--Advertisement--

Movie Review: 'हवा हवाई'

एक बच्चे के सपनों की उड़ान को दर्शाती है 'हवा-हवाई'।

Dainik Bhaskar

May 09, 2014, 07:13 PM IST
movie review: hawa hawai
कहानी: 'हवा हवाई' कहानी है अर्जुन(पार्थो गुप्ते) की जो कि एक दुकान में चाय बांटने वाले का काम करता है। इस काम से उसे जो भी पैसे मिलते हैं, वो उन पैसों से अपनी मां और भाई की देखभाल करता है।
इस काम के दौरान ही अर्जुन को स्केटिंग क्लासेस के बारे में पता चलता है। अर्जुन जब भी बच्चों के पैरों में स्केट्स बांधकर फिसलते हुए देखता है वो काफी उत्साहित हो उठता है और धीरे-धीरे उसके मन में भी स्केटिंग सीखने की चाह उत्पन्न होती है। वो अनिकेत (साकिब सलीम) के पास जाता है जो कि बच्चों को स्केट सिखाते हैं।
अर्जुन के उत्साह और उसके सपने को देखकर अनिकेत अर्जुन को स्केट प्रतियोगिता का चैंपियन बनाने का फैसला करते हैं। लेकिन अनिकेत जो सोचते हैं वैसा नहीं होता। कुछ ऐसी घटनाएं घटती हैं कि ये सपना टूटता-सा नज़र आता है। क्या वह अपना सपना पूरा कर पाता है? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
कैसी है एक्टिंग?
पार्थो गुप्ते ने फ़िल्म मे जबरदस्त अभिनय किया है। उनके अभिनय को देखकर कहना गलत नहीं होगा कि वह इस वक्त इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन चाइल्ड एक्टर हैं। उनके को-एक्टर्स सलमान छोटे खान,अशफाक बिस्मिल्लाह खान और अन्य कलाकार भी अपनी एक्टिंग से आपका ध्यान खींचते हैं मगर एक्टिंग के मामले में सबसे कमजोर साकिब सलीम साबित हुए हैं। कोच की भूमिका में वह कई जगह पर ओवर एक्टिंग करते हुए नजर आए हैं। 'मेरे डैड की मारुति' और 'बॉम्बे टॉकीज' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके साकिब को अभी एक्टिंग में काफी सुधार करने की जरुरत है।
निर्देशन:
अमोल गुप्ते की खासियत है कि वह सिंपल से सब्जेक्ट को भी बड़े दमदार तरीके से परदे पर पेश करते हैं।
'हवा हवाई' के जरिए उन्होंने एक बार फिर यह बात सही साबित कर दी है। स्केटिंग इंडिया में ज्यादा पॉपुलर स्पोर्ट्स नहीं मगर फिर भी अमोल ने इसपर फिल्म बनाकर एक अच्छी मिसाल पेश की है। हां फिल्म का क्लाइमेक्स आपको जरूर 'भाग मिल्खा भाग' की याद दिलाएगा और कहानी में बेवजह की लव स्टोरी भी आपको खलेगी। इन कमियों को छोड़ दिया जाए तो अमोल ने अच्छी फिल्म बनाई है। इस फिल्म के निर्देशन के लिए वह बधाई के पात्र हैं।
क्या यह फिल्म देखी जा सकती है?
अगर आप सिंपल सिनेमा पसंद करते हैं। अच्छे विषय पर बनी यह फिल्म आप देख सकते हैं लेकिन अगर आपको मारधाड़,एक्शन,नाच गाने और टिपिकल मसाला एंटरटेनर फिल्में अच्छी लगती हैं तो यह फिल्म आपको शायद पसंद न आए।
X
movie review: hawa hawai
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..