--Advertisement--

जब फिल्में फ्लॉप होती हैं तो खुद की जेब से डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसे देते हैं रजनी

सिम्पल, साधारण से दिखने वाले रजनीकांत अपनी स्टाइल, पंक्चुएलिटी, सेंस ऑफ ह्यूमर, सादगी की वजह से फेमस हुए।

Danik Bhaskar | Dec 31, 2017, 05:04 PM IST
रजनीकांत। रजनीकांत।

एक्टर रजनीकांत ने नई पॉलिटिकल पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कुछ समय पहले कहा था कि वे 31 दिसंबर को अपना सियासी प्लान बताएंगे। बता दें कि बस कंडक्टर से सुपरस्टार तक का सफर तय करने वाले रजनीकांत के पास एक्टिंग का अनुभव नहीं था। लेकिन बतौर बस कंडक्टर उनके टिकट काटने की स्टाइल ने एक डायरेक्टर को इतना प्रभावित किया कि उन्हें फिल्मों में मौका दे दिया। सिम्पल, साधारण से दिखने वाले रजनीकांत अपनी स्टाइल, पंक्चुएलिटी, सेंस ऑफ ह्यूमर, सादगी की वजह से फेमस हुए। आज आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। ये हैं उनकी खासियत...

रजनीकांत की एक खासियत यह है कि यदि उनकी कोई फिल्म फ्लॉप हो जाती है, तो वे अपनी जेब से डिस्ट्रीब्यूटर्स को पैसा लैटाते है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने 65वें जन्मदिन पर चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ रुपए दान में दिए थे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें उनसे जुड़ी कुछ और बातें...

रजनीकांत। रजनीकांत।

रजनीकांत के पास करोड़ों की संपत्ति है, बावजूद इसके वे सिम्पल रहना पसंद करते हैं। वे बड़े से बड़े इवेंट में धोती-कुर्ता ही पहनकर जाना पसंद करते हैं। रजनीकांत धार्मिक व्यक्ति है और अक्सर मंदिर जाया करते हैं। एक बार की बात है वे मंदिर में दर्शन कर निकले और सीढ़ियों पर सुस्ताने के लिए बैठ गए। इतने में एक औरत वहां से निकली और उन्हें भिखारी समझकर पैसे दे दिए। हालांकि, बाद में जब उस औरत ने उन्हें पहचाना तो माफी मांगी। 

रजनीकांत। रजनीकांत।

धार्मिक व्यक्ति होने के साथ ही रजनीकांत को शांति और मेडिटेशन भी पसंद है। वे हर फिल्म के बाद हिमालय पर जाना पसंद करते हैं, वो भी अकेले। वहां वे मेडिटेशन करते हैं। कभी-कभी वे बेंगलुरु में अपने पुराने फ्रेंड्स के साथ टाइम बीताने भी जाते हैं। 

 

रजनीकांत। रजनीकांत।

रजनीकांत समय के पाबंद हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान वे कभी भी अपने को-स्टार्स को इंतजार नहीं करवाते हैं। बल्कि सेट पर सबसे पहले पहुंच जाते हैं। उनकी खासियत है कि वे शॉर्ट देने के 15 मिनट बाद दोबारा अगले शॉर्ट के लिए तैयार हो जाते हैं। किसी भी फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका शॉर्ट हो या न हो, वे अपने को-स्टार को शूट करते देखते हैं।

रजनीकांत। रजनीकांत।

रजनीकांत को पढ़ने की भी बेहद शौक है। वे ज्यादातर साइंस, आध्यात्मिक, कल्चर और राजनीति से संबंधित किताबें पढ़ने के शौकीन हैं।