Malayalam

--Advertisement--

ये है साउथ फिल्मों का सलमान, अब कर रहा बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री

बॉलीवुड की तरह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी एक सलमान है, जिसका पूरा नाम है दलकीर सलमान।

Danik Bhaskar

Feb 07, 2018, 09:57 AM IST
दलकीर सलमान। दलकीर सलमान।

ये तो आप सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में एक सलमान खान है, लेकिन शायद कम ही लोग जानते हैं एक सलमान साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी है और वो है दलकीर सलमान। कई सुपरहिट मलयामल फिल्मों में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले सलमान अब बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री लेने जा रहा है। वे फिल्म 'कारवां' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू करेंगे। ये फिल्म इसी साल जून में रिलीज होगी। बता दें कि दलकीर साउथ फिल्मों के सुपरस्टार ममूटी के बेटे हैं। बिजनेस मैनेजमेंट को कोर्स किया है सलमान ने...


मलयाली फिल्मों में अपना बेहतरीन एक्टिंग परफॉर्मेंस दिखाने वाले सलमान ने यूके की Purdue यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री ली है। कुछ समय उन्होंने इस फील्ड में भी काम किया, लेकिन उन्हें ये फील्ड ज्यादा रास नहीं आई। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस फील्ड में काम करते-करते वे बोर गए थे। इसके बाद उन्होंने पिता की तरह ही फिल्मों में अपना करियर बनाने की सोची।


डेब्यू फिल्म में बने थे गैंगस्टर
दलकीर सलमान ने 2012 में फिल्म 'सेकंड शो' से एक्टिंग करियर शुरू किया था। जहां एक्टर फिल्मों में बतौर लीड हीरो डेब्यू करते हैं, वहीं दलकीर ने डेब्यू फिल्म में गैंगस्टर का रोल प्ले किया था। क्रिटिक्स द्वारा उनके काम पसंद किया और उनके अभिनय की जमकर तारीफ भी हुई। इस फिल्म के लिए बेस्ट न्यू कमर के अवॉर्ड के साथ कई अन्य अवॉर्ड्स भी मिले थे। दलकीर ने 'उस्ताद होटल' (2012), 'थीवरम' (2012), 'पत्तम पोल' (2013), 'सललाह मोबाइल्स' (2014) 'नजान' (2014), 'चार्ली' (2015), सोलो (2017) जैसी फिल्मों में काम किया है। वे स्क्रीन पर डिफरेंट रोल्स में नजर आ चुके हैं।


आगे की स्लाइड्स में देखें दलकीर सलमान की कुछ फोटोज...

दलकीर सलमान। दलकीर सलमान।
दलकीर सलमान। दलकीर सलमान।
पिता ममूटी के साथ दलकीर सलमान। पिता ममूटी के साथ दलकीर सलमान।
Click to listen..