--Advertisement--

Movie Review : 'गुड्डू रंगीला'

'जॉली एलएलबी', 'फंस गए रे ओबामा' जैसी बेहतरीन फिल्में निर्देशित कर चुके डायरेक्टर सुभाष कपूर की नई फिल्म 'गुड्डू रंगीला' रिलीज हो गई है।

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2015, 12:41 PM IST
Movie Review: 'Guddu Rangeela'

फिल्म का नाम

गुड्डू रंगीला

क्रिटिक रेटिंग

3/5

डायरेक्टर

सुभाष कपूर

प्रोड्यूसर

फॉक्स स्टार स्टूडियो

स्टार कास्ट

अरशद वारसी, अमित साध, अदिति राव हैदरी, रोनित रॉय

म्यूजिक डायरेक्टर

अमित त्रिवेदी

जॉनर

कॉमेडी फिल्म

लोट-पोट कर देने वाले वन-लाइनर्स, कसी हुई कहानी और बेहतरीन डायरेक्शन से भरी अरशद वारसी, अमित साध और अदिति राव हैदरी स्टारर फिल्म 'गुड्डू रंगीला' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। डायरेक्टर सुभाष कपूर इससे पहले 'जॉली एलएलबी', 'फंस गए रे ओबामा' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। इस बार भी उन्होंने दर्शकों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है। पर्दे पर वे कॉमेडी के तड़के के साथ सोशल मैसेज लाए हैं।
'गुड्डू रंगीला' की कहानी
फिल्म की कहानी गुड्डू (अमित साध) और रंगीला (अरशद वारसी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चचेरे भाई हैं और ऑरकेस्ट्रा पार्टी चलाते है। गांव में होने वाले कार्यक्रम में फूहड़ गाने और 'कल रात माता का ई-मेल' जैसे भजन गाकर दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। लेकिन इनका असली पेशा कुछ और ही है। दरअसल, ये मनोरंजन की आड़ में लोगों की संपत्ति का ब्योरा कर डकैतों को इसकी जानकारी देते हैं। जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में ये बेबी (अदिति राव हैदरी) को किडनैप करते हैं, जिसके बाद इनकी दुश्मनी बिल्लू (रोनित रॉय) से हो जाती है। यहां से फिल्म में आए उतार-चढ़ाव के बाद फिल्म बदले की कहानी बन जाती है।
सुभाष कपूर का डायरेक्शन
सुभाष कपूर ने पहली बार अपनी फिल्म में फिमेल कैरेक्टर को अहमियत दी है। उनके लिए जगह बनाई है साथ ही फिल्म में रोमांस का तड़का भी डाला है। कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपनी पिछली फिल्मों से हटके ऑडियंस को कुछ नया और बेहतरीन परोसा है। स्क्रिप्टिंग और एक्टिंग के मामले में भी खास ख्याल रखा गया है। कहानी कट-टू-कट है। बेशक फिल्म के केरेक्टर्स गुड्डू, रंगीला, बिल्लू, बेबी इसकी खासियत है। फिल्म खाप पंचायत और सामाजिक कुरीतियों पर भी निशाना साधती है।
स्टार्स की एक्टिंग
फिल्म का हीरो बेशक इसकी स्क्रिप्ट है लेकिन अरशद और अमित की जोड़ी ने बेहतरीन एक्टिंग कर, ऑडियंस को एंटरटेन किया है। दोनों का ब्रोमांस पर्दे पर जमा है। अरशद ने एक्सप्रेशन, डायलॉग्स और कॉमेडी में एक बार फिर परफेक्शन दिखाया है। अमित और अदिति ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। रॉनित रॉय भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं।
फिल्म का म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने दिया है। गाने खासकर 'माता का ई-मेल' और 'सुइयां सुइयां' सुनने में अच्छे लगते हैं।
क्यों देखें फिल्म?
अगर आप सुभाष कपूर की फिल्मों के फैन हैं तो बेशक यह फिल्म आपके लिए है। फिल्म को आप अरशद वारसी, अमित साध, रोनित रॉय की बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते भी देख सकते हैं। कुल मिलकर आप इस वीकएंड इसका मजा उठा सकते हैं।
X
Movie Review: 'Guddu Rangeela'
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..