--Advertisement--

MOVIE REVIEW: मिस लवली

बॉक्स ऑफिस पर आज दर्शकों के लिए एक अलग तरह की फ़िल्म रिलीज़ हो रही है. इसका नाम है मिस लवली।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2014, 05:27 PM IST
movie review: miss lovely
बॉक्स ऑफिस पर आज दर्शकों के लिए एक अलग तरह की फ़िल्म रिलीज़ हो रही है। इसका नाम है मिस लवली। मिस लवली की कहानी आम बॉलीवुड फिल्मों से ज़रा हटकर और बोल्ड है।
फ़िल्म की कहानी घूमती है दो भाइयों सोनू (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) और विक्‍की (अनिल जॉर्ज) के इर्द गिर्द जो 1980 के दशक में हॉरर-पोर्न फिल्में बनाने का काम करते हैं।
शुरुआत में विक्की ही इस तरह की फिल्में बनाने के व्यवसाय में लिप्त रहता है मगर बाद में वह अपने भाई सोनू को भी इस बिजनेस में ले आता है।
वासना से भरी फिल्मों की शूटिंग को देख पहले सोनू दंग रह जाता है मगर बाद में वह भी ऐसी फिल्में बनाने में अपने भाई का सहयोग करने लगता है।
दोनों एक नई फ़िल्म के प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करते हैं। इस फिल्‍म के लिए पिंकी (निहारिका सिंह) नाम की एक यंग और मासूम सी लड़की को कास्ट किया जाता है।
सोनू उससे वादा करता है कि वह उसे एक दिन बहुत बड़ी स्टार बना देगा।मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है. जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है हालात बदलने लगते हैं।
फिल्‍म बनाने के नाम पर सोनू, विक्‍की और पिंकी जिन हालात से गुजरते हैं वो सी ग्रेड हिंदी फिल्‍मों का डार्क चेहरा सामने आने लगता है.
निर्देशन: ऐसे विषय पर फ़िल्म बनाना किसी चुनौती से कम नहीं। ऐसे में निर्देशक असीम अहलूवालिया ने फ़िल्म को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। फ़िल्म का ट्रीटमेंट आपको पुराना मंदिर और बंद दरवाजा जैसी हॉरर फिल्मों की याद दिलाएगा।
अहलूवालिया एक डाक्यूमेंट्री फिल्ममेकर रहे हैं इस वजह से फ़िल्म के फिल्मांकन में डॉक्यू-ड्रामा स्टाइल भी साफ़ देखने को मिलती है. फ़िल्म में काफी बोल्ड सीन्स हैं और इन्हें रियलिस्टिक दिखाने के लिए असीम ने 80 के दशक की आई बी ग्रेड फिल्मों की रियल फुटेज को ही इस्तेमाल किया है।
असीम की कोशिश तो अच्छी है मगर कई जगह वह कमजोर भी पड़ते नजर आते हैं। जब आप फ़िल्म से मेच्‍योर ट्रीटमेंट की उम्मीद कर रहे होते हैं तब फ़िल्म आपको झटका दे देती है।
एक्टिंग: नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसे बेहतरीन एक्टर फ़िल्म में हों तो बेशक उम्मीद बढ़ जाती हैं. इस मामले में नवाज़ुद्दीन निराश भी नहीं करते। उनकी जबर्दस्त एक्टिंग आपको फ़िल्म देखने के लिए मजबूर कर देती है। वहीं न्यूकमर निहारिका सिंह ने भी अपना किरदार बखूबी निभाया है।
वैसे भले ही फ़िल्म में कुछ नया दिखाने की कोशिश की गई हो और कलाकारों ने बेहतरीन एक्टिंग की हो मगर फ़िल्म का बेहद बोल्ड विषय इसे फैमिली ऑडियंस तक बिलकुल नहीं पहुंचने देगा। हां अगर आप रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों और बी ग्रेड सिनेमा के बारे में जानने की दिलचस्पी रखते हैं तो यह फ़िल्म आपके लिए ही बनी है।
X
movie review: miss lovely

Recommended

Click to listen..