--Advertisement--

भोजपुरी फिल्मों में ऐसे शूट होते हैं लवमेकिंग सीन, एक्ट्रेसेस को होती हैं दिक्कतें

भोजपुरी फिल्में ज्यादातर लोकल लेवल पर फिल्माई जाती हैं, जहां अक्सर भीड़ इकट्ठा हो जाती है।

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:12 PM IST
भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ चलल ससुराल 2' की शूटिंग के दौरान अाम्रपाली और निरहुआ। दूसरी ओर फिल्म 'पवन राजा' के सीन में अक्षरा और पवन सिंह। भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ चलल ससुराल 2' की शूटिंग के दौरान अाम्रपाली और निरहुआ। दूसरी ओर फिल्म 'पवन राजा' के सीन में अक्षरा और पवन सिंह।

मुंबई। भोजपुरी फिल्मों का बजट बॉलीवुड की तुलना में काफी कम होता है। यही वजह है कि इनकी शूटिंग देशी-विदेशी टूरिस्ट स्पॉट पर नहीं, बल्कि छोटे शहरों या कस्बों में होती है। ये फिल्में ज्यादातर लोकल लेवल पर फिल्माई जाती हैं, जहां अक्सर भीड़ इकट्ठा हो जाती है। इस वजह से कई बार लवमेकिंग सीन शूट करने में एक्ट्रेसेस को काफी परेशानी होती है। खासकर तब जबकि कास्ट एंड क्रू और अनजान लोगों के सामने किसी सीन के रीटेक बार-बार होते हैं। ऐसे में, वहां मौजूद भीड़ कमेंट और फब्तियां कसने से भी नहीं चूकती। कई बार वीडियो बनाने लगते हैं लोग...


फिल्म में शूटिंग के दौरान सही शॉट नहीं होने पर एक्टर व एक्ट्रेस को सीन को फिर शूट करना पड़ता है। छोटे शहरों की भीड़ के सामने लव सीन शूट करना काफी दिक्कत का काम है। कोई मोबाइल से वीडियो बनाने लगता है तो कोई फोटो लेता है। कई बार किसिंग सीन की शूटिंग खुले में होती है। शूटिंग के दौरान आसपास मौजूद लोग उन्हें आंखें फाड़-फाड़कर देख रहे होते हैं।


कमेंट करने से भी नहीं चूकते लोग...
- भोजपुरी एक्ट्रेस पूनम दुबे के मुताबिक, पब्लिक प्लेस में ऐसे सीन करने में शर्म आती है। इस दौरान सैकड़ों लोग आपको देख रहे होते हैं। फिर भी फिल्म की डिमांड के हिसाब से लव सीन करना पड़ता है।
- कई बार तो दर्शक चुपचाप शूटिंग देखते रहते हैं, लेकिन कई बार वो शोर मचाने के साथ ही फब्तियां भी कसते हैं। ऐसे में, शूटिंग के दौरान पुलिस या फिर यूनिट के लोगों को इंटरफेयर करना पड़ता है।
- एक्टिंग के वक्त स्टोरी की डिमांड पर ऐसे सीन सूट करना मजबूरी होती है। चाहे लोग सपोर्ट करें या नहीं, हमें तो अपना काम करना होता है।
- लोग भी इस बात को समझते हैं कि फिल्म की शूटिंग हो रही है तो कुछ मजेदार सीन देखने को मिलेंगे। शायद इसीलिए इतनी भीड़ जमा हो जाती है।

ये भी पढ़ें, अक्षरा से आम्रपाली तक, बिन मेकअप ऐसी दिखती हैं ये 9 भोजपुरी Actress


आगे की स्लाइड्स पर, कुछ भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग के लवमेकिंग सीन्स...

भोजपुरी फिल्म 'दबंग आशिक' की शूटिंग के दौरान खेसारी लाल और काजल रघवानी। भोजपुरी फिल्म 'दबंग आशिक' की शूटिंग के दौरान खेसारी लाल और काजल रघवानी।
फिल्म 'जला देब दुनिया तोहरा प्यार में' के सीन में एक्ट्रेस के साथ रवि किशन। फिल्म 'जला देब दुनिया तोहरा प्यार में' के सीन में एक्ट्रेस के साथ रवि किशन।
फिल्म 'होगी प्यार की जीत' की शूटिंग के दौरान खेसारीलाल और स्वीटी छाबड़ा। फिल्म 'होगी प्यार की जीत' की शूटिंग के दौरान खेसारीलाल और स्वीटी छाबड़ा।
फिल्म 'निरहुआ 2' के सीन में निरहुआ और आम्रपाली दुबे। फिल्म 'निरहुआ 2' के सीन में निरहुआ और आम्रपाली दुबे।
फिल्म 'सरकार राज' की शूटिंग के दौरान रानी चटर्जी और पवन। फिल्म 'सरकार राज' की शूटिंग के दौरान रानी चटर्जी और पवन।
फिल्म 'हमार मिशन हमार बनारस' में एक सीन के दौरान नमित तिवारी और पूनम दूबे। फिल्म 'हमार मिशन हमार बनारस' में एक सीन के दौरान नमित तिवारी और पूनम दूबे।
फिल्म 'बंधन' की शूटिंग के दौरान खेसारी लाल यादव और स्मृति सिन्हा। फिल्म 'बंधन' की शूटिंग के दौरान खेसारी लाल यादव और स्मृति सिन्हा।
एक भोजपुरी फिल्म के सीन में यश कुमार मिश्रा और सीमा सिंह। एक भोजपुरी फिल्म के सीन में यश कुमार मिश्रा और सीमा सिंह।
फिल्म 'रक्तभूमि' के एक सीन में मोनालिसा और रवि किशन। फिल्म 'रक्तभूमि' के एक सीन में मोनालिसा और रवि किशन।
एक भोजपुरी फिल्म का सीन। एक भोजपुरी फिल्म का सीन।
भोजपुरी फिल्म 'चैलेंज' की शूटिंग के दौरान पवन सिंह और मधु शर्मा। भोजपुरी फिल्म 'चैलेंज' की शूटिंग के दौरान पवन सिंह और मधु शर्मा।
एक भोजपुरी फिल्म का सीन। एक भोजपुरी फिल्म का सीन।
फिल्म 'राम लखन' की शूटिंग के दौरान प्रवेश लाल यादव और शुभि शर्मा। फिल्म 'राम लखन' की शूटिंग के दौरान प्रवेश लाल यादव और शुभि शर्मा।
भोजपुरी फिल्म सरकार राज की शूटिंग के दौरान पवन सिंह और मोनालिसा। भोजपुरी फिल्म सरकार राज की शूटिंग के दौरान पवन सिंह और मोनालिसा।