Movie Review: सिर्फ सिद्धार्थ के फैन्स एक बार देख सकते हैं \'अ जेंटलमैन\' / Movie Review: सिर्फ सिद्धार्थ के फैन्स एक बार देख सकते हैं 'अ जेंटलमैन'

danikbhaskar.com

Aug 25, 2017, 11:19 AM IST

'अ जेंटलमैन' डायरेक्टर राज एंड डीके की एक्शन-कॉमेडी फिल्म है।

Movie Review: A Gentleman

रेटिंग 2/5
स्टार कास्ट सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलीन फर्नांडीज और सुनील शेट्टी
डायरेक्टर राज एंड डीके
म्यूजिक सचिन-जिगर
प्रोड्यूसर फॉक्स स्टार स्टूडियो
जॉनर

एक्शन-कॉमेडी

डायरेक्टर राज एंड डीके की फिल्म 'अ जेंटलमैन' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इसके जरिए सिद्धार्थ मल्होत्रा पहली बार किसी फिल्म में डबल रोल करते नजर आ रहे हैं। उनके अलावा जैकलीन फर्नांडीज, सुनील शेट्टी और दर्शन कुमार का भी फिल्म में अहम रोल है। जानते हैं कैसी है फिल्म...

फिल्म की कहानी यू.एस. में शुरू होती है, जहां गौरव (सिद्धार्थ मल्होत्रा) एक कंपनी में काम करता है। गौरव के पास घर है तो है, लेकिन शादी के लिए लड़की की तलाश है। इसी बीच वह काव्या (जैकलीन फर्नांडीज) से प्यार करने लगता है। हालांकि, काव्या गौरव के सीधेपन के कारण उससे प्यार नहीं करती। काव्या को ऐसा लड़का चाहिए, जो एडवेंचरस लाइफ जीता हो। कुछ सालों बाद कंपनी के असाइंमेंट पर गौरव को मुंबई आना पड़ता है। लेकिन यहां वह तब मुसीबत में फंस जाता है, जब वह हमशक्ल ऋषि (सिद्धार्थ) की तलाश कर रहे कर्नल (सुनील शेट्टी) के लोगों के हत्थे चढ़ जाता है। दरअसल, ऋषि एक गुंडा है, जो कर्नल के सीक्रेट मिशन पर काम करता है। लेकिन कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिसकी वजह से वह उसका साथ छोड़ना चाहता है। गौरव कैसे खुद को कर्नल के लोगों से बचाता है? क्या उसे काव्या मिल पाती है और ऋषि के साथ उसका कनेक्शन क्या है? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

राज एंड डी.के. ने कमाल का डायरेक्शन बेहतरीन है। लोकेशंस और उनपर शूटिंग का स्टाइल गजब का है। साथ ही कैमरा वर्क कमाल का है। एक्शन सीक्वेंस शानदार हैं। हालांकि, कहानी उलझी हुई है, जिसपर काम किया जा सकता था। फिल्म के डायलॉग्स भी कुछ खास नहीं हैं। इसके अलावा, स्टोरी काफी अर्बन है, जो क्लास ऑडियंस को पसंद आएगी।

एक्टिंग

पिछली फिल्मों के मुकाबले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बेहतर काम किया है। हालांकि, इसे आउटस्टैंडिंग परफ़ॉर्मेंस नहीं कहा जा सकता। जैकलीन को देखकर लगता है कि अभी भी उन्हें अपनी एक्टिंग पर काम करने की जरूरत है। सुनील शेट्टी का काम ठीक-ठाक है, जो और बेहतर हो सकता था। इसके अलावा, दर्शन कुमार और हुसैन दलाल समेत बाकी को-एक्टर्स का काम अच्छा है।

म्यूजिक

फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर गजब का है। लेकिन गाने इतने अच्छे नहीं हैं कि देर तक याद रखे जा सकें।

देखें या नहीं

अगर सिद्धार्थ मल्होत्रा के जबरदस्त फैन हैं और बेहतरीन एक्शन देखना चाहते हैं तो एक बार यह फिल्म देखी जा सकती है।

X
Movie Review: A Gentleman
COMMENT