--Advertisement--

Movie Review जज्बा : ऐश्वर्या का बॉलीवुड में धमाकेदार कमबैक

जिसकी बेटी को किडनैप कर लिया जाता है। फिल्म में इरफान खान एक एक्स पुलिसवाले की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2015, 01:52 AM IST
Jazbaa Movie Review

फिल्म का नाम

'जज्बा'

क्रिटिक रेटिंग

2/5

डायरेक्टर

संजय गुप्ता

स्टार कास्ट

ऐश्वर्या राय बच्चन, इरफान खान, शबाना आजमी, जैकी श्राफ

प्रोड्यूसर

एस्सेल विज़न प्रोडक्शन्स

म्यूजिक डायरेक्टर

सचिन-जिगर

जॉनर

एक्शन, ड्रामा

संजय गुप्ता द्वारा बनाई गई 'जज्बा' का इंतजार लंबे समय से हो रहा था। इस फिल्म से ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड में कमबैक कर रही हैं। ऐश्वर्या इस फिल्म में अनुराधा वर्मा नाम की एक वकील का किरदार निभा रही हैं। जिसकी बेटी को किडनैप कर लिया जाता है। फिल्म में इरफान खान एक सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आएंगे। साथ ही शबाना आजमी, जैकी श्रॉफ, अतुल कुलकर्णी और सिद्धार्थ कपूर अहम भूमिका में हैं। जिन लोगों ने ऐश्वर्या को 2010 में 'गुजारिश' में देखा और पिछले पांच साल से उनके कमबैक का इंतजार कर रहे थे, उन्हें इस फिल्म से निराशा मिलेगी। संजय गुप्ता की इस फिल्म को देखने के बाद आप महसूस करेंगे कि फिल्म बहुत लाउड है।
क्या है फिल्म की कहानी?
फिल्म की शुरुआत में ही अनुराधा(ऐश्वर्या राय) की बेटी का अपहरण हो जाता है। किडनैपर अनुराधा से एक गुंडे के बचाव में केस लड़ने के लिए कहता है, जिस पर महिला का रेप कर हत्या करने का मामला दर्ज रहता है। फिल्म में इरफान खान ने योहन का किरदार निभाया है, जो अनुराधा का कॉलेज फ्रेंड और सस्पेंडेड पुलिस ऑफिसर है। अपनी बेटी को खोजने में अनुराधा योहन की मदद लेती है। फिल्म में कई इंटरेस्टिंग सीक्वेंस हैं, लेकिन लाउड बैक ग्राउंड और साउंड फिल्म का मजा किरकिरा कर देगा। ऐश्वर्या की एक्टिंग काफी लाउड है जो उनकी परफॉर्मेंस को सूट नहीं हो रही। फिल्म का मेन अट्रैक्शन ऐश का कमबैक है, जो दर्शकों को थिएटर तक लाएगा। हालांकि, ऐश का परफॉर्मेंस दर्शकों को निराश करेगी।
इरफान पर टिकी फिल्म
पूरी फिल्म इरफान के ऊपर टिकी हुई है। पिछले सप्ताह रिलीज हुई 'तलवार' के बाद यह फिल्म भी पूरी तरह से इरफान के आसपास घूमती है। फिल्म से उन्हें निकाल दिया जाए तो लोगों का इंटरमिशन तक भी थिएटर में टिकना संभव नहीं दिखता। फिल्म में कमलेश पांडे के डायलॉग इरफान मजाकिया तौर पर पेश करते हैं। इरफान के अलावा जैकी श्रॉफ एक नेता के रूप में हैं और सिद्धार्थ कपूर उनके बेटे के रोल में हैं। फिल्म में ड्रग एडिक्ट सिद्धार्थ एक ऐसी लड़की के ब्वॉयफ्रेंड होते हैं, जिसका पहले रेप होता है फिर मर्डर हो जाता है। इसके अलावा सिद्धार्थ की मां की भूमिका में शबाना आजमी का रोल देखने लायक है।
म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। 'सरफिरा' गाने से फिल्म की शुरुआत होती है, इसके अलावा 'बंदेया', 'जाने तेरे शहर' में आपको पंसद आ सकते हैं।
क्यों देखें?
इरफान की बेहतरीन एक्टिंग के लिए 'जज्बा' देखी जा सकती है। इसके अलावा अगर आप पूरे पांच साल बाद ऐश को सिल्वर स्क्रीन पर देखना चाहते हैं, तो थिएटर्स का रुख कर सकते हैं।
X
Jazbaa Movie Review
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..