Tamil

--Advertisement--

शख्स ने सिंगर को गलत इरादे से छुआ, इन एक्ट्रेस से भी हो चुकी पब्लिकली छेड़छाड़

फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' के गानों से पॉपुलर हुई सिंगर चिन्मयी श्रीप्रदा हाल ही में छेड़छाड़ का शिकार हो गईं।

Danik Bhaskar

Mar 13, 2018, 06:17 PM IST
शाहरुख के साथ सिंगर चिन्मयी श्रीपदा। शाहरुख के साथ सिंगर चिन्मयी श्रीपदा।

मुंबई। फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' के गानों से पॉपुलर हुई सिंगर चिन्मयी श्रीप्रदा हाल ही में छेड़छाड़ का शिकार हो गईं। अपने साथ हुई घटना का ट्विटर पर जिक्र करते हुए चिन्मयी ने लिखा- एक इवेंट में भीड़ में मौजूद शख्स ने मुझे गलत इरादे से छुआ। जब मैंने यह घटना इंस्टाग्राम पर शेयर की तो मैं हैरान रह गई कि मैं अकेली नहीं हूं, जिसके साथ ऐसा वाकया हुआ। बल्कि कई औरतें, बच्चे और पुरुष इस तरह की घटनाओं का शिकार हो चुके हैं। चुप क्यों रहती हैं महिलाएं...


चिन्मयी ने कहा- छेड़खानी जैसी हरकतें आए दिन महिलाओं के साथ हो रही हैं, लेकिन मैं हैरान हूं कि बावजूद इसके वे चुप रहती हैं। मैं चुप रहकर ऐसे लोगों का हौसला नहीं बढ़ाना चाहती, जो औरतों को कमजोर समझकर उनके साथ गलत करने की कोशिश करते हैं। बल्कि ऐसे लोगों को तो एक्सपोज किया जाना चाहिए।


पिछले साल चिन्मयी ने लगाई थी ऑनलाइन पिटीशन...
मार्च, 2017 में चिन्मयी श्रीपदा को ट्विटर पर रेप और एसिड अटैक की धमकी मिली थी। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन पिटीशन के जरिए धमकी देने वाले अकाउंट्स को बंद करने की डिमांड की थी। मुहिम के तहत चिन्मयी ने #RapeThreatNotOk से ट्विटर पर कैंपन भी शुरु किया। यह पिटीशन ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को भी एड्रेस की गई थी। चिन्मयी की इस पिटीशन पर 40 हजार से ज्यादा लोग साइन कर सपोर्ट में आए थे। चिन्मयी के सपोर्ट में एक्टर रणदीप हुड्डा भी थे।


कौन हैं चिन्मयी श्रीपदा...
- 10 सितंबर, 1984 को जन्मीं चिन्मयी श्रीपदा को इंदइ हजा के नाम से भी जाना जाता है।
- वे खासकर साउथ इंडियन फिल्मों में सिंगिंग करती हैं। सिंगर होने के साथ-साथ वे वॉइस ओवर आर्टिस्ट, टीवी प्रेजेंटर और रेडियो जॉकी के तौर पर भी काम करती हैं।
- चिन्मयी नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी तमिल फिल्म 'कन्नाथिल मुथामित्तल' के लिए भी गा चुकी हैं।


चिन्मयी ने इनसे की है शादी...
- वे ब्लू एलिफेंट कंपनी भी चलाती हैं। 5 मई, 2014 को उन्होंने साउथ इंडियन एक्टर राहुल रविंद्रन से शादी की। चिन्मयी और राहुल दोस्त हैं।
- कई फिल्मों में वे अनुष्का शेट्टी, काजल अग्रवाल और अमाला पॉल के कैरेक्टर को आवाज दे चुकी हैं।
- श्रीपदा फिल्म 'गुरु' में 'तेरे बिना' और 'माइया माइया' भी गा चुकी हैं।


इन गानों से फेमस हुईं चिन्मयी...
चिन्मयी ने चेन्नई एक्सप्रेस का गाना 'तितली' गाया है। इसके अलावा भी उन्होंने कई गाने गाए हैं, जिनमें प्रमुख हैं।
- मैं रंग शरबतों का तू मीठे घाट का पानी - फटा पोस्टर निकला हीरो
- जहनसीब - हसी तो फंसी
- रूबा रूबा - ऑरेन्ज
- तेर बिना - गुरू


आगे की स्लाइड्स पर, इन एक्ट्रेस के साथ भी सरेआम हो चुकी है छेड़छाड़...

अनुष्का शेट्टी : मंदिर के बाहर फैंस की भीड़ ने की जबरदस्ती छूने की कोशिश

जून, 2015 में अनुष्का जब तिरुमाला मंदिर में भगवान के दर्शन कर लौट रही थीं, तो उस दौरान क्रेजी फैंस की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान भीड़ उनके साथ फोटो और सेल्फी खिंचाने के लिए धक्का-मुक्की करने लगी। भीड़ में कुछ लोगों ने अनुष्का को जबरदस्ती छूने की कोशिश भी की। 

 

समांथा रुथ प्रभु : तीन लड़कों ने तिरुपति में की छेड़छाड़
तिरुपति में एक प्राइवेट स्टोर के इनॉगरेशन पर पहुंचीं समांथा (नागार्जुन की होने वाली बहू) के साथ तीन लड़कों ने छेड़छाड़ की थी। इस वाकये से घबराई समांथा ने जब जोर-जोर से चीखना शुरू किया तो आरोपी वहां से भाग खड़े हुए थे। यह मामला 2011 का है।

नमिता : जब प्राइवेट पार्ट छूने की हुई कोशिश...


नमिता एक नहीं, बल्कि दो बार छेड़छाड़ का शिकार हो चुकी हैं। साल 2007 में चेन्नई में हुए एक प्राइवेट फंक्शन के दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों के ग्रुप ने नमिता के प्राइवेट पार्ट्स को छूने की कोशिश की। ज्यादा भीड़भाड़ के चलते नमिता को चोट भी लगी थी। कुछ ऐसा ही वाकया बाद में नमिता के साथ बेंगलुरु में भी हुआ था।
नयनतारा : क्रेजी फैंस ने की गलत तरीके से छूने की कोशिश

चेन्नई में एक स्कूल फंक्शन के दौरान नयनतारा से कुछ क्रेजी फैंस ने छेड़खानी को कोशिश की थी। भीड़ ने जैसे ही नयनतारा को देखा तो वो बेकाबू हो गई और कुछ लोगों ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की।
हंसिका मोटवानी

कोयम्बटूर में एक इवेंट के दौरान क्रेजी फैंस हंसिका की एक झलक पाने को बेताब थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने हंसिका को जबरदस्ती टच करने की कोशिश की। इस पूरे वाकये के दौरान हंसिका को मामूली चोट भी लगी थी।
इलियाना डिक्रूज

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने कुछ महीनों पहले सोशल मीडिया पर एक आर्टिकल की लिंक शेयर की, जिसमें एक महिला यह कहती है कि 'मैं अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड के भद्दे मैसेज सभी के सामने एक्सपोज कर रही हूं। वह मुझे ब्लैकमेल करता है और उसने मेरे सामने कोई दूसरा रास्ता नहीं छोड़ा है। इलियाना को लड़की की यह डेरिंग काफी अच्छी लगी। 
इलियाना ने छेड़छाड़ का शिकार हुई इस महिला की बात रखते हुए सोशल मीडिया पर कहा- 'मैं भी इस तरह की छेड़छाड़ का शिकार हो चुकी हूं। हालांकि मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पेरेंट्स ने मुझे हमेशा इस तरह के मामलों से लड़ने की हिम्मत दी। उन्होंने मुझे हर बुरे वक्त में लड़ने की ताकत दी।
प्रियमणि

सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) पार्टी के दौरान प्रियमणि से छेड़छाड़ हो चुकी है। दरअसल पार्टी के दौरान एक सेलेब्रिटी क्रिकेटर ने नशे की हालत में प्रियमणि को छूने और जबरदस्ती करने की कोशिश की थी।
जेनेलिया डिसूजा

हैदराबाद में एक इवेंट के दौरान जेनेलिया को छेड़छाड़ जैसी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। बाउंसर और पुलिस के बीच एक फैन उनके काफी नजदीक पहुंच गया और उन्हें छूने की कोशिश करने लगा। इसके बाद जेनेलिया ने उसे जोरदार तमाचा जड़ दिया था।
तमन्ना भाटिया

तमन्ना के साथ अगस्त, 2013 में वाइजाग एयरपोर्ट पर छेड़छाड़ हुई थी। दरअसल सीमांध्र आंदोलनकारियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया और उनसे जबरदस्ती 'जय समैख्यांध्रा' के नारे लगाने का दबाव बनाया था।
नगमा

अप्रैल 2014 में एक्ट्रेस नगमा से कांग्रेस नेता गजराज सिंह ने बदसलूकी कर दी थी। हापुड़ में रोड शो के दौरान गजराज सिंह ने नगमा की ओर हाथ बढ़ाया और उनके सिर को पकड़कर अपनी ओर खींचने की कोशिश की। उन्होंने नाराजगी के साथ गजराज का हाथ झटक दिया था। इस घटना के बाद नगमा बिना प्रचार किए ही वापस लौट गईं थीं। इसी तरह चुनाव प्रचार के दौरान भी एक युवक द्वारा हुई छेड़छाड़ से नाराज नगमा ने उसे थप्पड़ जड़ दिया था।
लक्ष्मी राय

पांडिचेरी में एक गाने की शूटिंग के दौरान कुछ दर्शक शूटिंग के बारे में जानने और लक्ष्मी का आटोग्रॉफ लेने के लिए अंदर आ धमके। भीड़ का फायदा उठाकर कुछ लोग लक्ष्मी के साथ फिजिकल होने की कोशिश करने लगे। हालांकि बाद में वहां मौजूद क्रू मेंबर्स ने लोगों को वहां से भगाया और शूटिंग को कैंसिल कर दिया गया।
सुरवीन चावला

फिल्म ‘हेट स्टोरी 2’ में अपनी बोल्ड अदाओं से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस सुरवीन चावला के मुताबिक उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उन्हें बॉलीवुड नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इससे लड़ना पड़ा था।
ज्योतिका

एक पब्लिक इवेंट के दौरान ज्योतिका को छेड़खानी का सामना करना पड़ा था। छेड़खानी की ये हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। बाद में ये फुटेज इंटरनेट पर भी काफी वायरल हुआ था।
रिया चक्रवर्ती

मार्च 2014 में 'मेरे डैड की मारुति' फेम रिया चक्रवर्ती के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था। रिया ने ट्विटर के जरिए अपने फैन्स को बताया था कि एक आदमी अचानक उनकी बिल्डिंग में आया और उन्हें इधर-उधर छूने लगा। यह तो शुक्र है कि उन्हें मार्शल आर्ट्स आता है और उनके किक मारते ही वह आदमी भाग गया।
श्वेता मेनन

मलयालम फिल्मों की एक्ट्रेस श्वेता मेनन के साथ एक सांसद पीतंबरा कुरूप ने इवेंट में छेड़खानी की थी। बाद में श्वेता ने उसके खिलाफ पुलिस कम्प्लेंट भी दर्ज कराई थी। हालांकि बाद में सांसद द्वारा माफी मांगने के बाद उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।
श्रिया सरन

श्रिया को तिरुमाला मंदिर में साल 2008 में छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा था। मंदिर में पूजा करने के बाद जब श्रिया लौट रही थीं तो एक शख्स ने उनके साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश की। इस मिसबिहैव के लिए श्रिया ने उसे थप्पड़ लगा दिया।
मुमैथ खान

मुमैथ खान को उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा था, जब वो एक फाइव स्टार होटल में रुकी थीं और वहां कुछ लोगों ने उन्हें अश्लील इशारे किए। इतना ही नहीं उन पर भद्दे कमेंट्स भी किए गए थे।
Click to listen..