन्होंने इस डायलॉग को चेंज कर 'पीएम को पता है' कर देने को कहा। हमने सेंसर बोर्ड के फैसले का सम्मान किया। क्योंकि हमारे पास मिशन की पूरी जानकारी नहीं थी। 

 

आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं फिल्म के एक्टर्स के साथ अली अब्बास जफ़र की फोटो...

कैटरीना कैफ और सलमान खान के साथ डायरेक्टर अली अब्बास जफर। कैटरीना कैफ और सलमान खान के साथ डायरेक्टर अली अब्बास जफर।

फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ लीड रोल में हैं। इसके अलावा, सज्जाद डेलाफरूज, परेश रावल, अंगद बेदी, कुमुद मिश्रा, नवाब शाह और नेहा हिंगा भी अहम भूमिका में नजर आ हैं।