--Advertisement--

Movie Review: परफॉर्मेंस बढ़िया लेकिन कमजोर कहानी है 'राब्ता'

ट्रेलर के हिसाब से पुनर्जन्म की कहानी को दर्शाने की कोशिश इस फिल्म में की गई है।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2017, 12:55 PM IST
कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपू कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपू
फिल्म: राब्ता
रेटिंग: 3/5
स्टारकास्ट: सुशांत सिंह राजपूत, कृति सेनन, राजकुमार राव, जिम सरभ
डायरेक्टर: दिनेश विजन
प्रोड्यूसर: टी-सीरीज, माद्दोक फिल्म्स
म्यूजिक: प्रीतम, जैम-8, सचिन जिगर(बैकग्राउंड स्कोर)
जॉनर: रोमांटिक थ्रिलर
प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने डायरेक्टर के तौर पर अपनी पहली फिल्म 'राब्ता' बनाई है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन लीड रोल में हैं। पता करते हैं कैसी बनी ये फिल्म...
कहानी
यह कहानी पंजाब के रहने वाले शिव (सुशांत सिंह राजपूत) की है जिसे बैंक की जॉब के लिए बुडापेस्ट बुलाया जाता है और वो अपने दोस्त (वरुण शर्मा) के साथ बुडापेस्ट जाता है। वहां उसकी मुलाकात सायरा (कृति सेनन) से होती है, जो चॉकलेट स्टोर में काम करती है। दोनों की मुलाकात में वन नाईट स्टैंड वाली बात भी हो जाती है। फिर प्यार पनपता है लेकिन सायरा को सपने में हमेशा से ही पिछले जन्म के पल आते रहते हैं। जिसे सोच सोच कर अक्सर उसकी आंख खुल जाती है। फिर कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब बिलियनेयर जाकिर मर्चेंट(जिम सरभ) की एंट्री होती है। कहानी में फ्लैशबैक आता है। तो क्या अंत में शिव और सायरा मिल पाते हैं ये पता करने के लिए तो आपको देखनी होगी फिल्म।
डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन, वीएफएक्स और एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग काफी दिलचस्प है। पहली बार डायरेक्शन में हाथ आजमाने वाले दिनेश विजन ने बड़े ही रोचक तरीके से फिल्म की शूटिंग की है। फिल्म का प्लॉट काफी कमजोर सा दिखता है। फर्स्ट हाफ में कहानी का बिल्डअप बढ़िया है। सेकंड हाफ में कहीं की कहानी कहीं चली जाती है और खासतौर पर फ्लैशबैक में और भी ज्यादा बेहतर स्टोरी हो सकती थी। फ्लैशबैक में लोगों के बोले जाने वाले डायलॉग्स काफी कन्फ्यूज करने वाले हैं जिनपर और भी ज्यादा काम किए जाने की जरूरत थी। साथ ही किरदारों को काफी बेस्ट स्टाइल का ट्रीटमेंट दिया गया है, जिसे और बेहतर किया जाना चाहिए था।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी दोनों हिस्सों के किरदार को बहुत ही उम्दा तरह से निभाया है उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। वहीं कृति सेनन का काम भी बढ़िया है, निगेटिव किरदार में जिम सरभ ने अच्छा काम किया है और साथ ही राजकुमार राव आपको सरप्राइज करते हैं। बाकी किरदारों का काम भी सहज है। दीपिका पादुकोण एक सॉन्ग में दिखाई पड़ती है।
म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक ठीक ठाक है, लेकिन बैकग्राउंड स्कोर कमाल का है। खास तौर पर फाइट सीक्वेंस के दौरान आने वाला म्यूजिक का हिस्सा बढ़िया है।

देखें या नहीं...
अगर आपको सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन पसंद हैं। साथ ही पुनर्जन्म पर बेस्ड कहानियां अच्छी लगती हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं।
X
कृति सेनन और सुशांत सिंह राजपूकृति सेनन और सुशांत सिंह राजपू

Recommended

Click to listen..