--Advertisement--

Movie Review: सारे मसालों के बाद भी कुछ फीकी है 'की एंड का'

Plot: फिल्म 'की एंड का' एक रोमांटिक-कॉमेडी है जिसे आर बाल्की ने डायरेक्ट किया है।

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2016, 09:04 AM IST
Movie Review Ki & Ka
क्रिटिक रेटिंग
2.5 /5
स्टार कास्ट
अर्जुन कपूर-करीना कपूर खान
डायरेक्टर
आर बाल्की
प्रोड्यूसर
आर बाल्की, राकेश झुनझुनवाला, आर के दमानी
म्यूजिक डायरेक्टर
इलैया राजा, मिथुन, मीत ब्रदर्स एंड अंजन
जॉनर
रोमांटिक-कॉमेडी
'चीनी कम', 'पा' और 'शमिताभ' जैसी फिल्मों के बाद डायरेक्टर आर बाल्की ने एक बार फिर से 'की एंड का' के जरिए 'स्लाइस ऑफ लाइफ' दिखाने की कोशिश की है, आखिर कैसी है यह फिल्म, आइये जानते हैं।
कहानी...
फिल्म की कहानी कबीर (अर्जुन कपूर) और किआ (करीना कपूर खान) की है, जिनकी मुलाकात एक फ्लाइट में होती है। ये मुलाकात जल्द ही प्यार और फिर शादी में बदल जाती है, लेकिन एक ट्विस्ट के साथ। जहां किआ एक वर्किंग वाइफ हैं वहीँ कबीर घर के काम करना पसंद करता है। कहानी कई सारे ट्विस्ट और टर्न्स के साथ आगे बढ़ती है। पति घर पर हो और पत्नी काम करे तो हजार बातें होती हैं और इन सबके बाद आखिरकार फिल्म एक हैप्पी नोट के साथ खत्म होती है, जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।
फिल्म की स्क्रिप्ट ठीक ठाक है जिसे और बेहतर किया जा सकता था। पूरी फिल्म के दौरान आप खुद को कनेक्ट करने की कोशिश करते हैं, लेकिन कई मौको पर फिल्म से जुड़ पाने में मुश्किल होती है। इंटरवल के बाद कहानी में थोड़ा ट्विस्ट आता है, लेकिन आखिरकार इसकी एंडिंग टिपिकल हिंदी फिल्मों की तरह होती है। क्लाइमैक्स को और अच्छा बनाया जा सकता है।
डायरेक्शन...
आर बाल्की का डायरेक्शन काफी नेचुरल सा होता है और जब उनके साथ पी सी श्रीराम जैसा सिनेमेटोग्राफर हो, तो विजुयल के हिसाब से फिल्म पहले ही रिच हो जाती है। ट्रेन यार्ड और अमिताभ बच्चन वाले सीक्वेंस में कमाल की सिनेमेटोग्राफी देखने को मिलती है।
एक्टिंग...
अर्जुन ने अच्छा काम किया है और अपने अलग-अलग इमोशंस को कैमरे पर बखूबी दिखाया है। वहीँ करीना कपूर खान ने भी अच्छी एक्टिंग की है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का कैमियो अपीयरेंस किसी ट्रीट के जैसा है।
म्यूजिक...
फिल्म में हनी सिंह का सॉन्ग 'हाई हील' तो पहले से ही हिट था, वहीँ मिथुन ने दिल को छू जाने वाला गाना 'जी हुजूरी' भी गया है जो फिल्म की थीम के साथ मैच करता है।
देखें या नहीं...
अगर आप आर बाल्की की फिल्मों और अर्जुन-करीना की एक्टिंग के दीवाने हैं, तो एक बार ये फिल्म जरूर देख सकते हैं।
X
Movie Review Ki & Ka
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..