--Advertisement--

Movie Review: मैं तेरा हीरो

अगर आपने फिल्म देखने के दौरान 1% दिमाग भी लगाया तो इस बात की पूरी संभावना है कि फिल्म खत्म होने के पहले आप सिनेमा हॉल से बाहर आ जाएंगे।

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2014, 08:26 AM IST
Main Tera Hero Movie Review: Two Dhawans, too over the top
वरुण धवन की 'मैं तेरा हीरो' समाज को संदेश देती है कि अब समय आ गया है कि हम बेसिर-पैर की फिल्में देखना बंद करें, या फिर फिल्म निर्माता ऐसी फिल्में बनाना शुरू कर देंगे जिन्हें 15 मिनट भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
अगर आपने फिल्म देखने के दौरान 1 प्रतिशत भी दिमाग लगाया तो इस बात की पूरी संभावना है कि फिल्म खत्म होने के पहले आप सिनेमा हॉल से बाहर आ जाएंगे। निर्देशक डेविड धवन ने यह जताने की कोशिश की है कि सलमान खान, गोविंदा, शाहिद कपूर, अक्षय कुमार, इन सभी की एक्टिंग का मिक्सचर वरुण धवन में है, जबकि वो केवल उनकी कॉपी करते हैं।
फिल्म शुरू होती है वरुण के डायलॉग के साथ। भाई कहते हैं, 'मुझ पर एक अहसान करना, मुझ पर कोई अहसान मत करना।' इसमें कोई शक नहीं कि पिता-पुत्र की जोड़ी ने सलमान की 'रेडी' से प्रभावित होकर 'मैं तेरा हीरो' बनाई है। फिल्म की लोकेशन के साथ-साथ एक्शन सीन भी कुछ हद तक सलमान की फिल्म से मेल खाते हैं। फिल्म के गाने और ट्रेलर से लग रहा था कि वरुण के पास ये अच्छा मौका होगा कि वो खुद को साबित कर नए एक्टर्स की लिस्ट में एंट्री मार लेंगे, लेकिन फिल्म देखने के बाद उनके फैन्स को निराश ही हाथ लगेगी।
कैसा है डेविड धवन का निर्देशन
एक साथ काम कर रहे दोनों धवन, पिता-पुत्र की जोड़ी ने फिल्म में जरूरत से ज्यादा मसाला डालने की कोशिश की है। यह फिल्म भी डेविड धवन की पहले की फिल्मों कुछ अलग नहीं है। आप फिल्म के कुछ सीन देखकर ही जान सकते हैं कि आगे क्या होने वाला है। अगर बात करें बिना सिर पैर की कॉमेडी की, तो डेविड धवन की इस फिल्म में ये भरपूर है। कुछ सीन्स पर तो विश्वास करना तक मुश्किल है।
फिल्म में वरुण धवन की एक्टिंग और इलियाना के साथ केमेस्ट्री
'मैं तेरा हीरो' की सबसे अच्छी बात यह है कि वरुण की अदाकारी ने फिल्म में पूरी तरह से एनर्जी भर दी है। वह एक अच्छे अभिनेता हैं और उनका स्क्रीन पर प्रदर्शन बेहतरीन है, लेकिन वह अपने पिता की फिल्म में खुद को साबित करने में असफल रहे।
फिल्म में एक समय ऐसा लगता है कि वरुण कभी सलमान को कॉपी कर रहे हैं और एक वक़्त लगता है कि शाहिद कपूर और गोविंदा को। फिल्म में वरुण और इलियाना की केमेस्ट्री देखने लायक है। इसके लिए दोनों को एक-एक स्टार दिया जा सकता है।
वरुण को अपने को-एक्टर्स रणबीर और रनबीर से सीखने की आवश्यकता है।
बड़ा सवाल - क्या ये फिल्म देखनी चाहिए?
हम बस इतना कह सकते हैं- वरुण, भाई (सलमान) सही कहते हैं, 'हम पर एक अहसान करना, ये अहसान दोबारा मत करना।'
'मैं तेरा हीरो' फिल्म न देखने के पांच कारण
1. इस फिल्म में किसी भी तरह का सरप्राइज एलिमेंट नहीं है।
2. फिल्म में वरुण धवन, सलमान, गोविंदा और यहां तक कि शाहिद कपूर को कॉपी करते नजर आ रहे हैं।
3. फिल्म की स्टोरी हजम करने में दर्शकों को मुश्किल हो सकती है।
4. सेकंड हाफ में फिल्म बोरिंग है और देखते नहीं बनती।
5. फिल्म में ह्यूमर एलिमेंट मिसिंग है।
X
Main Tera Hero Movie Review: Two Dhawans, too over the top
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..