विज्ञापन

MOVIE REVIEW : BABY

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2015, 10:10 AM IST

'बेबी' एक अंडरकवर यूनिट का नाम है, जिसे आतंकबाद के खात्मे के लिए बनाया गया है।

MOVIE REVIEW : BABY
  • comment
फिल्म बेबी
रेटिंग 3.5/5
स्टार कास्ट अक्षय कुमार, डैनी डेन्जोंगपा, अनुपम खेर, तापसी पन्नू और सुशांत सिंह
डायरेक्टर नीरज पांडे
प्रोड्यूसर भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, शीतल भाटिया, कैप ऑफ गुड फिल्म्स और क्राउचिंग टाइगर्स
म्यूजिक एम एम करीम और मीत ब्रदर्स
जेनर एक्शन-थ्रिलर
'अ वेडनेस डे' के बाद डायरेक्टर नीरज पांडे एक बार आतंकविरोधी गतिविधि पर आधारित फिल्म लेकर सिनेमाघरों में हैं। फिल्म का नाम है 'बेबी', जिसमें अक्षय कुमार ने एक काउंटर एजेंट का किरदार निभाया है।

क्या है फिल्म की कहानी

'बेबी' एक अंडरकवर यूनिट का नाम है, जिसे आतंकवाद के खात्मे के लिए बनाया गया है। इस यूनिट के हेड हैं फिरोज खान (डैनी डेन्जोंगपा) और अजय सिंह राजपूत (अक्षय कुमार) उनके सबसे विश्वसनीय काउंटर इंटेलिजेंट एजेंट हैं। यूनिट का लक्ष्य रहता है कि वे पांच साल में आतंकवाद को खत्म कर देंगे। इधर, बॉर्डर पर बैठा मास्टर माइंड आतंकी मौलाना मोहम्मद रहमान (पाकिस्तानी एक्टर रशीद नाज), जो भारत में रह रहे मुसलामानों को जिहादी बनने के लिए मजबूर करता है। फिल्म में जिहाद के मुद्दे को मजबूती से उठाया गया है। अजय सिंह राजपूत मौलाना मोहम्मद रहमान द्वारा फैलाए जा रहे आतंक को कैसे रोकता है, इसके लिए उसे किन परिस्थितियों से जूझना पड़ता है और क्या 'बेबी' का मिशन सफल होता है? इस सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


कैसा है डायरेक्शन

नीरज पांडे ने 'अ वेडनेस डे' और 'स्पेशल 26' के बाद एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे बॉलीवुड के काबिल निर्देशकों में से एक हैं।फिल्म की कहानी एक देश से दूसरे देश (टर्की से नेपाल, नेपाल से अरबिया) घूमती है, लेकिन नीरज ने बिना किसी तामझाम के बहुत ही खूबसूरती से पेश किया है। हालांकि, कहीं-कहीं छोटी-छोटी गलतियां हुई हैं, लेकिन कहानी के फ्लो के चलते वे समझ नहीं आतीं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें शेष रिव्यू। साथ ही, देखें फिल्म का वीडियो रिव्यू

X
MOVIE REVIEW : BABY
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन