रिव्यूज़

--Advertisement--

Movie Review: बच्चों को लुभायेगा 'अ फ्लाइंग जट्ट'

रेमो डी सूजा की पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया है Plot: रेमो डी सूजा ने डांस और रोमांटिक फिल्मों के बाद अब सुपरहीरो वाली फिल्म बनायी है।

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2016, 01:21 AM IST
Movie Review a flying jatt
क्रिटिक रेटिंग 2 /5
स्टार कास्ट टाइगर श्रॉफ , जैकलीन फर्नांडिज , नाथन जोन्स, अमृता सिंह
डायरेक्टर रेमो डिसूजा
प्रोड्यूसर बालाजी मोशन पिक्चर्स
म्यूजिक सचिन जिगर
जॉनर सुपर हीरो - एक्शन
रेमो डिसूजा की पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया है। अबकी बार टाइगर श्रॉफ के साथ उन्होंने एक्शन सुपरहीरो वाली फिल्म बनाई है। कैसी है सुपरहीरो वाली ये फिल्म...
कहानी

यह कहानी है अमन उर्फ फ्लाइंग जट (टाइगर श्रॉफ) की, जो स्कूल के बच्चों का मार्शल आर्ट टीचर है। अमन की जिंदगी में उसकी मां (अमृता सिंह) का बड़ा योगदान है। एक दिन किन्हीं कारणों से अमन को उसके भीतर अद्भुत शक्तियों का एहसास होता है। मां के कहने पर अमन सुपरहीरो की ड्रेस पहनकर लोगों की रक्षा करने लगता है। कहानी में तब ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं, जब एक तरफ अमन को कीर्ति (जैकलीन फर्नांडिज) से प्यार हो जाता है, तो वहीं दूसरी ओर राका (नाथन जोन्स) के आतंक से उसे शहर को भी बचाना है। राका सिर्फ मल्होत्रा (के के मेनन) का आदेश मानता है और मल्होत्रा उस सोसायटी को हड़पना चाहता है, जहां अमन और उसका परिवार रहता है। सुपरहीरो और विलेन के संघर्ष में क्या निष्कर्ष निकलता है, इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।
डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है। रेमो ने फिल्म की अलग-अलग लेयर्स को बहुत ही अच्छे ढंग से दिखाया है। इसके लिए फिल्म के सिनेमेटोग्राफर विजय कुमार अरोड़ा भी बधाई के काबिल हैं। स्पेशल इफेक्ट्स थोड़े और बेहतर किए जा सकते थे। कहानी भी काफी प्रेडिक्टेबल है जिसे और भी रोमांचक बनाया जा सकता था। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी कमजोर है, जिसे देखकर हंसी आती है और कुछ कमी सी लगती है। वैसे बच्चों को ये फिल्म जरूर पसंद आएगी क्योंकि उनके लिए कई तरह के मैसेज इस फिल्म के माध्यम से दिए गए हैं।
स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस
फिल्म में टाइगर श्रॉफ ने नॉर्मल और सुपरहीरो, दोनों का किरदार अच्छा निभाया है। जैकलीन और नाथन जोन्स का रोल भी सराहनीय है। अमृता सिंह, केके मेनन और बाकी सह कलाकारों का काम भी सहज है। श्रद्धा कपूर फिल्म का सरप्राइज पैकेज हैं।
फिल्म का म्यूजिक
म्यूजिक फिल्म के मूड के हिसाब से ही रखा गया है। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर 'बीट पे बूटी' वाला सॉन्ग काफी फेमस हुआ। लेकिन कुछ गीत फिल्म को लंबी बनाते हैं, जिन्हें छोटा किया जा सकता था।
देखें या नहीं?
जहां एक तरफ स्पाइडरमैन और सुपरमैन जैसी फिल्में बड़े और बच्चे दोनों पसंद करते हैं, वहीं आई क्यू लेवल के हिसाब से यह फिल्म बच्चों को जरूर पसंद आएगी, और क्या पता बच्चे ही इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बना दें।
X
Movie Review a flying jatt
Click to listen..