--Advertisement--

एक्ट्रेस ने बयां किया सेक्शुअल हैरेसमेंट का दर्द, बोली-औरतों को आगे आना होगा

साउथ फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस अमाला पॉल इन दिनों सुर्खियों में हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 05:06 PM IST
अमाला पॉल। अमाला पॉल।

मुंबई/चेन्नई। साउथ फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस अमाला पॉल इन दिनों सुर्खियों में हैं। दरअसल, हाल ही में उन्होंने एक बिजनेसमैन के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज कराया था। उनके इस स्टेप की चौतरफा तारीफ हो रही है। इसी के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- ये हर औरत की ड्यूटी है कि वो अपने लिए खड़ी हो। बता दें कि इससे पहले अमाला ने लिखा था- वह मुझे एक मांस के टुकड़े की तरह बेचना चाहता था। उस वक्त मैं काफी घबरा गई थी। जानें क्या हुआ था अमाला के साथ...


- अमाला ने कुछ वक्त पहले एक बिजनेसमैन के खिलाफ चेन्नई के टी नगर थाने में सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज कराया था।
- अमाला का आरोप था कि मलेशिया में होने वाले एक शो की डांस रिहर्सल के दौरान उस शख्स ने उनके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी। इतना ही नहीं, वह उन्हें अकेले में ले जाकर बात करने की कोशिश कर रहा था, जिससे वो काफी डर गई थीं।
- अमाला के मुताबिक, उसकी बातों से लगा कि वह उनके इवेंट से जुड़ा कोई शख्स है लेकिन वह उनके फ्यूचर को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई।


औरतों को मौके नहीं गंवाने चाहिए...
- अमाला के इस ब्रेव स्टेप की एक्टर विशाल ने भी तारीफ की है। इसके जवाब में अमाला ने ट्विटर पर #MeToo कैम्पेन को आगे बढ़ाते हुए लिखा- थैंक्स, विशाल। मुझे इस मौके को जाने नहीं देना चाहिए बताने के लिए।
- अमाला ने लिखा- मुझे लगता है कि हर औरत को इस तरह के मौके गंवाने नहीं चाहिए और उसे अपने लिए हमेशा खड़े रहना चाहिए।


एक्टर विशाल ने की अमाला की तारीफ...
- इससे पहले एक्टर-डायरेक्टर विशाल ने अमाला का हौसला बढ़ाते हुए लिखा था- तुम्हारा ये स्टेप वाकई तारीफ के काबिल है। इस मामले ने न सिर्फ तुम्हारी बोल्डनेस को बताया है बल्कि यह भी साबित किया है कि सेक्शुअल हैरेसमेंट के मामले में आगे आने के लिए काफी हिम्मत से काम लेना पड़ता है।


आगे की स्लाइड्स पर, अमाला को पहले मिल चुकी है जान से मारने की धमकी...

दीपिका पादुकोण की हमशक्ल हैं अमाला। दीपिका पादुकोण की हमशक्ल हैं अमाला।

जब अमाला को मिली जान से मारने की धमकी...

- अमाला के मुताबिक, एक बार उन्हें अनजान कॉलर ने फोन करके जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा चेन्नई के एक सिनेमा हाल के बाहर भी उन पर हमला करने की कोशिश हो चुकी है। 
- दरअसल डायरेक्टर सामी की फिल्म 'सिंधु समवेली' में तमिल कल्चर के खिलाफ काम करने को लेकर अमाला को कई बार उनके मोबाइल पर जान से मारने की धमकी भरे फोन आए थे। इस फिल्म में अमाला अपने ससुर से प्यार कर बैठती हैं और उनका अफेयर शुरू हो जाता है।

 

शादी के दौरान अमाला पॉल और डायरेक्टर एएल विजय। शादी के दौरान अमाला पॉल और डायरेक्टर एएल विजय।

डायरेक्टर से की शादी, लेकिन जल्द हो गया तलाक...

साल 2011 में फिल्म 'देइवा थिरुमगल' में काम के दौरान अमाला डायरेक्टर एएल विजय के करीब आ गईं। हालांकि पहले तो दोनों ने रिलेशनशिप से इनकार किया। लेकिन बाद में 26 अप्रैल, 2014 को अमाला पाल ने रिलेशनशिप की बात कबूली। 7 जून, 2014 को दोनों ने कोच्चि में इंगेजमेंट की और 5 दिन बाद 12 जून, 2014 को चेन्नई में शादी कर ली। हालांकि यह शादी लंबी नहीं चली और जुलाई, 2016 में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

 

अमाला पॉल। अमाला पॉल।

इनके कहने पर अमाला ने बदल लिया था नाम...

डायरेक्टर सामी के कहने पर अमाला ने अपना ऑनस्क्रीन नेम चेंज करके अनखा रख लिया था। इसकी वजह यह थी कि अमाला नाम की पहले से ही साउथ में एक्ट्रेस हैं। लेकिन सिंधु और समावेली जैसी फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद अमाला ने वापस अपना बर्थनेम रख लिया।

 

अमाला पॉल। अमाला पॉल।

अमाला को ऐसे मिली पहली फिल्म...

तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कॉलेज ज्वाइन करने से पहले अलुवा के निर्मला हायर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की। बाद में सेंट टेरेसा कॉलेज से कम्युनिकेटिव इंग्लिश में बीए की डिग्री ली। इसी दौरान मलयालम डायरेक्टर लाल जोस ने उन्हें देखा और अपनी अपकमिंग फिल्म 'नीलाथमारा' के लिए सपोर्टिंग रोल ऑफर कर दिया।

 

अमाला पॉल। अमाला पॉल।

इन फिल्मों में काम कर चुकीं अमाला...

अमाला की पहली फिल्म 2009 में आई 'नीलाथमारा' थी। इसमें उन्होंने बीना का किरदार प्ले किया था। इसके बाद उन्होंने वीरासेकरन, सिंधु समावेली, म्याना, विकदाकवि, बेजावड़ा, लव फेल्योर, रन बेबी रन, नायक, थलाइवा, निमिरंधु निल, मिली, पसंगा 2, अम्मा कनक्कु, जैसी फिल्मों में काम किया।

 

अमाला पॉल। अमाला पॉल।

इन फिल्मों में दिखेंगी...

हेबुल्ली (कन्नड़), अच्यान्स (मलयालम), सिंड्रेला, वड़ा चेन्नई, थिरुट्टू पायले 2, वेल्लइला पट्टाधरी 2, (सभी तमिल)।

 

 

X
अमाला पॉल।अमाला पॉल।
दीपिका पादुकोण की हमशक्ल हैं अमाला।दीपिका पादुकोण की हमशक्ल हैं अमाला।
शादी के दौरान अमाला पॉल और डायरेक्टर एएल विजय।शादी के दौरान अमाला पॉल और डायरेक्टर एएल विजय।
अमाला पॉल।अमाला पॉल।
अमाला पॉल।अमाला पॉल।
अमाला पॉल।अमाला पॉल।
अमाला पॉल।अमाला पॉल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..