--Advertisement--

Movie Review: दिलवाले मतलब- इंटरटेनमेंट, इंटरटेनमेंट और इंटरटेनमेंट

दिलवाले में सपोर्टिंग एक्टर के रोल में वरुण शर्मा, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, जॉनी लीवर समेत कई स्टार्स हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2015, 03:56 AM IST
Dilwale movie review
फिल्म का नाम

दिलवाले

क्रिटिक रेटिंग

4

स्टार कास्ट

शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन

डायरेक्टर

रोहित शेट्टी

प्रोड्यूसर

गौरी खान

म्यूजिक डायरेक्टर

प्रीतम

जॉनर

रोमांस, एक्शन, कॉमेडी
चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके डायरेक्टर रोहित शेट्टी एक बार फिर शाहरुख खान के साथ सिल्वर स्क्रीन पर धमाकेदार अंदाज में आए हैं। इस बार रोहित ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’(1995) की स्टार जोड़ी को दर्शकों के बीच लाए हैं। इस रोमांटिक जोड़ी के साथ फिल्म में वरुण धवन और कृति सेनन भी हैं। जबकि सपोर्टिंग रोल्स में वरुण शर्मा, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, जॉनी लीवर समेत कई स्टार्स हैं।
फिल्म की कहानी
फिल्म की शुरुआत शाहरुख खान की एंट्री से होती है, जो गोवा के रिटायर्ड काली डॉन का रोल निभा रहे हैं। काली, ऐसा डॉन है जो बुल्गारिया छोड़कर गोवा में बस जाता है। उसके बुल्गारिया छोड़ने की वजह पर पूरी फिल्म की कहानी है। रोहित ने सस्पेंस के बीच काजोल को इंट्रोड्यूस किया है, जिसे शाहरूख से प्यार हो जाता है। फिल्म में वरुण ने शाहरूख के भाई, जबकि कृति ने काजोल की बहन का रोल प्ले किया है। फिल्म में बड़ा ट्विस्ट तब आता है, जब काजोल का किरदार ग्रे शेड में आ जाता है। यह ट्विस्ट क्या है? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसी है एक्टिंग
शाहरुख, काजोल, वरुण और कृति के अलावा फिल्म में सपोर्टिंग रोल में कबीर बेदी ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने काजोल के पिता और शाहरुख के दुश्मन की भूमिका निभाई है। रोमांस के बीच संजय मिश्रा, जॉनी लीवर, बोमन ईरानी और वरुण शर्मा ने कॉमेडी का तड़का लगाया है। कॉमेडी सीन्स लाजवाब हैं।

डायरेक्शन पर एक नजर :


दिलवाले पूरी तरह से टिपिकल रोहित शेट्टी की मूवी कही जाएगी। इसमें एंटरटेनमेंट का भरपूर मसाला है। यानी रोमांस, कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा, डांस से भरपूर है। इस फिल्म के एक्शन सीन रोहित शेट्टी की सिग्नेचर स्टाइल में देखने को मिलते हैं। फर्क इतना है कि पर इस बार मंहगी और लग्जरी कारें ऑडियंस को देखने को मिलेंगी।

म्यूजिक
फिल्म में रोमांटिक जोड़ी है तो गाने भी होंगे। फिल्म के गाने चार्ट में टॉप पर चल रहे हैं। खासकर 'रंग दे तू मोहे गेरुआ' और 'टुकुर टुकुर' को खूब सुना जा रहा है। बाकी गाने भी अपनी जगह ठीक हैं।

देखें या नहीं
ओवरऑल 'दिलवाले' के बारे में तीन शब्द कहे जा सकते है- एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट और एंटरटेनमेंट। अच्छी एडिटिंग की वजह से फिल्म काफी चुस्त और तेज है। यह रोहित के डायरेक्शन का ही कमाल है कि फिल्म देखते वक्त आपको बोर होने का कोई मौका नहीं मिलेगा।
X
Dilwale movie review

Recommended

Click to listen..