--Advertisement--

अक्षरा से आम्रपाली तक, बिन मेकअप ऐसी दिखती हैं ये 9 भोजपुरी Actress

भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस भी अपने लुक को लेकर काफी अवेयर रहती हैं।

Danik Bhaskar | Mar 31, 2018, 12:02 AM IST
अक्षरा सिंह। अक्षरा सिंह।

मुंबई। भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस भी अपने लुक को लेकर काफी अवेयर रहती हैं। इनके लुक को बेहतर बनाने के लिए मेकअप आर्टिस्ट काफी मेहनत करते हैं। फिल्मों से लेकर पार्टीज और इवेंट्स के लिए ये एक्ट्रेसेस मेकअप की परत चढ़ाती हैं। हालांकि, कई बार इन्हें बिना मेकअप पहचानना काफी मुश्किल होता है। वैसे, कई बार ये एक्ट्रेसेस विदआउट मेकअप कैमरे में कैद होकर फैन्स को हैरान भी कर चुकी हैं। इस पैकेज में हम दिखा रहे हैं भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेसेस का मेकअप और विदाउट मेकअप लुक।


अक्षरा सिंह
- 30 अगस्त, 1991 को जन्मीं अक्षरा मूल रूप से पटना की रहने वाली हैं। अक्षरा के पिता बिपिन सिंह जहां भोजपुरी फिल्मों में चरित्र अभिनेता हैं, वहीं मां नीलिमा सिंह भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं।

- अक्षरा ने करियर की शुरुआत रवि किशन के अपोजिट 2010 में भोजपुरी फिल्म 'सत्यमेव जयते' से की थी। हालांकि उन्हें पहचान खेसारीलाल के साथ आई फिल्म 'बलमा बिहार वाला' से मिली।

- इसके बाद अक्षरा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई फिल्मों में आइटम नंबर भी किए हैं। अक्षरा अब तक रवि किशन, हैदर काजमी, दिनेश लाल यादव, पवन सिंह और खेसारी लाल यादव जैसे सुपरस्टारों के साथ काम कर चुकी हैं।

टीवी सीरियल भी कर चुकीं अक्षरा...

- अक्षरा ने कुछ टीवी सीरियल में भी काम किया है, जिनमें सर्विस वाली बहू, काला टीका प्रमुख हैं। इसके अलावा उन्होंने महुअा टीवी पर रियलिटी शो 'जिला टॉप' को होस्ट भी किया है।

इन फिल्मों में काम कर चुकीं अक्षरा...

हमार देवदास, रामपुर का लक्ष्मण, बजरंग, एक बिहारी सौ पे भारी, सौगंध गंगा मैया की, प्रतिघात, ठोक देब, धरती के लाल, निरहुआ रिक्शावाला 2, दिलेर और जानम 2

ये भी पढ़ें, भोजपुरी फिल्मों में ऐसे शूट होते हैं लवमेकिंग सीन, एक्ट्रेसेस को आती हैं ये दिक्कतें


आगे की स्लाइड्स पर, बिना मेकअप ऐसी दिखती हैं भोजपुरी की बाकी एक्ट्रेसेस...

मोनालिसा (अंतरा बिस्वास)

21 अक्टूबर, 1982 को पटना की बंगाली फैमिली में जन्मीं मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है। मोनालिसा ने 17 जनवरी, 2017 को 'बिग बॉस 10' में ब्वॉयफ्रेंड विक्रांत सिंह राजपूत से शादी की। 'बिग बॉस' में आने से पहले मोनालिसा की लाइफ काफी कॉन्ट्रोवर्शियल रही है। बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकीं मोनालिसा अपनी प्राइवेट लाइफ के चलते हमेशा चर्चा में रहीं।

2008 में रखा भोजपुरी सिनेमा में कदम...
2008 में मोनालिसा की पहली भोजपुरी फिल्म 'भोले शंकर' रिलीज हुई। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और मनोज तिवारी ने अहम रोल निभाया। मोना अब तक 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इनमें खटाईलाल मिठाईलाल (2008), तू बबुआ हमार (2008) हम बाहुबली (2009), तू जान हऔ हमार (2010), भइया हमार दयावान (2012), देवरा भइल दिवाना (2014), जान लेबू का हो (2013), पॉकेट गैंगस्टर (2015), सरकार राज (2016)

आम्रपाली दुबे

आम्रपाली दुबे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली हैं। इन्होंने काफी कम वक्त में भोजपुरी दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई है। 2014 में इन्होंने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू किया था। फिल्म का नाम था 'निरहुआ हिंदुस्तानी'। इस फिल्म में उनके को-स्टार थे दिनेश लाल यादव। आम्रपाली दिनेश के साथ ’निरहुआ हिंदुस्तानी’, ‘पटना से पाकिस्तान‘, ‘निरहुआ रिक्शावाला-2’ और ‘राजा बाबू’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
मोकामा जीरो किलोमीटर, निरहुआ चलल ससुराल 2, बागी भइले सजना हमार, पटना से पाकिस्तान, कंवर के पावर।
काजल रघवानी

काजल ने साल 2013 में भोजपुरी फिल्म 'राही' से डेब्यू किया था। ये मूल रूप से बिहार की ही हैं। काजल रघवानी एक फिल्म के 4 से 6 लाख रुपए का चार्ज करती हैं।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
चरणों की सौगंध, मंजू मोटरवाला, पंचायत, प्यार झुकता नहीं, सबसे बड़ा मुजरिम, विराज तड़ीपार, मेहंदी लगा के रखना।
रानी चटर्जी

रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की फेमस हीरोइन हैं और वे मुंबई की रहने वाली हैं। इनकी डेब्यू फिल्म थी 'ससुरा बड़ा पईसावाला'। 2003 में आई ये फिल्म भोजपुरी ब्लॅाकबस्टर थी। फिल्म में उनके हीरो थे मनोज तिवारी। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की ये एकमात्र ऐसी हीरोइन हैं, जिनकी लगभग हर फिल्म बिना किसी को-एक्टर्स के हिट हो जाती हैं।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
बंधन टूटे ना (2005), दामाद जी (2006), सीता (2007), देवरा बड़ा सतावेला (2010) फूल बनल अंगार (2011), रानी चली ससुराल (2014), एक लैला तीन छैला (2014), माई के कर्ज (2015)
प्रियंका पंडित

प्रियंका का जन्म गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। फिलहाल, वे भोजपुरी के साथ-साथ गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी सक्रिय हैं। इन्होंने साल 2013 में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्म का नाम था 'जीना तेरी गली में।'

ये भोजपुरी फिल्में कीं
विलेन एक प्रेम कहानी, दीवानगी हद से, दिल भईल दीवाना, लागी नाही छूटे रामा, कर्ज विरासत के, दीवाने, रानी की आएगी बरात।
रिंकू घोष

रिंकू घोष भोजपुरी की सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं। इन्होंने अजय देवगन स्टारर 'हिम्मतवाला' में भी एक आइटम नंबर किया था। रिंकू का जन्म वेस्ट बंगाल में हुआ है। इनके पिता नेवी में अफसर थे। इन्होंने साल 1996 में मिस मुंबई का टाइटल जीता था। रिंकू ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
तू ही मोर बलमा, बिदाई, रखवाला
पाखी हेगड़े

पाखी मुंबई की हैं और उन्होंने भोजपुरी के साथ-साथ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। पाखी और दिनेश लाल यादव की जोड़ी साल 2010-14 तक चर्चित रही थी और इस जोड़ी ने चार साल में कई हिट्स दिए।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
प्यार मोहब्बत जिंदाबाद, भैया हमार दयावान, लहरिया लुटैया ऐ राजा जी, कैसे कहें कि तोहरे से प्यार हो गईल, प्रेम के रोग भईल, हमरा माटी में दम बा, रिक्शावाला।
सीमा सिंह

भोजपुरी फिल्मों की आइटम गर्ल सीमा सिंह को लोग डांसिंग क्वीन कहते हैं। उनके डांसिंग के अलग अंदाज की वजह से लोग उनकी तुलना वेटरन एक्ट्रेस और डांसर हेलन से भी करते हैं। यही वजह है कि उन्हें 'भोजपुरी हेलन' भी कहा जाता है। सीमा अब तक करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में आइटम डांस कर चुकी हैं, जिनमें 250 फिल्में भोजपुरी की हैं। सुनील बुबना कि फिल्म 'कहां जइब राजा नजरिया लड़ाई के' सीमा की पहली फिल्म थी। सीमा ने भोजपुरी के अलावा राजस्थानी, मराठी, हिंदी, तमिल, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी आइटम सॉन्ग किए हैं।

ये भोजपुरी फिल्में कीं
'चोरवा बनल दामाद', ‘बम बम बोल रहा है काशी’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा सीमा टीवी रियलिटी शो 'नाच नचैय्या धूम मचैय्या' की विनर भी रह चुकी हैं।