रिव्यूज़

--Advertisement--

Movie Review: काफी हार्ड हीटिंग है रवीना टंडन की 'मातृ '

छेड़-छाड़ और गैंग रेप के बाद बदले पर आधारित कहानी है 'मातृ'

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2017, 10:26 AM IST
Raveena Tandon Maatr Movie Review

क्रिटिक रेटिंग 3/5
स्टार कास्ट रवीना टंडन , मधुर मित्तल , दिव्या जगदाले, शैलेन्द्र गोयल , अनुराग अरोड़ा , रुषाद राणा
डायरेक्टर अश्तर सैयद
प्रोड्यूसर माइकल पेलीको
म्यूजिक फ्यूजन
जॉनर थ्रिलर ड्रामा
कहानी

यह कहानी मां विद्या चौहान (रवीना टंडन) और बेटी टिया (अलीशा खान) की है, जो स्कूल के एनुअल फंक्शन से फ्री होकर जब घर की तरफ रवाना होते हैं तो अपूर्व मलिक (मधुर मित्तल) और उसके साथी, मां बेटी की गाड़ी को रोककर इनका अपहरण और गैंगरेप करते हैं। मिनिस्टर का बेटा (अपूर्व) होने की वजह से पुलिस कार्यवाही में जब देरी करती है तो एक मां यानी विद्या चौहान जाग उठती है और इस दुष्कर्म का बदला पांचों आरोपियों से एक-एक करके लेती है।


डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन, डायलॉग्स कमाल के हैं। आउटडोर और इनडोर दोनों तरह की फोटोग्राफी पर डायरेक्टर ने विशेष ध्यान दिया है और रियल लोकेशंस की शूटिंग इसे और निखारती है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी काफी दिलचस्प है। हालांकि, इसकी स्टोरी काफी कमजोर है, जिसे आप शुरुआत के दस मिनट में ही भांप लेते हैं। इसकी वजह से स्क्रीनप्ले और बेहतर हो सकता था। साथ ही लॉजिक भी और अच्छे रखे जा सकते थे। मुद्दा अच्छा है पर लिखावट और दमदार की जा सकती थी।


परफॉर्मेंस
फिल्म में रवीना टंडन एक बार फिर से 'दमन' की तरह वाले अवतार में दिखाई देती हैं। एक मां, जब जिद पर आती है तो दुष्टों का संहार करने लगती है, इस किरदार को रवीना ने सहज तरीके से निभाया है। रवीना के हाव-भाव भी फिल्म में काफी हार्ड हीटिंग हैं। वहीं, मधुर मित्तल ने नेगेटिव किरदार काफी उम्दा तरीके से निभाया है जो तारीफ के काबिल है। साथ ही दिव्या जगदाले, अनुराग अरोरा, रुषाद राणा ने भी अच्छा काम किया है।


म्यूजिक
फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है और केवल एक ही गाना जिंदगी-ए-जिंदगी.. अलग-अलग समय पर आता है, जिसे राहत फतेह अली खान ने गाया है।


देखें या न?
यह फिल्म मुद्दे पर आधारित है और इस तरह का सिनेमा अगर आपको पसंद है तो एक बार जरूर देख सकते हैं।

X
Raveena Tandon Maatr Movie Review
Click to listen..