--Advertisement--

ACTION JACKSON MOVIE REVIEW: फिल्म आपके PATIENCE की परीक्षा लेगी

एक्शन जैक्सन देखने के पहले आप यह बात ध्यान में रखिएगा कि फिल्म में आपको दिमाग लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Dainik Bhaskar

Dec 05, 2014, 02:05 AM IST
Action Jackson Has Bizarre Plot
एक्शन जैक्सन देखने के पहले आप यह बात ध्यान में रखिएगा कि फिल्म में आपको दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फिल्म में ज्यादा स्कोप नहीं है। इस वजह से इसे 183 मिनट तक झेलना मुश्किल होगा।
क्या है कहानी
एक्शन जैक्सन में अजय देवगन ने विचित्र डांस मूव्स किए हैं, जो आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा की भी अनोखी कहानी है। सोनाक्षी जब भी अजय देवगन को बिना पैंट के देखती है, तो उसकी लाइफ में कुछ न कुछ अच्छा होता है। अजय फिल्म में विशी का किरदार निभा रहे हैं, जिसे बिना पैंट पहने देखकर सोनाक्षी को कंपनी में प्रमोशन मिल जाता है। अब वो एक अमेरिकन लड़के से शादी करना चाहती है और विशी को बिना पैंट के देखने के लिए डेस्पेरेट रहती है।
अब महापुरुष कौन है? विशी जिनके 'बिना पैंट के दर्शन' से सारे काम सीधे हो जाते हैं?

विशी एक लोकल गुंडा है, जो लोगों को पीटता और धमकाता है। पर वह बड़े दिलवाला है (वाह!!! क्या नया कॉन्सेप्ट है...) सोनाक्षी कई कोशिशों के बाद भी विशी को बिना पैंट के नहीं देख पाती है और उसे महापुरुष से प्यार हो जाता है।

हैप्पी एंडिंग...रुकिए, कहानी में ट्विस्ट अभी बाकी है!!!!!!

बिना पैंट वाले गुंडे का भी ट्विन है। यह ट्विन जिसका नाम ऐजे है, बेहद खतरनाक है और बिना किसी कारण पूरी दुनिया उसके पीछे पड़ी हुई है। लगभग 100 लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो सबका खात्मा कर देता है। (यह कोई नई बात नहीं। इतने लोगों को मारना उसके बाएं हाथ का खेल है।)

अब AJ से मिलिए, जो कभी अंडरवर्ल्ड डॉन आनंद राज (जिसके गैंग के सभी लोग ऑरेंज सूट पहनते हैं) का राइट हैंड हुआ करता था। डॉन उसकी बहन मनस्वी ममगई aka मरीना से AJ की शादी कराना चाहता है। पर वो डॉन का राइट हैंड होने वाली नौकरी छोड़ देता है। यामी गौतम के साथ AJ पहले से ही प्यार में होता है और मरीना उसे किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहती है। फिल्म में मरीना जब भी स्क्रीन पर दिखाई देती है तो हेहेहेहेहेहेहेहेहेहे....(किसी लड़की की आवाज में) बैकग्राउंड म्यूजिक सुनाई देता है।
प्रभुदेवा का निर्देशन

फिल्म को देखते ही आपको अंदाजा हो जाएगा कि इसमें सब कुछ वही है, जो प्रभुदेवा की पिछली फिल्मों में देखा जा चुका है। बतौर डायरेक्टर प्रभुदेवा इस फिल्म में कुछ नया नहीं दे पाए हैं। कई सीन समझ से परे हैं। जैसे कि इस फिल्म का क्लाइमेक्स 60 मिनट का है। इस पूरे सीन में आप एक तरफ हैरान रह जाएंगे, तो दूसरी तरफ खुद को बेवकूफ भी समझेंगे। दरअसल, फिल्म में दो एक्शन जैक्शन हैं। असली एक्शन जैक्शन नकली एक्शन जैक्शन को बैंकाक भेजता है, ताकि वह दोनों डॉन और उसकी बहन को संभाल सके। अंत में पता चलता है कि असली दरअसल नकली AJ है और नकली वाला असली, जो मुंबई आ जाता है। यह देखकर आप काफी सोच में पड़ जाएंगे। इसके अलावा, फिल्म में 10 लाख से भी ज्यादा गोलियों से बचने के बाद, 1 लाख से ज्यादा लोगों को पीटने और 56 हजार लोगों को जान से मारने के बाद जब पहली बार एजे को गोली लगती है, तब भी उसे दर्द नहीं होता। यह कैसे हुआ, अब यह तो 'प्रभु' ही जानें।
स्टार्स की एक्टिंग
अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की एक्टिंग में कुछ नयापन नहीं। दोनों को उनकी पिछली फिल्मों में भी इस तरह के रोल करते देखा जा चुका है। हां, अजय का प्रभुदेवा स्टाइल डांस और कुणाल रॉय कपूर संग कॉमिक पंचेज देखे जा सकते हैं। इसके अलावा, फिल्म में यामी गौतम और मनस्वी ममगई की भी अहम भूमिका है। यामी ने जहां अपने रोल के मुताबिक अच्छी एक्टिंग की है, वहीं मनस्वी अपने किरदार में काफी कमजोर नजर आती हैं।

बड़ा सवाल : देखें या न देखें
फिल्म सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो प्रभुदेवा, सोनाक्षी सिन्हा या अजय देवगन के फैन हैं। हालांकि, यदि दोस्तों संग मौज-मस्ती करना चाहते हैं और किसी फिल्म को कोसने का मन है तो इसे देख सकते हैं, वरना छोटे परदे पर आने का इंतजार करें।
X
Action Jackson Has Bizarre Plot
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..